Viral Video

Desi Jugaad: शख्स ने कबाड़ से बाइक को बना दिया खेती करने का यंत्र, सड़क पर निकले तो मुड़-मुड़कर देखने लगे लोग

Desi Jugaad: शख्स ने कबाड़ से बाइक को बना दिया खेती करने का यंत्र, सड़क पर निकले तो मुड़-मुड़कर देखने लगे लोग,सोशल मीडिया पर अक्सर देशी जुगाड़ के वीडियोज वायरल हो रहते हैं जिसे देख आप भी काफी हैरान होते जाते हैं.. जुगाड़ से कोई भी काम आसान हो जाता है। अधिकतर जुगाड़ खेती किसानी के होते है ऐसा की एक खेती के यंत्र का जुगाड़ सामने आया है जिसमे शख्स ने बाइक के जुगाड़ से कर लिया है अद्बुद्ध जुगाड़, आईये जाने इस अनोखे जुगाड़ के बारे में…

यह भी पढ़ें :-Tata Punch से मुकाबला करने आई Nissan Magnite, दमदार इंजन और सुपरहिट फीचर्स के साथ देखिए कीमत

गांव कस्बे के रामजी ने किया खेती के यंत्र का अविष्कार

हम आपको बता दे की वायरल हो रहे वीडियो को देख लोग इसकी जमकर तारीफ करते नजर आ रहे हैं, जिसे देख हर कोई हैरान है, सागर जिले के जरुवाखेड़ा गांव के रहने वाले किसान रामजी बहरोलिया हाल में चर्चाओं में आए थे ये अपने खेतों की जुताई को लेकर परेशान थे, लाखें रुपए खर्च करके ट्रैक्टर खरीदना इनके लिए संभव नहीं था, तब इन्होंने अपना दिमाग दौड़ाया और कबाड़ से देसी जुगाड़ करके बाइक को ट्रैक्टर की तर्ज पर तैयार कर दिया, रामजी ने अपनी पुरानी बाइक के पीछे लोहे के एंगल को बेल्डिंग करके जोड़ दिया।

Desi Jugaad: शख्स ने कबाड़ से बाइक को बना दिया खेती करने का यंत्र, सड़क पर निकले तो मुड़-मुड़कर देखने लगे लोग

हम आपको बता दे की हमारे भारत देश में आये दिन अनेको जुगाड़ के वीडियो सोशल मीडिया पर खूब वायरल होते रहते है ऐसा ही एक अनोखा जुगाड़ सामने आया है, रामजी ने बाइक का पिछला पहिया निकालकर दो बड़े पहिये अलग से जोड़े। इससे बाइक तिपहिया हो गई और खेतों में चलने लायक उसका बैलेंस बन गया, बड़ी होकर मैं ट्रैक्टर बनूंगी, मानों बाइक यही सोचकर लाई गई थी।

यह भी पढ़ें :-KTM Duke को मुँह तोड़ जवाब देने आई Yamaha की ये Sports बाइक, प्रीमियम फीचर्स और दमदार इंजन के साथ देखे कीमत

खेतों की निदाई के लिए बेस्ट है ये यंत्र

शख्स ने कबाड़ से बाइक को बना दिया खेती करने का यंत्र, सड़क पर निकले तो मुड़-मुड़कर देखने लगे लोग हम आपको बता दे की यह बाइक खेतों की निदाई में काफी मददगार साबित हो रही है, रामजी नामक इस किसान ने अपनी पुरानी बाइक को इसमें इस्तेमाल किया, यह जुगाड़ वाला ट्रैक्टर 2 दिन का काम 2 घंटे में पूरा कर देता है यानी यह 2 घंटे में एक एकड़ की निदाई कर देता है यह पांच लोगों का काम अकेले करता है।

Back to top button