Uncategorized

South Superstar: साउथ के सुपरस्टार अचानक कम उम्र में ही कह गए दुनिया को अलविदा, जानिए क्या है मौत का कारण?

South Superstar: साउथ फिल्मों के एक ऐसे सुपरस्टार कम उम्र में ही दुनिया से चले गए। आज फिल्म इंडस्ट्री में मौजूद कई स्टार्स से भी ज्यादा स्टारडम हासिल किया है। जयन 1970 और 1980 के दशक के एक भारतीय एक्टर, नौसेना अधिकारी और स्टंट कलाकार थे। यह सुपरस्टार इतना पॉपुलर था कि लोग उनकी फिल्में देखने के लिए थिएटर में लम्बी कतारे लगाकर खड़े रहते थे। कृष्णन नायर की जो जयन के नाम से मशहूर थे जो कि उनका स्टेज नाम था।

यह भी पढ़े:-इस साधारण से दिखने वाले 2 रुपये के पुराने नोट की कीमत सुन हो जाएंगे खुश, जानें इसकी खासियत

जयन भारतीय नौसेना की उस टीम के सदस्य थे जिसने 1961 में भारत का पहला युद्धपोत आईएनएस विक्रांत लेने के लिए ब्रिटेन की यात्रा की थी। जयन का जन्म क्विलोन, त्रावणकोर में हुआ था और 10वीं की पढ़ाई पूरी करने के बाद वह भारतीय नौसेना में शामिल हो गए। उन्होंने नेवी फुटबॉल टीम के लिए भी खेला है। साथ ही इन्होंने मुख्य रूप से एक एक्शन स्टार के तौर पर 150 से ज्यादा मलयालम फिल्मों में काम किया है।

भारतीय नौसेना में सेवा की और मास्टर सीपीओ के पद जयन 16 साल की उम्र में पहुंच गया। इसके बाद उन्होंने भारतीय नौसेना में जाना-आना छोड़ दिया और फिल्म इंडस्ट्री में कुछ दूसरी नौकरी करने का विचार बनाया। जयन नाम के साथ उनकी पहली फिल्म ‘शापमोक्षम’ काफी मशहूर हुई थी। इस फिल्म को जयन की पहली फिल्म कहा जाता है। उन्हें “जयन” नाम अनुभवी मलयालम एक्टर जोस प्रकाश ने उसी फिल्म के सेट पर दिया था। उन्होंने इस तरह की कई फिल्मों में काम किया।

यह भी पढ़े:-Disha Patani Photos: दिशा पाटनी ने स्टाइलिश साड़ी में उड़ाए होश, देखिए ग्लैमरस तस्वीरें

जयन को मलयालम सिनेमा का पहला एक्शन हीरो माना जाता है। अपने छोटे से करियर में जयन ने 150 से ज्यादा फिल्मों में काम किया और खुद को सुपरस्टार के तौर पर सेट किया। जयन को अपना पहला बड़ा ब्रेक ‘पंचमी’ (1976) में एक फॉरेस्ट रेंजर के नेगेटिव रोल में मिला। इस फिल्मों के चलते अब साउथ की फिल्में भी लोगो का दिल जीत रही हैं। साउथ फिल्म इंडस्ट्री में ऐसे कई कलाकर हैं जिनकी आज पूरी दुनिया फैन बन गई है।

जानकारी के लिए आपको बता दें, जयन की मौत 16 नवंबर, 1980 को हुई थी। उस समय जयन ने 41 साल की उम्र में फिल्म ‘कोलीलक्कम’ के सेट पर एक दुर्घटना में उनकी मृत्यु हो गई। जयन एक स्टंट कर रहे थे जहां उन्हें चलती मोटरसाइकिल से एक हेलीकॉप्टर पर चढ़ना था। इसी दौरान शॉट को पहले टेक में डायरेक्टर ने ओके कर लिया था। इस कारण से उनकी कम उम्र में ही मौत हो गई थी।

रिपोर्टों का कहना है कि जयन ने एक और रीटेक पर जोर दिया क्योंकि वह सीन से खुश नहीं थे। इसलिए उन्होंने हेलीकॉप्टर से अपना बैलेंस खो दिया और इस दुर्घटना का शिकार हो गये। इस हादसे में उन्हें कई गंभीर चोटे आई थी इस कारण तुरंत ही दम तोड़ दिया। 41 वर्ष की छोटी उम्र में ही दुनिया से अलविदा हो गए। उनकी साऊथ की अमेजॉन फिल्मों के कारण आज भी जयन अपने फैन्स की नजर में एक सुपरस्टार है। जयन लोकप्रियता के चलते आज भी लोगों के दिलों में जिंदा हैं।

Back to top button