Thursday, February 2, 2023
HomeAstrologyकाम की बातसस्ते में घर बनाने का शानदार मौका, सरिया और सीमेंट के भाव...

सस्ते में घर बनाने का शानदार मौका, सरिया और सीमेंट के भाव में आयी भारी गिरावट, यहाँ देखे सरिया और सीमेंट के ताजा रेट

Sariya-Cement New Rate: सस्ते में घर बनाने का शानदार मौका, सरिया और सीमेंट के भाव में आयी भारी गिरावट, यहाँ देखे सरिया और सीमेंट के ताजा रेट। जाहिर सी बात है कि ज्यादातर लोगों के मन में यह सवाल भी जरूर आता होगा कि आखिर सीमेंट की कीमतों को लेकर हर दिन इतनी सुर्खियां क्यों बटोर रही हैं? सबकी निगाहें इसके मूल्यों पर क्यों टिकी हैं?

कोई भी निर्माण कार्य के लिए सरिया, सीमेंट, बालू, ईंट आदि की जरुरत होती है (For any construction work, rebar, cement, sand, brick etc. are required.)

maxresdefault 2022 11 23T123730.929

तो हम आपको बता दें कि जब भी कोई भी निर्माण कार्य किया जाता है तो उसमें कुछ चुनिंदा सामग्रियों का ही सबसे ज्यादा इस्तेमाल किया जाता है। जैसे सरिया, सीमेंट, बालू, ईंट आदि। लेकिन फिर भी निर्माण कार्य में इन चुनिंदा सामग्रियों का ही उपयोग किया जाता है। इसकी मात्रा इतनी ज्यादा होती है कि आधे से ज्यादा बजट इन मदों में आ जाता है।

ये भी पढ़े- E Mudra Loan: बिना कोई सिक्योरिटी के 50 हजार से 10 लाख तक का लोन सीधे आपके बैंक खाते में, जानिए कैसे, यहाँ करें आवेदन

बढ़ती महंगाई के कारन घर बनाना हर किसी के बस की बात नहीं है (Due to rising inflation, building a house is not a matter for everyone.)

ऐसे में समझदार लोग इन चीजों को तभी खरीदते हैं जब इनकी कीमतों में कुछ लचीलापन होता है। यानी जब इनकी कीमत कम होती है तभी लोग इन्हें खरीदते हैं। ऐसे में अगर कोई निर्माण कार्य जैसा कठिन और खर्चीला काम हाथ में लेता है तो यह अपने आप में एक बड़ी चुनौती है। इसे पूरा करना हर व्यक्ति के बस की बात नहीं है।

मिली जानकारी के अनुसार कम हुए है सरिया सीमेंट के दाम (According to the information received, the prices of rebar cement have come down)

Huge drop in the prices of iron bars and cement 1

मिली जानकारी के अनुसार रीबर सीमेंट के रेट पूरी तरह सामान्य स्थिति में देखे जा रहे हैं. ऐसे में यह उन जातकों के लिए बहुत ही अनुकूल समय है जो लंबे समय से अपना घर बनाने का सपना संजो रहे हैं। उन्हें केवल रीबार सीमेंट की आवश्यकता है, इसलिए उन्हें इस समय किसी भी प्रकार की देरी नहीं करनी चाहिए, और सस्ते दामों पर रीबार सीमेंट खरीदकर जल्द से जल्द मकान बनाने का काम शुरू कर देना चाहिए।

ये भी पढ़े- आम नागरिक पर पड़ी महंगाई की मार, बढ़ गए Gas Cylinder के दाम, यहाँ देखें आपके शहर के नए रेट लिस्ट

जानिए सरिया के नए रेट (Know the new rates of Sariya)

सरिया के रेट की बात करें तो उस समय सरिया ₹75000 प्रति टन की दर से बेचा जा रहा था लेकिन अब इसमें थोड़ी नरमी देखने को मिली है। यदि आप इस समय सरिया खरीदते हैं, तो आप इसमें ₹10,000 की ठोस बचत कर सकते हैं, क्योंकि इसकी कीमत ₹65,000 प्रति टन के आसपास चल रही है।

जानिए सीमेंट की 1 बोरी का रेट (Know the rate of 1 bag of cement)

maxresdefault 2022 11 23T123808.807

वही सीमेंट की बात करें तो यह वर्तमान में बोरी में ₹400 से नीचे बिक रही है। आपको बता दें कि अप्रैल माह में सीमेंट ₹400 प्रति बोरी से अधिक पर बिक रही थी। अगर आप इस समय सीमेंट खरीदते हैं और आप आसानी से ₹20 से ₹40 प्रति बैग बचा सकते हैं। इस तरह आप अंदाजा लगा सकते हैं कि आप सीमेंट में ही कितना पैसा बचा सकते हैं।

जल्द बढ़ने वाले है सीमेंट के दाम (Cement prices are going to increase soon)

एमके ग्लोबल फाइनेंशियल सर्विसेज लिमिटेड की माने तो सीमेंट कंपनियां नवंबर में कीमतों में 10 रुपये से 30 रुपये प्रति बैग की बढ़ोतरी करने की योजना बना रही हैं। इन कीमतों में बढ़ोतरी का यह खुलासा अगले कुछ दिनों में ही किया जाएगा। वैसे तो अंदाजा लगाया जा रहा है कि सीमेंट के दाम बढ़ने वाले हैं, इसलिए अगर आप भी घर बनाने का काम कर रहे हैं तो

09 03 2022 bihar news 22530051 15120304

जानिए अलग-अलग कंपनियों के अलग-अलग रेट (Know the different rates of different companies)

UltraTech Cement 43 ग्रेड ओपीसी 330 रुपये

Ambuja Cement- 43 ग्रेड ओपीसी 330 रुपये

ACC Cement 43 ग्रेड ओपीसी रु. 375

Birla Cement 43 ग्रेड ओपीसी रु.375

JK Lakshmi Cement 43 ग्रेड ओपीसी रु. 390

Dalmia Cement 43 ग्रेड ओपीसी रु. 410

Jaypee Cement 43 ग्रेड ओपीसी 390 रुपये

RELATED ARTICLES

Most Popular