Sunday, September 25, 2022
HomeBusiness ideaSpiceJet : DGCA ने रद्द किया Spicejet के तीन विमानों का पंजीकरण,...

SpiceJet : DGCA ने रद्द किया Spicejet के तीन विमानों का पंजीकरण, पट्टेदारों के अनुरोध के बाद लिया गया फैसला|

SpiceJet : स्पाइसजेट ने गुरुवार को कोई नया बयान जारी नहीं किया, लेकिन उसने इस सप्ताह की शुरुआत में डीएई की कार्रवाई पर एक विज्ञप्ति जारी की। नागर विमानन महानिदेशालय (डीजीसीए) ने गुरुवार को स्पाइसजेट के तीन विमानों का पंजीकरण रद्द कर दिया। सूत्रों के मुताबिक, डीजीसीए ने गुरुवार को अपने पट्टेदार दुबई एयरोस्पेस एंटरप्राइज (डीएई) द्वारा विमानन नियामक से तीन स्पाइसजेट विमानों के पंजीकरण को पांच दिन बाद रद्द कर दिया।

इसके अलावा, उन्होंने कहा कि नागरिक उड्डयन महानिदेशालय (डीजीसीए) शुक्रवार को एक और स्पाइसजेट विमान का पंजीकरण रद्द कर सकता है, क्योंकि आयरिश पट्टेदार अल्टरना एयरक्राफ्ट के अनुरोध को 1 अगस्त को स्वीकार कर लिया गया है। डीएई और अल्टरना ने अपरिवर्तनीय पंजीकरण किया था। और निर्यात अनुरोध प्राधिकरण (आईडीईआरए) उपरोक्त चार विमानों को अपंजीकृत करने का अनुरोध करता है।

आईडीईआरए अनुरोध आमतौर पर एक पट्टादाता द्वारा दायर किया जाता है जब बकाया भुगतान के संबंध में एयरलाइन के साथ उसकी बातचीत विफल हो जाती है। स्पाइसजेट ने गुरुवार को कोई नया बयान जारी नहीं किया, लेकिन उसने इस सप्ताह की शुरुआत में डीएई की कार्रवाई पर एक विज्ञप्ति जारी की।

स्पाइसजेट अपने सभी पुराने बोइंग विमानों को चरणबद्ध तरीके से नए मैक्स मॉडल से बदलने की योजना बना रही है। अभी और अगले कैलेंडर वर्ष के बीच, स्पाइसजेट अपने बेड़े में लगभग 20 नए मैक्स विमानों को शामिल करेगी।

एयरलाइन ने कहा कि स्पाइसजेट पिछले कैलेंडर वर्ष में पहले ही 12 पुराने बोइंग विमान पट्टेदारों को लौटा चुकी है। हमारे बेड़े में 13 मैक्स विमान हैं और अक्टूबर 2022 से नए विमान शामिल होने शुरू हो जाएंगे। इन सबका हमारे परिचालन पर कोई असर नहीं पड़ेगा।