Sunday, September 25, 2022
HomeTrendingSonu Sood Birthday: सोनू सूद ने अपने फैंस के साथ मिल कर...

Sonu Sood Birthday: सोनू सूद ने अपने फैंस के साथ मिल कर काटा केक अपने हाथो से केक खिलाया…

Sonu Sood Birthday: सोनू सूद ने बॉलीवुड में ज्यादातर विलेन का रोल प्ले किया है लेकिन असल जिंदगी में वह किसी मसीहा से कम नहीं हैं. वहीं सोनू सूद के बर्थडे पर फैन्स उनके लिए केक लेकर पहुंचे थे. जिसके बाद सोनू सूद ने फैन्स के साथ अपना बर्थडे सेलिब्रेट किया|


साउथ फिल्म इंडस्ट्री से अपने फिल्मी करियर की शुरुआत करने वाले सोनू सूद आज अपना 48वां जन्मदिन मना रहे हैं. वहीं सोनू सूद के बर्थडे पर फैन्स उनके लिए केक लेकर पहुंचे थे. जिसके बाद सोनू सूद ने फैन्स के साथ अपना बर्थडे सेलिब्रेट किया और फैन्स को अपने हाथों से केक खिलाया. सोनू सूद लाखों दिलों की धड़कन हैं। कोरोना काल में सबसे ज्यादा लोगों की मदद करने वाले सोनू सूद भी आज लोगों के बीच मसीहा बन गए हैं। आइए आज जानते हैं एक्टर की पर्सनल से लेकर प्रोफेशनल लाइफ के बारे में कुछ खास बातें।


कोरोना काल में सबके लिए मसीहा बने सोनू सूद का जन्म 30 जुलाई को पंजाब के मोगा में हुआ था. उन्होंने इलेक्ट्रॉनिक्स में इंजीनियरिंग में स्नातक किया। सोनू को बचपन से ही मॉडलिंग का शौक था। सोनू सूद ने अपने करियर में कई फिल्में की हैं। उन्होंने अपनी पहली फिल्म तमिल भाषा में की थी। इस फिल्म का नाम कलजघर था। तमिल के बाद उन्होंने बॉलीवुड इंडस्ट्री की ओर रुख किया और आज वह एक सफल अभिनेता हैं।

5500 रुपये में मुंबई की यात्रा करें


एक इंटरव्यू के दौरान सोनू ने बताया कि वह सिर्फ 5500 रुपये लेकर मुंबई पहुंचे थे, जो उन्होंने खुद जमा किए थे। यहां आकर सोनू को पहले फिल्मसिटी पहुंचने में 400 रुपये का नुकसान हुआ। सोनू सोचते थे कि अगर वह फिल्म सिटी में घूमते रहेंगे तो किसी डायरेक्टर और प्रोड्यूसर की नजर उन पर पड़ेगी और उन्हें फिल्मों में काम मिलेगा, लेकिन ऐसा नहीं हुआ. 3 लोगों के साथ कमरा शेयर करते हुए सोनू गरीबी में रहते थे, जब भी उन्हें ऑडिशन का कॉल आता तो 200 से ज्यादा लोग ऑडिशन देने के लिए उनके साथ लाइन में खड़े हो जाते थे जहां उन्हें सिर्फ रिजेक्शन का सामना करना पड़ता था।

सोनू सूद फिल्में

  1. शहीद-ए-आजम सोनू सूद की बॉलीवुड डेब्यू फिल्म थी जिसमें उन्होंने भगत सिंह की भूमिका निभाई थी।
  2. जिंदगी खूबसूरत है
  3. कहां हो तुम
  4. नेता जी सुभाष चंद्र बोस
  5. मिशन मुंबई 
  6. जोधा अकबर
  7. सिंह इज किंग
  8.  एक विवाह ऐसा भी एक्टर की हिट फिल्मे रहीं
  9. सलमान खान की फिल्म दबंग में छेदी सिंह के रोल से सोनू ने जमकर पॉपुलैरिटी हासिल की
  10. अक्षय कुमार की फिल्म सम्राट पृथ्वीराज में अहम भूमिका में नजर आए थे।

पुरस्कार

सोनू को बेस्ट विलेन एक्टर का नंदी अवॉर्ड भी मिल चुका है. इसके साथ ही उन्हें साल 2012 में बेस्ट विलेन SIIMA अवॉर्ड से भी नवाजा गया था। सोनू सूद ने पृथ्वीराज में अपने किरदार और काम से फैंस का दिल भी जीता है। वहीं एक विवाह ऐसा भी से सोनू ने घर-घर में अपनी जगह बनाई।

लाखों दिल की धड़कन

सोनू सूद ने कोरोना काल में लाखों लोगों की मदद की। लाखों लोगों की जान बचाई गई। कोरोना काल में किसी की भी समस्या जो भी हो, जब बात सोनू सूद तक पहुंची तो उन्होंने उस समस्या को दूर कर दिया। सोनू ने सोशल मीडिया के जरिए दुनिया में जहां भी लोगों से मदद की गुहार लगाई, उन्होंने उन लोगों की हर तरह से मदद की. लोग जब अपने नवजात बच्चे का नाम सोनू रख रहे थे तो कोई उनकी पूजा करने लगा। इतना ही नहीं कुछ लोगों ने तो अपने शरीर पर सोनू का टैटू भी बनवाया।