Lifestyle

बालों पर नारियल तेल में मिलाकर लगाएं ये एक चीज़, सफेद बालों से मिलेगा छुटकारा, नहीं पड़ेगी डाई और कलर लगाने की जरूरत

Safed Balo Ko Kala Karne Ka Tarika: बालों पर नारियल तेल में मिलाकर लगाएं ये एक चीज़, सफेद बालों से मिलेगा छुटकारा, नहीं पड़ेगी डाई और कलर लगाने की जरूरत, आज के दौर में कई लोग सफ़ेद बाल की समस्या से परेशान रहते है। ऐसा अक्सर खराब लाइफस्टाइल और खान-पान के कारण होता है। कुछ लोगो को तो उम्र बढ़ने की वजह से बाल सफेद होते है। लेकिन यह कोई चिंता का विषय नहीं है। मार्केट में कई ऐसे प्रोडक्ट मौजूद है जिसकी मदद से आप बालों को आसानी से काला कर सकती है। अगर आप इन प्रोडक्ट का ज्यादा इस्तेमाल करती है तो हानिकारक भी होता है क्योकि इसमें केमिकल मौजूद होते है।

यह भी पढ़े:-बस देशी घी में मिलाकर खाएं ये एक चीज, कंप्‍यूटर से भी तेज होगा दिमाग, हड्डियां होंगी मजबूत

आपको बता दे अगर आप सफ़ेद बालों से ज्यादा परेशान रहते है तो आपको घबराने की जरूरत नहीं है आप इसके लिए मार्किट के किसी भी प्रोडक्ट का इस्तेमाल किये बिना भी बाल को काला कर सकती है। इस लेख में हम आपको बतायेगे कि घरेलू चीजों की मदद से भी आप बालों को काला कर सकती है। ये बालों को काला करने में बहुत लाभकारी है। तो आइए जानते है बालों को आसानी से काले करने के घरेलू उपाय के बारे में.

नारियल का तेल

नारियल तेल को त्वचा, बाल और हेल्थ के लिए काफी अच्छा माना जाता है। नारियल तेल में एंटीऑक्सीडेंट, फैटी एसिड, एंटी इंफ्लेमेटरी, विटामिन-ई जैसे पोषक तत्व पाए जाते हैं। इसके अलावा भी इसमें मौजूद गुणों से कई लाभ होते है। त्वचा की चमक बरकरार रखने के लिए और बालों के लिए नारियल तेल बहुत फायदेमंद है। इसके इस्तेमाल से किसी भी तरह का कोई नुकसान नहीं होता है।

यह भी पढ़े:-Iphone पर जोरदार प्रहार करने OnePlus ला रहा अपना दमदार स्माटर्टफोन, तगड़े स्पेसिफिकेशन भी हो सकते है शामिल

बालों को काला करने के लिए नारियल तेल में मिलाएं ये एक चीज

अगर आप बालों को काला करना चाहते है तो आप नारियल के तेल में आंवले को मिला लें। इसके लिए आपको सबसे पहले एक बाउल में नारियल तेल और उसमें 1 चम्मच आंवला पाउडर अच्छे से मिक्स करे। इसके बाद इसे जब तक गर्म करे जब तक कि तेल पाउडर में पूरी तरह से घुल न जाये। इसके बाद इसे ठंडा होने के लिए रख दे।

इस तरह से करें बालों पर अप्लाई

तैयार किया गया हेयर मास्क को आप बालों पर अच्छे से अप्लाई करें और मसाज करें। इसके बाद 3-4 घंटे में बालों को माइल्ड शैंपू से धो लें। ऐसा आप सप्ताह में 2 बार जरूर करें। आप चाहे तो रातभर भी इसे बालों पर अप्लाई कर सकती है। इससे बालों को लंबा, घना और काला करने में मदद मिल सकती है।

Back to top button