Friday, September 30, 2022
HomeSport NewsSport News: सीरीज जितने के बाद ट्रॉफी को किसी और की हाथो...

Sport News: सीरीज जितने के बाद ट्रॉफी को किसी और की हाथो में थामकर हार्दिक पांडेय ने थोड़ी धोनी की बरसो पुराणी प्रथा

Sport News: सीरीज जितने के बाद ट्रॉफी को किसी और की हाथो में थामकर हार्दिक पांडेय ने थोड़ी धोनी की बरसो पुराणी प्रथा भारतीय पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी ने अपने कार्यकाल में एक प्रथा शुरू की थी जिसमें सीरीज जीतने के बाद वह ट्रॉफी टीम के सबसे युवा या नए खिलाड़ी को उठाने का मौका देते थे। धोनी के बाद इसे विराट कोहली से लेकर रोहित शर्मा तक हर किसी कप्तान ने आगे बढ़ाया।

मगर वेस्टइंडीज के खिलाफ टी20 सीरीज जीतने के बाद हार्दिक पांड्या ने इस प्रथा को तोड़ते हुए ट्रॉफी टीम के किसी सपोर्टिंग स्टाफ को थमा दी। इसके पीछे ये कारण भी हो सकता है कि विंडीज दौरे पर चुनी गई टी20 टीम में कोई डेब्युटन या ऐसा खिलाड़ी नहीं था जिसने पहले कभी ट्रॉफी ना उठाई हो। बता दें, आखिरी टी20 में रोहित शर्मा नहीं खेले थे|

इस वजह से टीम की अगुवाई की जिम्मेदारी हार्दिक पांड्या को मिली थी। टी20 ट्रॉफी जीतने के बाद हार्दिक पांड्या टीम के पास पहुंचे और फिर उन्होंने अपने एक सपोर्ट स्टाफ को टीम के नजदीक पहुंचाया। हार्दिक ने उन्हें ट्रॉफी देकर टीम के साथ तस्वीर खिंचवाने को कहा। हालांकि अभी तक इस सपोर्ट स्टाफ का नाम सामने नहीं आया है।

बात मुकाबले की करें तो भारत ने वेस्टइंडीज को पांचवें और आखिरी टी20 मुकाबले में 88 रनों से रौंदकर सीरीज 4-1 से अपने नाम की। भारत ने टॉस जीतकर पहले बैटिंग करते हुए 7 विकेट पर 188 रनों का स्कोर बनाया और फिर वेस्टइंडीज को 15.4 ओवर में 100 रन पर ढेर कर दिया। वेस्टइंडीज के लिए शिमरॉन हेटमायर टॉप स्कोरर रहे

जिन्होंने 56 रनों की बेहतरीन पारी खेली। भारत की ओर से रवि बिश्नोई ने 2.4 ओवर में 16 रन देकर चार विकेट चटकाए। वहीं, अक्षर पटेल और कुलदीप यादव ने तीन-तीन विकेट झटके दौरे के आखीर मैच में रोहित शर्मा के अलावा सूर्यकुमार यादव, ऋषभ पंत और भुवनेश्वर कुमार जैसे सीनियर खिलाड़ियों का आराम दिया गया था।

अब यह सभी खिलाड़ी एशिया कप में खेलते हुए दिखाई देंगे। विंडीज दौरे के बाद वैसे टीम इंडिया जिम्बाब्वे का दौरा करेगी जहां 3 मैच की वनडे सीरीज खेली जानी है मगर सीनियर खिलाड़ी इस टीम का हिस्सा नहीं हैं।