Lifestyle

Reuse Ideas: पुरानी चूड़ियां फेंके नहीं, घर के डेकोरेशन में करें यूज, देखिए यूनिक 4 आइडियाज

Reuse Ideas: पुरानी चूड़ियां फेंके नहीं, घर के डेकोरेशन में करें यूज, देखिए यूनिक 4 आइडियाज, मॉर्डन जमाने के हिसाब से महिलाये साड़ी-सूट पर कई इयररिंग्स और चूड़ियां मैचिंग की पहनती है। चूड़ियों के साथ में कंगन भी मैच करती है। ऐसे में कई चूड़ी कंगन ड्रेसिंग टेबल पर इधर-उधर नजर आते है उन्हें फिर फेंक देती है। अक्सर महिलाएं पुरानी चूडियो को पहनने के बाद फेंक देती है लेकिन क्या आप जानते है आप इन चूड़ियों से आप घर को डेकोरेट करने के लिए कई चीजे बना सकते है। यदि नहीं तो आज इस लेख में हम आपको बताते है पुरानी चूड़ियों से घर की सजावट के बारे में।

यह भी पढ़े:-Alovera Cultivation: घर पर आसानी से उगा सकते है एलोवेरा, जानिए पौधा लगाने का तरीका और उपयोग

इस तरह से करें पुरानी चूड़ियों को रीयूज

चूड़ियों से मिरर को सजाएं

अगर आपके पास पुरानी चूड़ियों के बेहतर रंग है तो आप मिरर के चारो ओर चूड़ियों को चिपका सकती हैं। यह ड्रेसिंग टेबल और ड्राइंग रूम के मिरर पर बहुत सुंदर लगेगा। इसके लिए आप 2 अलग-अलग कलर की चूड़ी ले सकती है। इसके अलावा आप इसमें किनारे पर लेस या लटकन भी लगा सकती है।

बना सकते है फोटो फ्रेम

सूंदर चूड़ियों की मदद से आप फोटो फ्रेम भी बना सकते है। इसके लिए आपको गिफ्ट पेपर या फैब्रिक और एक कार्डबोर्ड कवर का इस्तेमाल करना होगा। इसमें आप कई रंग की चूड़ी लगा सकती है। इसके अलावा आप चाहे तो कार्डबोर्ड पर फूल या कोई डिजाइन भी बना सकती है। जिससे फोटो फ्रेम काफी ज्यादा खूबसूरत दिखेगा।

यह भी पढ़े:-White Hair: सफेद बालो से हैं परेशान, तो अपनाएं ये आसान घरेलू उपाय, सारे बाल हो जाएंगे काले

वॉल हैंगिंग बनाए

घर की सजावट के लिए आप पुरानी चूड़ियों से वॉल हैंगिंग भी बना सकते है। इसके लिए आपको एक बड़ा सा सर्किल लेकर उसे चूड़ियों से डेकोरेट करना होगा। इसमें आप इसकी लम्बाई के हिसाब से चूड़ियों को टांग लें। आप अपनी इच्छा के अनुसार इसमें फिनिशिंग के लिए फेदर या मिरर भी लगा सकते हैं।

Back to top button