Tuesday, March 28, 2023
HomeTrendingSaharsa DM questions: DM के सवाल पर सरकारी विद्यालय की टीचर ने...

Saharsa DM questions: DM के सवाल पर सरकारी विद्यालय की टीचर ने साधी चुप्पी, 4 से 441 को भाग नहीं कर पाईं मैडम, फिर हुआ ये…

Saharsa DM questions: मध्य प्रदेश के बालाघाट में जिला मजिस्ट्रेट (DM) डॉ गिरीश कुमार मिश्रा ने बिरसा विकासखंड के अंतर्गत सरकारी प्राइमरी स्कूल का औचक निरीक्षण किया.इंस्पेक्शन के दौरान बच्चों का ज्ञान परखने के लिए गणित का सवाल हल करने के लिए दिया. जब बच्चे यह सवाल हल नहीं कर पाए तो उन्होंने क्लास टीचर सोना धुर्वे को सवाल हल करने के लिए दिया लेकिन टीचर खुद इस सवाल को हल नहीं कर पाई. यह साधारण सा भाग का सवाल था जिसमें 441 को 4 से भाग करने के लिए कहा गया था.

प्राइमरी टीचर ने सवाल हल करने का प्रयास किया लेकिन उसका उत्तर गलत निकाला. कलेक्टर डॉक्टर गिरीश मिश्रा ने इस पर उन्हें जमकर फटकार लगाई और उनकी एक वेतन वृद्धि रोकने और हेड मास्टर के पद से उन्हें हटाने के निर्देश दिए हैं. सोशल मीडिया पर प्रधान पाठिका का ये वीडियो जमकर वायरल हो रहा है. कलेक्टर डॉ मिश्रा ने सीएम राइस स्कूल मलाजखंड की प्राइमरी क्लासेस का भी निरीक्षण किया, जो मुख्यमंत्री शिवराज सिंह की महत्वपूर्ण सीएम राइज योजना के तहत बनाया स्कूल है, वहां भी सीएम राइस स्कूल मलाजखंड की टीचर दिनेश्वरी रहांगडाले ने भाग के सवाल का गलत उत्तर निकाला.

head master failed in dms class sixteen nine

इस दौरान उन्होंने बच्चों से ब्लैक बोर्ड पर 6024 लिखकर उसमें 5 का भाग देने कहा. बच्चो ने बताया कि वे इतनी बड़ी संख्या में भाग नहीं दे पाएंगे.  इसके बाद क्लास टीचर दिनेश्वरी रहांगडाले को ब्लैक बोर्ड पर इस सवाल को हल करके बच्चों को समझाने के लिए कहा गया. लेकिन वे भी इस सवाल को हल करने में गलती कर गई और 6024 में 05 का भाग देने पर 124 उत्तर निकाल दिया और 04 शेषफल बचना बताया. इस स्थिति को देखकर कलेक्टर डॉ मिश्रा ने प्राइमरी टीचर दिनेश्वरी रहांगडाले को कारण बताओ नोटिस जारी करने के निर्देश दिए.

RELATED ARTICLES

Most Popular