Wednesday, October 5, 2022
HomeShare MarketShare Market Update:इस शेयर ने डुबाया सारे निवेशकों को,800 की कीमत से...

Share Market Update:इस शेयर ने डुबाया सारे निवेशकों को,800 की कीमत से घटकर आया 2 रूपये पर,जानिए पूरी खबर

Share Market Update:इस शेयर ने डुबाया सारे निवेशकों को,800 की कीमत से घटकर आया 2 रूपये पर,शेयर मार्केट में उतार-चढ़ाव बना रहता है. वहीं शेयर बाजार में उतार-चढ़ाव के कारण निवेशकों को नुकसान भी होता है तो फायदा भी होता है. बाजार में कई ऐसे शेयर मौजूद हैं जिन्होंने लॉन्ग टर्म में निवेशकों को भारी रिर्टन दिया है. इन शेयरों की बदौलत निवेशक कम समय में ही ज्यादा पैसा कमाने में कामयाब रहे हैं. हालांकि शेयर बाजार में कुछ ऐसे शेयर भी है जिन्होंने निवेशकों का पूरा पैसा ही डूबा दिया है. ऐसे शेयर निवेशकों के लिए किसी बुरे सपने से कम साबित नहीं हुए हैं. इन्हीं में एक टेलीकॉम सेक्टर का स्टॉक भी शामिल है।

जानिए इस शेयर के बारे में

शेयर बाजार में कई ऐसे शेयर शामिल हैं, जो एक वक्त में लोगों की आंख का तारा हुआ करते थे. लोग उन कंपनियों के शेयर आंख बंद करके भी खरीदना पसंद करते थे लेकिन आज वही शेयर कौड़ियों के भाव मिल रहे हैं और लोग उन्हें खरीदना भी पसंद नहीं करते हैं. इन्हीं में एक शेयर रिलायंस कम्युनिकेशन (Reliance Communications) का भी है।

इतना लगाया हाई

Reliance Communications यानी RCom अनिल अंबानी की कंपनी है. साल 2008 की शुरुआत से पहले तक इस शेयर में तेजी देखने को मिली थी और लोग इस कंपनी के शेयर को धड़ल्ले से खरीद भी रहे थे. आरकॉम के शेयर ने 10 जनवरी 2008 को ऑल टाइम हाई लगाते हुए 820.80 रुपये का हाई लगाया था।

डुबाया निवेशकों का पैसा

हालांकि इसके बाद से ही शेयर में लगातार गिरावट देखने को मिली है. अब आलम ये है कि शेयर वर्तमान में 2 रुपये के भाव में मिल रहा है. 29 जुलाई 2022 को शेयर का एनएसई पर भाव 2.20 रुपये है. वहीं आरकॉम का शेयर नीचे में 0.60 पैसे तक भी जा चुका है. ऐसे में महज 14 साल में ही आरकॉम ने निवेशकों की पूरा पैसा ही डूबा दिया।