Thursday, October 6, 2022
Homeदेश की खबरेऋषभ पंत की वजह से इस खिलाडी का करियर हुआ ख़राब, लाजवाब...

ऋषभ पंत की वजह से इस खिलाडी का करियर हुआ ख़राब, लाजवाब खिलाड़ी का करियर ख़त्म

News Desk India: ऋषभ पंत की वजह से इस खिलाडी का करियर हुआ ख़राब, लाजवाब खिलाड़ी का करियर ख़त्म, वेस्टइंडीज के खिलाफ खेले गए पहले दोनों टी20 मैचों में कप्तान रोहित शर्मा ने एक स्टार प्लेयर को प्लेइंग इलेवन में जगह नहीं दी है. जबकि खराब फॉर्म से जूझ रहे ऋषभ पंत को लगातार मौके मिल रहे हैं

भारतीय टीम ने वेस्टइंडीज के खिलाफ पहला टी20 मैच धमाकेदार अंदाज में जीता था, लेकिन उसके बाद टीम इंडिया का पहिया पटरी से उतर गया. दूसरे मैच में वेस्टइंडीज ने मैच विजेता सीरीज में 2-0 की बराबरी कर ली। भारत के स्टार विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत टी20 क्रिकेट में लगातार अच्छा प्रदर्शन नहीं कर पाए हैं। एक पारी खेलने के बाद उनका बल्ला खामोश हो जाता है. पंत की वजह से किसी स्टार खिलाड़ी के लिए मौका मिलना मुश्किल हो गया है।

वेस्टइंडीज के खिलाफ फ्लाफ हुए पंत

विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत टी20 क्रिकेट में बुरी तरह फ्लॉप हो गए हैं। उनके बल्ले से रन नहीं निकल रहे हैं. वह मध्यक्रम में टीम इंडिया की सबसे बड़ी कमजोरी बन गए हैं। पंत एक या दो मैचों में अच्छा प्रदर्शन करते हैं। इसके बाद यह आउट ऑफ फॉर्म है। पंत की वजह से संजू सैमसन को प्लेइंग इलेवन में जगह नहीं मिल रही है. जबकि संजू सैमसन काफी अच्छी फॉर्म में चल रहे हैं.

संजू को नहीं मिल पाए मौके

संजू सैमसन को ऋषभ पंत जितने मौके कभी नहीं मिले। अपने करियर की शुरुआत में चयनकर्ताओं ने पंत को काफी मौके दिए। संजू सैमसन को हमेशा नजरअंदाज किया गया। संजू की विकेटकीपिंग स्किल भी कमाल की है। संजू जब अपनी लय में होते हैं तो किसी भी गेंदबाजी आक्रमण की धज्जियां उड़ा सकते हैं। उनकी फुर्ती मैदान पर बनती है, लेकिन वेस्टइंडीज के खिलाफ किसी खिलाड़ी को एक भी मौका नहीं मिला है. ऐसे में बेंच पर बैठकर उनका करियर बर्बाद किया जा रहा है।

संजू सैमसन ने आईपीएल 2022 में कमाल का खेल दिखाया था। संजू सैमसन की कप्तानी में राजस्थान रॉयल्स ने पिछले आईपीएल सीजन के फाइनल में जगह बनाई थी। उन्होंने बल्ले से भी शानदार प्रदर्शन किया। उन्होंने आईपीएल 2022 के 17 मैचों में 458 रन बनाए। संजू सैमसन मध्यक्रम में आक्रामक बल्लेबाजी करने में माहिर खिलाड़ी हैं।

संजू सैमसन ने साल 2015 में भारतीय टीम के लिए डेब्यू किया था, लेकिन उसके बाद से यह स्टार खिलाड़ी टीम इंडिया में अपनी जगह पक्की नहीं कर पाया है। संजू सैमसन ने पिछले 7 साल में भारत के लिए सिर्फ 14 टी20 मैच खेले हैं, जिसमें उन्होंने 251 रन बनाए हैं। आयरलैंड दौरे पर इस खिलाड़ी ने 77 रन की पारी खेली थी. संजू ने भारत के लिए 4 वनडे में 118 रन बनाए हैं।