Friday, January 27, 2023
HomeAutomobileछोटा पैक बड़ा धमाका है दुनिया की सबसे सस्ती MG की Mini...

छोटा पैक बड़ा धमाका है दुनिया की सबसे सस्ती MG की Mini इलेक्ट्रिक कार, इंडिया में जल्द होगी लांच, देखे इसकी पहली झलक

MG’s mini electric car MG E230: छोटा पैक बड़ा धमाका है दुनिया की सबसे सस्ती MG की Mini इलेक्ट्रिक कार, इंडिया में जल्द होगी लांच, देखे इसकी पहली झलक। MG मोटर इंडिया 2023 की शुरुआत में अपना दूसरा इलेक्ट्रिक वाहन लॉन्च करने की तैयारी कर रही है। यह एक कॉम्पैक्ट सिटी कार होगी। इस कार को हाल ही में इंडोनेशिया में हुए जी20 शिखर सम्मेलन में देखा गया था, जहां आधिकारिक परिवहन वाहन के रूप में वूलिंग एयर ईवी का इस्तेमाल किया गया था। भारत में 5 जनवरी को लॉन्च होने वाली अपकमिंग एमजी इलेक्ट्रिक कार, वूलिंग एयर ईवी का रीबैज वर्जन होगी। एमज एयर ईवी के भारत में लॉन्चिंग से पहले, हम आपको इस इलेक्ट्रिक वाहन के बारे में पांच अहम बातें बता रहे हैं।

ये भी पढ़े- Maruti Baleno है फीचर्स के मामले में Hyundai i20 से लाख गुणा अच्छी, अट्रैक्टिव लुक और ज्यादा स्पेस के साथ आज ही ख़रीदे

MG की Mini इलेक्ट्रिक कार का नाम MG E230 रखा गया है (MG’s mini electric car has been named MG E230.)

2022 Wuling EV Indonesia front view 02

MG का आगामी इलेक्ट्रिक वाहन वूलिंग एअर ईवी पर आधारित होगा जो इस समय इंडोनेशिया में बेचा जा रहा है। यह ग्लोबल स्मॉल इलेक्ट्रिक व्हीकल्स प्लेटफॉर्म पर आधारित है। इस प्लेटफॉर्म को कई बॉडी स्टाइल के हिसाब से एडाप्ट किया जा सकता है। भारत में इस कॉम्पैक्ट ईवी का कोडनेम ई230 रखा गया है और उम्मीद की जा रही है कि इसे एअर ईवी नहीं कहा जाएगा। इसके बजाय एमजी वाहन के लिए एक नए नाम का इस्तेमाल करेगी।

जानिए MG E230 के डाइमेंशन्स (Know the dimensions of MG E230)

20200207050043 MG E200

MG मोटर की आने वाली इलेक्ट्रिक कार के साइज की बात करें तो इसके वूलिंग एयर ईवी जितनी ही बड़ी होने की संभावना है। इसकी लंबाई लगभग 2,974 एमएम, चौड़ाई 1,505 एमएम और ऊंचाई 1,631 एमएम और व्हीलबेस 2,010 एमएम होने की उम्मीद है। यह टियागो ईवी से छोटी होगी और पीएमवी इलेक्ट्रिक की न्यू लॉन्च की गई ईएएस माइक्रो ईवी से काफी मिलती-जुलती होगी।

ये भी पढ़े- Mahindra Thar के 7 सीटर मॉडल ने मारी जबरदस्त एंट्री, लक्ज़री लुक और तगड़े इंजन के साथ Thunder को देगी टक्कर, देखे कीमत और फीचर्स

जाने MG E230 के बैटरी पावर के बारे में (Know about the battery power of MG E230)

MG E230 features

वूलिंग एअर ईवी दो बैटरी पैक के साथ उपलब्ध है, जिसमें एक 17.3 केडब्ल्यूएच यूनिट और एक बड़ी 26.7 केडब्ल्यूएच यूनिट शामिल है। वूलिंग का दावा है कि छोटी बैटरी 200 किमी तक की रेंज देती है जबकि बड़ी बैटरी 300 किमी तक की रेंज प्रदान करती है। दोनों बैटरी पैक में रियर एक्सल पर एक इलेक्ट्रिक मोटर मिलता है जो 41 पीएस का पावर जेनरेट करता है।

MG E230 को प्रीमियम सेगमेंट में लांच करेगा (MG will launch the E230 in the premium segment)

hqdefault 30

MG जेडएस ईवी को अपेक्षाकृत प्रीमियम सेगमेंट में लॉन्च करने के बाद, आगामी एमजीएअर ईवी के ज्यादा किफायती श्रेणी में लाने की उम्मीद है, जहां टाटा टिआगो ईवी और टाटा टिगोर ईवी जैसे मॉडल भारत में बेचे जाते हैं।

MG E230 की कीमत (MG E230 Price)

mg motors mg E230 deign and interior 1024x768 1

एमजी मोटर इंडिया ने एलान किया है कि वे अगले साल जनवरी में वूलिंग एयर ईवी-आधारित इलेक्ट्रिक वाहन लॉन्च करेगी। इसे 2023 में दिल्ली में होने वाले ऑटो एक्सपो के दौरान प्रदर्शित किए जाने की उम्मीद है। एमजी के एयर ईवी के वर्जन की कीमत लगभग 10 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) होने की उम्मीद है।

RELATED ARTICLES

Most Popular