Wednesday, October 5, 2022
HomeAstrologyगणेश जी को प्रसन्न करने के लिए,स्वास्तिक के ये चमत्कारी उपाय करेंगे...

गणेश जी को प्रसन्न करने के लिए,स्वास्तिक के ये चमत्कारी उपाय करेंगे सभी समस्याओं को दूर

गणेश जी को प्रसन्न करने के लिए,स्वास्तिक के ये चमत्कारी उपाय करेंगे सभी समस्याओं को दूर

Swastik Ke Upay :- यदि किसी व्यक्ति की कुंडली में शुक्र की स्थिति खराब हो तो वह किसी भी कार्य में आसानी से सफल नहीं होता है। परिवार को दुख से जूझना पड़ रहा है। यदि कोई व्यक्ति व्यवसाय नहीं करता है और सफल होता है, तो गणेश के कार्यों से सभी समस्याओं को दूर किया जा सकता है। ज्योतिष शास्त्र में गणेश जी को प्रसन्न करने के लिए स्वस्तिक के उपाय बताए गए हैं।

स्वस्तिक के उपाय Remedies for Swastika

प्राथमिक उपाय :- यदि कोई निजी व्यवसाय नहीं चल रहा है तो दुकान या घर के ईशान कोण में लगातार 7 गुरुवार तक पीला स्वस्तिक बना लें। स्वास्तिक बनाने से पहले उस स्थान को गंगाजल से धो लेना चाहिए। स्वस्तिक बनाकर उसकी पूजा करें, गुड़ का भोग लगाएं। इस मुआवजे से प्राप्त धन का उपयोग लाभ के लिए किया जा सकता है।

दूसरा उपाय :- रोजाना घर के बाहर छोटी-छोटी रंगोली बनाएं। स्वस्तिक से सिंदूर या केसर से रंगोली बनाएं। रंगोली से बना स्वस्तिक शुभ होता है।

तीसरा उपाय :- जब घर में पूजा की जाती है तो माना जाता है कि स्वस्तिक बनाकर उस पर भगवान की मूर्ति रखकर पूजा करने से शीघ्र ही सफलता प्राप्त होती है। स्वास्तिक सिंहासन प्राप्त करने के बाद, भगवान जल्दी से भक्त की मनोकामना पूरी करते हैं।

चौथा उपाय :- जब भी आप किसी मंदिर में जाएं तो अपनी मनोकामना के लिए स्वस्तिक को गाय के गोबर या केसर के साथ उल्टा करना चाहिए। मनोकामना पूर्ण होने पर उसी मंदिर में जाकर स्वस्तिक को तुरंत उतार देना चाहिए।

पाँचवाँ उपाय :- पितृ देवताओं की कृपा पाने के लिए प्रतिदिन गाय के गोबर से स्वास्तिक बनाना चाहिए। यह पितृ देवताओं को प्रसन्न करता है और घर में सुख-समृद्धि लाता है।

छटवा उपाय :- घर के मंदिर में स्वस्तिक बनाएं और उस पर दीपक जलाएं। यह दीपक घर को सकारात्मक रखता है।

Disclaimer : यहां दी गई सभी जानकारी सामाजिक और धार्मिक मान्यताओं पर आधारित है।Gramin Media  इसकी पुष्टि नहीं करता है। इसके लिए आपको किसी विशेषज्ञ की सलाह जरूर लेनी चाहिए।