Automobile

Royal Enfield का घमंड तोड़ने के लिए Harley X440 के साथ मिलकर Hero ला रही नई बाइक

Royal Enfield का घमंड तोड़ने के लिए Harley X440 के साथ मिलकर Hero ला रही नई बाइक, सबको काफी पसंद आ रही है ये बाइक आये जानते है हीरो मोटोकॉर्प भारतीय बाजार में एक लोकप्रिय दोपहिया ब्रांड है। कंपनी ने हाल ही में हार्ले के साथ साझेदारी के तहत हार्ले-डेविडसन X440 बाइक पेश की है। आपको बता दें कि यह बाइक बाजार में आते ही तहलका मचा देगी।

यह भी पढ़ें :-बंपर डिस्काउंट में मिल रहा है Motorola का 16MP सेल्फी वाला धांसू स्मार्टफोन, ऐसी डील देख लगी खरीददारों की भीड़

मार्केट में तहलका मचाने आई ये बाइक आये जानते है मिडिलवेट मोटरसाइकिल सेगमेंट में रॉयल एनफील्ड को चुनौती देने के लिए हीरो मोटोकॉर्प बहुत जल्द एक नई बाइक लेकर आ रही है। वह हार्ले-डेविडसन X440 पर आधारित एक नई बाइक लाने जा रही है, जिसका अनावरण इसी महीने किया जाएगा। फिलहाल हीरो की नई बाइक के आधिकारिक नाम की जानकारी सामने नहीं आई है। लेकिन, कंपनी ने कुछ समय पहले Hurricane, Hurricane 440 और Nightster 440 नाम से ट्रेडमार्क कराया था। आने वाली बाइक का नाम इनमें से कोई भी हो सकता है।

हीरो कंपनी बाजार में एक तरफ़ा राज करने के लिए Harley-Davidson X440 के साथ मिलकर एक नई बाइक ला रही है, हार्ले X440 भारत में अब तक की सबसे सस्ती हार्ले बाइक है। X440 के प्लेटफॉर्म पर बनी हीरो की इस नई बाइक में 440cc, सिंगल-सिलेंडर, ऑयल/एयर-कूल्ड इंजन होगा, जो 6,000rpm पर 27bhp और 4,000rpm पर 38Nm जेनरेट करता है। हालाँकि, हीरो ट्रांसमिशन लेवल पर कुछ बदलाव भी कर सकता है। हीरो बेहतर प्रदर्शन के लिए गियर अनुपात को बेहतर ढंग से ट्यून कर सकता है।

Royal Enfield का घमंड तोड़ने के लिए Harley X440 के साथ मिलकर Hero ला रही नई बाइक

आपको बता दें कि नई हीरो बाइक में Harley-Davidson X440 की तरह रेट्रो-थीम वाले सर्कुलर हेडलैंप, बार-एंड मिरर, मस्कुलर फ्यूल टैंक, चौड़े हैंडलबार, स्पोर्टी एग्जॉस्ट होंगे। पाइप और सर्कुलर इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर भी मिल सकते हैं। कीमत की बात करें तो आने वाली हीरो मोटरसाइकिल की अनुमानित कीमत लगभग 2 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) होने की उम्मीद है।

आपको बता दें कि आधिकारिक लॉन्च के बाद यह बाइक रॉयल एनफील्ड 350cc लाइनअप के साथ-साथ ट्रायम्फ स्पीड 400 और ट्रायम्फ स्क्रैम्बलर 400X जैसे मॉडलों को टक्कर देगी। फिलहाल हीरो की नई बाइक के बारे में ज्यादा जानकारी सामने नहीं आई है।

यह भी पढ़ें :-Tata Punch की बोलती बंद कर रही Maruti की प्रीमियम लुक कार, स्टैंडर फीचर्स के साथ मिलता है पॉवरफुल इंजन, जाने कीमत

2023 में हीरो बाइक्स की कितनी बिक्री हुई देखिए

Royal Enfield का घमंड तोड़ने के लिए Harley X440 के साथ मिलकर Hero ला रही नई बाइक, आपको बता दें कि हीरो मोटोकॉर्प भारतीय बाजार में एक लोकप्रिय दोपहिया ब्रांड है, पिछले सात वर्षों में यानी 2023 में हीरो मोटोकॉर्प की बिक्री 5 प्रतिशत बढ़कर 54.99 लाख यूनिट हो गई है। पिछले साल (2022) कंपनी की बिक्री का आंकड़ा 52.47 लाख यूनिट था। वहीं, अगर पिछले दिसंबर (2023) की बात करें तो कुल बिक्री मामूली गिरावट के साथ 3,93,952 यूनिट रही, जो दिसंबर 2022 में 3,94,179 यूनिट थी।

Back to top button