Friday, March 31, 2023
HomeSport NewsSport News: हरभजन सिंह ने की शाहिद अफरीदी की जमकर तारीफ, बोले-...

Sport News: हरभजन सिंह ने की शाहिद अफरीदी की जमकर तारीफ, बोले- अफरीदी मेरे लिए जूती लाया करते थे, जानिए पूरी बात

Sport News: हरभजन सिंह ने की शाहिद अफरीदी की जमकर तारीफ, बोले- अफरीदी मेरे लिए जूती लाया करते थे, जानिए पूरी बात

भारत के पूर्व ऑफ स्पिनर हरभजन सिंह (Harbhajan Singh)ने पाकिस्तान के पूर्व ऑलराउंडर शाहिद अफरीदी (Shahid Afridi) की जमकर तारीफ की है। वहीं यह सभी को पता है की इन दोनों देशों में राजनीतिक तनाव की वजह से खिलाड़ी मैदान के बाहर दोस्त नहीं हैं। हालांकि हरभजन ने अफरीदी की पुरानी बातों को ताज़ा किया है।

भारत के पूर्व ऑफ स्पिनर ने यह भी कहा कि अफरीदी हमेशा उनके और भारत (Team India) के अन्य साथियों के लिए कुछ न कुछ लाते थे। वही बता दें कि, एशिया कप (Asia Cup 2022) में यह दोनों टीमें इस साल 28 अगस्त को फिर से एक दूसरे के खिलाफ खेलते हुए नजर आने वाली हैं। 

”भारत के पूर्व ऑफ स्पिनर ने कहा। “पाकिस्तान टीम में भी मेरे दोस्त थे। वे मेरे लिए पंजाबी नाटक और पेशारी जूती लाते थे। लाला (अफरीदी) मेरे लिए वे चीजें लाते थे।”

 सकलैन मुश्ताक के साथ भी हरभजन का खास रिश्ता- अफरीदी के साथ ही नहीं, सकलैन मुश्ताक के साथ भी हरभजन बहुत अच्छे दोस्त हैं। भारत के क्रिकेटर ने यह भी खुलासा किया कि वह हमेशा उनके साथ ऑफ स्पिन गेंदबाजी पर चर्चा करते थे। 1999 में पहली बार पाकिस्तान का दौरा करने वाले भारत के पूर्व ऑफ स्पिनर का कहना है कि मुश्ताक खाली समय में मुझे ऑफ स्पिन में विभिन्न विविधताओं के बारे में सिखाएंगे।

हरभजन ने याद किया, “मैं सकलैन मुश्ताक के साथ दोस्त था। मैं उनसे क्रिकेट पर चर्चा करता था। उनके बाद मैं उनकी पूरी टीम से मिला। मुझे दिल्ली में पाकिस्तान के खिलाफ 1999 का टेस्ट याद है जहां अनिल भाई ने 10 विकेट लिए थे। मैं भी उस खेल में खेल रहा था। यही एकमात्र समय था जब मैंने राहत महसूस की, मुझे विकेट नहीं मिला। क्योंकि 10 विकेट लेना बड़ी बात है। उसके 6-7 विकेट लेने के बाद, मैं ऐसा था, ‘मुझे आशा है कि मुझे विकेट नहीं मिलेगा। उसे अब सभी विकेट मिलने चाहिए।”

RELATED ARTICLES

Most Popular