Thursday, October 6, 2022
HomeUncategorizedShamshera Box Office Collection:रणवीर सिंह की एक मूवी हुई अभी तक नहीं...

Shamshera Box Office Collection:रणवीर सिंह की एक मूवी हुई अभी तक नहीं कर पाई 50 करोड़ क्रोश….

Shamshera Box Office Collection: रणबीर कपूर की फिल्म ‘शमशेरा’ बॉक्स ऑफिस पर रिलीज हुई और धराशायी हो गई। 4 साल बाद फैंस की निगाहें रणबीर की वापसी पर टिकी थीं, लेकिन रणबीर की यह फिल्म भी उनकी फ्लॉप फिल्मों की लिस्ट में शामिल हो गई और इस साल की फ्लॉप फिल्मों में से एक बन गई। रणबीर कपूर और वाणी कपूर की फिल्म ने पहले दिन 10.25 करोड़ की ओपनिंग की, लेकिन फिल्म छठे दिन 2.5 करोड़ भी नहीं कमा पाई और 2.3 करोड़ के आंकड़े पर सिमट गई. फिल्म 150 करोड़ के बड़े बजट में बनी है, एक हफ्ते में फिल्म 40 करोड़ का आंकड़ा भी पार नहीं कर पाई, 50 करोड़ छोड़ दें। यशराज बैनर जैसे बड़े प्रोडक्शन हाउस के तले बनी यह फिल्म क्यों फ्लॉप हुई? आइए जानते हैं इसकी वजह।

कहानी
फिल्म की कहानी फीकी थी, पटकथा कमजोर थी और निर्देशन इतना अच्छा नहीं था कि दर्शकों को सिनेमाघरों तक खींच सके। फिल्म को माउथ पब्लिसिटी भी नहीं मिली, जिसके चलते फिल्म नहीं चली।

अवधारणा पुरानी
फिल्म के कॉन्सेप्ट में कोई नयापन नहीं था, हमने ऐसी कई फिल्में देखी हैं और इसीलिए दर्शक इस फिल्म को देखने हॉल में नहीं गए।

Shamshera Trailer Ranbir Kapoor leads freedom of his tribe in fight against ruthless Sanjay Dutt with epic ending twist

खराब समीक्षा
फिल्म समीक्षकों द्वारा फिल्म की सराहना नहीं की गई थी, न ही जनता की समीक्षा अच्छी थी, न ही फिल्म समीक्षकों, इसलिए फिल्म को पीटा गया।

केजीएफ से तुलना करें
फिल्म की भव्यता को देखकर लोगों ने इसकी तुलना केजीएफ से की, लेकिन कहानी और स्क्रीनप्ले में फिल्म हार गई।

संजय दत्त का लुक
संजय दत्त लगातार कई फिल्मों में विलेन के रोल में नजर आते हैं और हर बार उनका लुक और अंदाज लगभग एक जैसा ही होता है. इस फिल्म में उन्हें देखकर ऐसा लग रहा था कि इस फिल्म में केजीएफ 2 से उनका किरदार बाहर आ गया है।

Shamshera teaser 1655885080126 1655885092847 1

उबाऊ ट्रेलर
जब फिल्म का ट्रेलर आया तब भी लोगों की फिल्म में दिलचस्पी नहीं रही। ट्रेलर काफी बोरिंग था और लोगों को फिल्म से ज्यादा उम्मीद नहीं थी।

कमजोर संगीत और गाने
फिल्म में एक भी गाना ऐसा नहीं था जिसे लोग याद रखें। फिल्म से पहले न तो किसी गाने की चर्चा थी और न ही कोई गाना फिल्म रिलीज होने के बाद किसी को अपनी ओर आकर्षित करने में कामयाब रहा.

ओटीटी
जब से ओटीटी का जमाना आया है, लोग थिएटर में तभी जाते हैं, जब उन्हें पूरे मनोरंजन की उम्मीद होती है, इसलिए दर्शक इस फिल्म को देखने नहीं गए बल्कि ओटीटी पर रिलीज होने का इंतजार कर रहे हैं.

प्रमोशन अच्छा नहीं रहा
रणबीर कपूर जिस तरह से ‘ब्रह्मास्त्र’ का प्रमोशन कर रहे हैं, ‘शमशेरा’ पीछे छूट गया, यह भी एक वजह हो सकती है कि फिल्म का प्रमोशन ठीक से नहीं हुआ।