Friday, January 27, 2023
HomeAutomobileलांच होने जा रही है Royal Enfield की अपनी पहली क्रूजर बाइक...

लांच होने जा रही है Royal Enfield की अपनी पहली क्रूजर बाइक Super Meteor 650 इसके फीचर्स और लुक से उठा पर्दा

लांच होने जा रही है Royal Enfield की अपनी पहली क्रूजर बाइक Super Meteor 650 इसके फीचर्स और लुक से उठा पर्दा  रॉयल एनफील्ड ने इटली के मिलान में चल रहे EICMA Motorcycle Show में अपनी नई बाइक Super Meteor 650 से पर्दा हटा दिया है। देखने में बाइक कैसी है? क्या है इसका परफॉर्मेंस और इसमें क्या खास फीचर्स दिए गए हैं ये सारी चीजें आज आपको बताएंगे। तो डालते हैं एक नजर…

Super Meteor 650 को लेकर पहला सवाल ये है कि हुआ क्या है? क्या ये लॉन्च हो गई है? तो इसका जवाब है नहीं। ये सिर्फ पेश हुई है। Unvield हुई है। कंपनी ने इसके ऊपर से पर्दा हटाया है। कंपनी ने इसके लुक और स्पेसिफिकेशन की जानकारी दी है। लेकिन अभी लॉन्च नहीं किया है।

Royal Enfield Super Meteor 650 Specifications

image 362

Royal Enfield Super Meteor 650 Specifications कहां हुई है पेश?

रॉयल एनफील्ड ने अपनी Super Meteor 650 को इटली के मिलान में चल रहे EICMA Motorcycle Show में पेश किया है। ये एक तरह से अखाड़ा है। जहां कई कंपनियां अपने व्हीकल्स को पेश कर रही हैं।

Royal Enfield Super Meteor 650 4 साल पुराना पैटर्न

पैटर्न क्या है? तो इसका जवाब बिल्कुल साफ है> कंपनी ने अपनी Super Meteor 650 को ठीक वैसे ही इस शो में पेश किया है, जैसे 4 साल पहले कंपनी ने अपनी continental GT 650 और Interceptor 650 को इस शो में पेश किया था। यानी मैसेज साफ है कि अब ये बाइक जल्द भारत में लॉन्च होने वाली है।

Royal Enfield Super Meteor 650 कब होगी लॉन्च?

image 365

लॉन्च की बात कर रहे हैं तो कई लोग ये पूछ रहे हैं कि कंपनी इसे कब और कहां लॉन्च करेगी। तो इसका जवाब है कि रॉयल एनफील्ड अपनी Super Meteor को इस महीने गोवा में 18 से 20 नवंबर तक होने वाले राइडर मेनिया में लॉन्च कर सकती है।

यह भी पढ़े-Bajaj Pulsar N160 के नए मॉडल्स ने मचाया तहलका अपने Extra फीचर्स और लुक्स ने उड़ाए सबके होस से कर रही मार्केट से सबकी छुट्टी

Royal Enfield Super Meteor 650 क्या होगी कीमत?

लॉन्च की बात करें और कीमत की बात न हो तो ये थोड़ा नाइंसाफी होगी। उम्मीद की जा रही है कि कंपनी इसे भारतीय बाजार में 3.5 लाख रुपये के आस पास लॉन्च कर सकती है।

Royal Enfield Super Meteor 650 डिजाइन

ये सारी बाते तो हो गई अब बाइक के बारे में भी बात कर लेते हैं, तो सबसे पहले इसके लुक की बात करे तो इसे आप Metero 350 का बड़ा भाई कह सकते हैं। इस क्रूजर बाइक में अपराइट राइडिंग पोजिशन, प्रॉपर रेट्रो डिजाइन, टियर-ड्रॉप शेप्ड फ्यूल टैंक, रियर टायर के लिए फेंडर, सर्कुलर LED हेडलाइट दी गई है।

image 366

इसके सीट में कोई ग्रैबरेल्ड नहीं दिए गए हैं। कुल मिला कर इसकी डिजाइन Meteor 350 से इंस्पायर्ड है। इसके टैंक पर Royal Enfield की बैजिंग दी गई है। इसकी सबसे बड़ी हाईलाइट कास्ट-एल्युमिनियन स्विच क्यूब्स है, जो किसी भी रॉयल एनफील्ड की बाइक में पहली बार दिया गया है।

Royal Enfield Super Meteor 650 इंजन और परफॉर्मेंस

Super Meteor 650 को 650 ट्विन्स के प्लेटफॉर्म पर ही बनाया गया है। इसमें आपको वही 648 सीसी का पैरेलल- ट्विन ऑयल/एयर- कूल्ड इंजन मिलता है, जो 7250 आरपीएम पर 47 bhp का मैक्सिमम पावर और 5650 आरपीएम पर 52.3 Nm का पीक टॉर्क जेनरेट करता है। इसमें 6-स्पीड गियरबॉक्स मिलेगा

RELATED ARTICLES

Most Popular