Lifestyle

Salwar Suit Design: टेलर से सिलवाएं ये खूबसूरत डिजाइन, जानिए सलवार सूट के प्रकार

Salwar Suit Design: आजकल महिलाओं और लड़कियों को सलवार सूट पहनना बहुत पसंद होता है। मार्केट में कई वैरायटी और डिजाइन के सूट मिल रहे हैं। भारतीय परंपरा में सलवार सूट खासतौर पर विशेष अवसरों पर, धार्मिक उत्सवों पर, और सामाजिक आयोजनों पर पहना जाता है। फेस्टिवल या शादी का सीजन आते ही लड़कियां स्टाइलिश इंडियन वियर के तलाश में जुट जाती हैं। वेडिंग या फेस्टिव सीजन अपने देसी लुक में सेलिब्रिटी दिखने के लिए हर डिजाइन के सूट पहनती है।

यह भी पढ़े:-Desi Jugaad: इस व्यक्ति ने लगाया ऐसा देसी जुगाड़, ऑटो को बना लिया Wagon R Car, देख दंग हुए लोग

सूट सलवार का इस्तेमाल विशेष अवसरों, समारोहों, और रोज़ाना के पहनावे के रूप में भी किया जाता है। ऐसे में आप बड़े ही आसानी से कम बजट में आप अपने टेलर से बनवा सकती है। लड़कियां अक्सर कुछ ऐसा पहनना चाहती हैं तो इस तरह के डिजाइन के सूट सिल्वा सकती है। यह एक बारिक और शानदार पैंट की तरह होता है जो पैरों पर फिट होता है। तो चलिए जान लेते है टेलर से किस तरह के सलवार सूट बनवा सकते है।

इतने तरह के होते है सूट सलवार

अनारकली सलवार सूट

अनारकली सलवार सूट आप अपने टेलर से बनवा सकती हैं। इस प्रकार के सलवार सूट में एक लंबा, बहता हुआ कुर्ता होता है जो आमतौर पर फ्लेयर्ड होता है। ऐसे सूट के लिए आप हेवी वर्क वाला फैब्रिक चुन सकती हैं। हेवी वर्क के साथ ये सूट ज्यादा अच्छे लगते हैं।

पटियाला सलवार सूट

इस तरह के सलवार सूट आप पसंदीदा रंग और फैब्रिक से बनवा सकती है। इस प्रकार के सलवार सूट में एक कुर्ता और सलवार दोनों होते हैं जो प्लीटेड होते हैं। इस तरह के सूट को आप पूरे दिन आराम से पहनकर रह सकती हैं।

यह भी पढ़े:-Milk Benefits: रोजाना दूध में मिलाकर पिएं ये 5 चीजें, शरीर की कमजोरी होगी दूर, मिलेंगे अनगिनत फायदे

चूड़ीदार सलवार सूट

चूड़ीदार सलवार सूट के लिए हेवी फैब्रिक चुनना अच्छा विकल्प रहेगा। इस प्रकार के सलवार सूट में एक कुर्ता और सलवार दोनों होते हैं जो टखनों पर तंग होते हैं। यह देसी लुक में एवरग्रीन स्टाइल है। इसका ट्रेंड कभी पुराना नहीं होता है।

पंजाबी सलवार सूट

पंजाबी सलवार सूट में आपको पंजाबी लुक आता है। इस प्रकार के सलवार सूट में एक लंबा होता है कुर्ता और सलवार जो आमतौर पर ढीले-ढाले होते हैं। ये दिखने में फैशनेबल तो होते ही हैं साथ ही कंफर्टेबल भी होते हैं।

Back to top button