Wednesday, October 5, 2022
HomeAutomobileScorpio N की धड़ाके से हो रही बिक्री, महिंद्रा की ये गाड़ियों...

Scorpio N की धड़ाके से हो रही बिक्री, महिंद्रा की ये गाड़ियों भी 2 साल की वेटिंग में

News Desk India: Scorpio N की धड़ाके से हो रही बिक्री, महिंद्रा की ये गाड़ियों भी 2 साल की वेटिंग में, महिंद्रा की SUVs अपने दमदार लुक और पावरफुल परफॉर्मेंस के लिए जानी जाती है. हालांकि, स्कॉर्पियो-एन कंपनी की अकेली एसयूवी नहीं जो लोगों को खासी पसंद आई है, xuv700 और mahindra thar की भी जमकर खरीदारी हो रही है.

महिंद्रा ने हाल ही में भारतीय बाजार में अपनी नई स्कॉर्पियो-एन को लॉन्च किया है। खास बात यह है कि यह नई एसयूवी लोगों को काफी पसंद आ रही है। इसका अंदाजा इसी बात से लगाया जा सकता है कि 30 जुलाई को सुबह 11 बजे से जब इसकी ऑनलाइन बुकिंग शुरू हुई तो 30 मिनट के अंदर इसे 1 लाख से ज्यादा बुकिंग मिल गई. साथ ही बुकिंग शुरू होने के एक मिनट के भीतर ही पहले 25,000 ऑर्डर मिल गए।

Mahindra की SUVs अपने दमदार लुक्स और दमदार परफॉर्मेंस के लिए जानी जाती हैं. हालांकि, स्कॉर्पियो-एन कंपनी की इकलौती एसयूवी नहीं है जिसे लोगों ने पसंद किया है, एक्सयूवी700 और महिंद्रा थार की भी जमकर खरीदारी हो रही है। इन दोनों एसयूवी पर कई महीनों से वेटिंग चल रही है।

XUV 7OO की 2 साल की वेटिंग

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, कंपनी के पास उसके 4 मॉडल्स के लिए 1.43 लाख ऑर्डर पेंडिंग हैं। इसमें XUV700, Thar, Bolero और XUV300 जैसे मॉडल शामिल हैं। XUV700 के लिए जबरदस्त वेटिंग पीरियड भी है जो 24 महीने तक का है। हालांकि, यह वेटिंग पीरियड इस बात पर निर्भर करता है कि आप कौन सा वेरिएंट खरीद रहे हैं। इस एसयूवी की औसत बुकिंग 9800 है।

Mahindra Thar की भी 1 साल की waiting

थार की बात करें तो देश के अलग-अलग शहरों में इस एसयूवी के लिए करीब 10 महीने का वेटिंग पीरियड है। यह एक ऑफ रोड एसयूवी है। इसके इंजन की बात करें तो इसमें एक mStallion पेट्रोल इंजन और एक mHawk डीजल यूनिट मिलता है। यह मैनुअल और ऑटोमैटिक दोनों ट्रांसमिशन विकल्पों के साथ आता है।

Scorpio के इंजन के बारे में जाने

कंपनी का कहना है कि वो अगस्त 2022 के अंत तक ग्राहकों को अपनी Scorpio-N की डिलीवरी की तारीख के बारे में सूचित कर देगी. SUV के स्पेसिफिकेशंस की बात करें तो नई Scorpio-N को भारत में दो इंजन ऑप्शन के साथ पेश किया गया है. इसमें एक 2.0-लीटर mStallion टर्बोचार्ज्ड पेट्रोल मोटर है जो 197 बीएचपी और 380 एनएम उत्पन्न करती है। दूसरा इंजन 2.2-लीटर mHawk डीजल इंजन है, जो वैरिएंट के आधार पर 173 bhp और 400 Nm तक की पावर जेनरेट करता है।