49 की उम्र में भी इतनी Hot & ग्लैमरस दिखती है करिश्मा कपूर, जानिए क्या है इसके पीछे का राज

0
185

Skin Care Tips: 49 की उम्र में भी इतनी Hot & ग्लैमरस दिखती है करिश्मा कपूर, जानिए क्या है इसके पीछे का राज। आजकल हर महिला बेदाग और दमकती त्वचा चाहती है। कई लोग इसके लिए कई उपाय भी करते हैं। आइए जानते करिश्मा कपूर के घरेलू नुस्खे-

ये भी पढ़े- आपके सोये हुए भाग्य जगा देगा 10 रूपये का यह खास नोट, आपके घर करवा देगा पैसो की बारिश, जानिए कैसे?

49 की उम्र में भी इतनी Hot & ग्लैमरस दिखती है करिश्मा कपूर, जानिए क्या है इसके पीछे का राज

करिश्मा कपूर बॉलीवुड की उन बेहतरीन अभिनेत्रियों में से एक हैं जिन्होंने 90 के दशक में अपने अभिनय से सभी को मंत्रमुग्ध कर दिया। लोलो अपनी एक्टिंग के अलावा अपनी खूबसूरती के लिए भी काफी चर्चा में रहती हैं। करिश्मा कपूर भले ही 50 साल की हो गई हैं, लेकिन फिर भी वह 25 साल की दिखती हैं। आजकल हर कोई एक्ट्रेस की तरह बेदाग और ग्लोइंग स्किन चाहता है। करिश्मा अपनी त्वचा को ग्लोइंग बनाने के लिए घरेलू नुस्खे अपनाती हैं। आज हम आपको करिश्मा के ब्यूटी टिप्स के बारे में बताने जा रहे हैं। तो आइए जानते हैं उनकी ग्लोइंग स्किन का राज-

1. बादाम के तेल का करे इस्तेमाल

image 714

करिश्मा कपूर अपनी खूबसूरती को बरकरार रखने के लिए बादाम के तेल का इस्तेमाल करती हैं। इसके साथ ही वह अपने खाने में दही भी मिलाती हैं। करिश्मा दही का इस्तेमाल ब्रेकफास्ट, लंच या डिनर में करती हैं। इसके साथ ही वह पानी का ज्यादा सेवन करती हैं। जिससे उनकी त्वचा हाइड्रेट रहती है। इसके साथ ही एक्ट्रेस नारियल पानी भी लेती हैं। करिश्मा भी अगर कहीं बाहर जाती हैं तो सनस्क्रीन लगाना नहीं भूलती हैं। यह न सिर्फ त्वचा को टैनिंग से बचाता है बल्कि चेहरे पर झुर्रियों को भी रोकता है।

2. हर दिन करे योगा

image 721

करिश्मा अपने रूटीन में योग करना नहीं भूलती हैं। योग करने से हमारे शरीर को कई फायदे मिलते हैं। योग हमें बीमारियों से दूर रखता है और त्वचा को एक अलग चमक देता है। योग एक ऐसी प्राचीन प्रथा है जो पूरे शरीर को लाभ पहुंचाती है। तो आप भी अपने दिन में योग आसनों को शामिल कर सकते हैं।

3. हरी-सब्जी भाजी का करे सेवन

image 716

भोजन मानव जीवन के अस्तित्व के लिए मूलभूत आवश्यकता है। हमारे शरीर की वृद्धि, टूट-फूट, ऊर्जा उत्पादन सभी को हमें भोजन से मिलने वाले पोषक तत्वों से पूरा किया जा सकता है। आहार में सेवन किया गया भोजन पोषण संतुलित होना चाहिए। करिश्मा भी अपनी डाइट में सब कुछ शामिल करती हैं। कुछ दिनों पहले करीना कपूर और उनकी बहन करिश्मा कपूर दोनों सेलिब्रिटी न्यूट्रिशनिस्ट रिजुता दिवेकर के घर पहुंचीं। यहां उन्होंने महाराष्ट्रीयन भोजन का आनंद लिया।

ये भी पढ़े- सीमा हैदर पर बन रही फिल्म में लप्पू सा सचिन का किरदार निभायेगा यह एक्टर, जानिए कौन है यह एक्टर?

4. ज्यादा मेकअप न करे

image 717

खूबसूरत दिखने के लिए कई महिलाएं मेकअप का खूब इस्तेमाल करती हैं। लेकिन यह त्वचा को नुकसान पहुंचाता है। इसलिए कभी-कभी नो मेकअप लुक ट्राई करें। इससे आपकी त्वचा को जवां दिखने में मदद मिलेगी। मेकअप की वजह से त्वचा के छिद्र बंद हो जाते हैं, इसलिए बिना मेकअप के त्वचा भी सांस ले सकती है।

5. ग्रीन टी पिये

image 718

ग्रीन टी समय से पहले बूढ़ा होने की समस्या जैसे झुर्रियों और ढीली त्वचा से निपटने में भी मददगार है। ईजीसीजी नामक एक विशेष प्रकार का एंटीऑक्सीडेंट डेड स्किन सेल्स को पुनः एक्टिव करने का काम करता है। यह त्वचा को जवां दिखने में मदद करता है। ग्रीन टी ऐसे समय में मदद करती है जब प्रदूषण, आहार संबंधी अस्थिरता के कारण त्वचा समय से पहले बूढ़ा हो सकती है। करिश्मा कपूर ग्रीन टी का भी इस्तेमाल करती हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here