धर्म

Shukrawar Ke Upay: शुक्रवार के दिन करें ज्योतिष के ये 5 चमत्कारी उपाय, आर्थिक तंगी से मिलेगा छुटकारा, करियर में मिलेगी तरक्की

Shukrawar Ke Upay: सनातन धर्म में हर दिन देवी-देवताओं को समर्पित किया जाता है। ऐसे में शुक्रवार का दिन मां लक्ष्मी को समर्पित किया जाता है। कुछ लोग शुक्रवार के दिन व्रत रखकर मां लक्ष्मी की पूजा-अर्चना की जाती है। ऐसा करने से व्यक्ति की आर्थिक स्थिति में सुधार आता है और सभी कष्टों से से भी मुक्ति मिल जाती है। अगर आप भी किसी परेशानियों से छुटकारा पाना चाहते है तो मां लक्ष्मी को प्रसन्न करने के शुक्रवार को कुछ उपाय करें। जिससे आपकी तिजोरी पैसों से भर सकती है। आइए जानते है शुक्रवार के उपायों के बारे में.

यह भी पढ़े:-Business Idea: गुलाब की खेती कराएगी तगड़ी कमाई, कम लागत में खेती कर कमा रहे मोटा मुनाफा

– ऐसी मान्यता है कि शुक्रवार के दिन विवाहित लोगों को मां लक्ष्मी को सोलह श्रृंगार का सामान चढ़ाना चाहिए। ऐसा करने से व्यक्ति के जीवन में आ रही सभी परेशानी दूर होती है। अगर आप इस दिन सफेद चीजों का दान करते है तो बेहद शुभ और लाभकारी माना जाता है।

– अगर आप शुक्रवार के दिन मां लक्ष्मी की पूजा करते हैं तो आप भोग में खीर चढ़ाये। क्योंकि खीर मां लक्ष्मी का प्रिय है पूजा के बाद इस खीर का सभी को प्रसाद वितरण करें। जिससे प्रसन्न मां लक्ष्मी प्रसन्न होकर आपके ऊपर कृपा बरसाएगी। इसलिए आपको मां लक्ष्मी को खीर का भोग जरूर लगाए और बाद में स्वयं भी खा लें।

– ज्योतिष शास्त्र के अनुसार, शुक्रवार के दिन मां लक्ष्मी को प्रसन्न करने से लिए मोगरे का इत्र अर्पित करने से संकट दूर हो जाते है। क्योंकि मां लक्ष्मी को मोगरे का फूल अत्यंत प्रिय है। ऐसा करने से मां लक्ष्मी प्रसन्न होती है और आपको आशीर्वाद प्राप्त होगा। घर में सुख-शांति रहती है और धन-धान्य की कमी दूर होती है। साथ ही, करियर में तरक्की होगी।

यह भी पढ़े:-Oneplus का किला धव्सस्त कर देगा Oppo का शानदार स्मार्टफोन, तगड़े कैमरे के साथ देखे कीमत

– अगर आप आर्थिक रूप से कमजोर है तो आप शुक्रवार के दिन गोमती चक्र अभिमंत्रित करके घर के मुख्य दरवाजे पर बांध दें। इससे घर में नकारात्मक ऊर्जा नहीं आती है। अगर किसी व्यक्ति की कुंडली में शुक्र ग्रह कमजोर है तो इसे मजबूत बनाने के लिए रामायण के लंकाकाण्ड का पाठ करें। इससे शुक्र ग्रह मजबूत होता है।

– ज्योतिष शास्त्र के अनुसार, शुक्रवार के दिन काली चीटी को शुगर खाने के लिए दें। ऐसा करने से कई दिनों से रुके हुए कार्य पुरे होने लगते है। अगर आप 11 शुक्रवार काली चीटियों को शुगर खिलाते है तो इससे आपके जीवन के सभी संकट दूर हो जाते है।

Back to top button