खान-पान

Breakfast Recipes: सुबह नाश्ते में बनाएं मसाला फ्रेंच टोस्ट रेसिपी, टेस्टी भी हेल्दी भी जानें विधि

Breakfast Recipes: सुबह नाश्ते में बनाएं मसाला फ्रेंच टोस्ट रेसिपी, टेस्टी भी हेल्दी भी जानें विधि, हम आपको बता दे की कई बार ऐसा होता है कि एक ही जैसा नास्ता कर के हम सभी बोर हो जाते हैं ऐसे में आज हम आपके लिए लाये हैं एक बेहतरीन स्वाद और सेहत से भरी रेसिपी मसाला फ्रेंच टोस्ट। सुबह के समय लोगों के पास ज़्यादा समय नहीं होता है ऐसे में यह रेसिपी कम समय में बनकर तैयार हो सकती है। आपको आज एक ऐसे फ्रेंच टोस्ट की रेसिपी बता रहे हैं, जिसमें अंडे के साथ-साथ कुछ मसाले, एक-दो सब्जी की भी जरूरत पड़ती है. दरअसल, इस रेसिपी का नाम ही है मसाला फ्रेंच टोस्ट. यह एक स्वादिष्ट और पौष्टिक रेसिपी है, जिसे आप नाश्ते में खाकर ऑफिस, कॉलेज जा सकते हैं. आप इसे शाम की चाय के साथ भी खाने का लुत्फ उठा सकते हैं. मसाला फ्रेंच टोस्ट खाने में बेहद क्रिस्पी और स्पाइसी लगेगा. आइए जानते हैं मसाला फ्रेंच टोस्ट बनाने की रेसिपी यहां.

यह भी पढ़ें :-Samsung की होसियारी निकालने आया Vivo का 5G स्मार्टफोन, जबरदस्त कैमरा क़्वालिटी और फीचर्स के साथ जानिए कीमत

मसाला फ्रेंच टोस्ट बनाने के लिए आपको चाहिए

ब्रेड स्लाइस- 4
अंडा- 2
तेल या मक्खन
प्याज- 1 छोटा
टमाटर-1 छोटा
दूध-1/2 कप
हरी मिर्च-2
धनिया पत्ती- बारीक कटी हुई
चाट मसाला- 1/2 चम्मच
नमक-स्वादानुसार
लाल मिर्च पाउडर- आधा चम्मच
काली मिर्च पाउडर- आधा चम्मच

Breakfast Recipes: सुबह नाश्ते में बनाएं मसाला फ्रेंच टोस्ट रेसिपी, टेस्टी भी हेल्दी भी जानें विधि

यह भी पढ़ें :-KTM Duke का सत्यानाश कर देगी Yamaha की धांसू बाइक, लक्ज़री फीचर्स और दमदार इंजन के साथ देखे कीमत

इस तरह बनाएं मसाला फ्रेंच टोस्ट

आप अपने दिन की शुरुआत अगर टेस्टी और हेल्दी नाश्ते से करना चाहते हैं तो मसाला फ्रेंच टोस्ट एक बढ़िया ऑप्शन हो सकता है.मसाला फ्रेंट टोस्ट बनाने में इस्तेमाल की जाने वाली सभी सब्जियों को बारीक काट लें. इन्हें एक साथ मिक्स कर लें. सभी ब्रेड स्लाइस को तिकोने आकार में काट लें. अब एक कटोरे में अंडे डालकर फेंटे. अब इसमें सभी मसाले जैसे लाल मिर्च पाउडर, काली मिर्च पाउडर और नमक डालकर मिक्स करें. फिर इसमें दूध भी डाल दें और फेंट लें. पैन को गैस पर रखकर इसमें थोड़ा सा तेल या मक्खन डालें. एक से दो ब्रेड स्लाइस को अंडे के मिक्सचर में डुबोकर गर्म पैन में डालें. इसे दोनों तरफ पलटते हुए सेकें.

सुबह नाश्ते में बनाएं मसाला फ्रेंच टोस्ट रेसिपी, टेस्टी भी हेल्दी भी जानें विधि अब प्लेट में निकाल दें. इसी तरह सभी ब्रेड को अंडे के घोल में डुबाकर पैन में पकाते जाएं. अब इन सभी स्लाइस पर कटे हुए प्याज, टमाटर के मिक्सचर को रख दें. ऊपर से चाट मसाला डाल दें. आप ऊपर से भी धनिया पत्ती डाल सकते हैं. इस पौष्टिक मसाला फ्रेंच टोस्ट को खाने का आनंद उठाएं. इसे आप टोमैटो सॉस या धनिया की चटनी के साथ भी सर्व कर सकते हैं.

Back to top button