Tuesday, September 27, 2022
HomeUncategorizedSwiggy : स्विगी कंपनी ने मूनलाइट पॉलिसी ले कर आई हैं जिसमे...

Swiggy : स्विगी कंपनी ने मूनलाइट पॉलिसी ले कर आई हैं जिसमे कर्मचारी एक काम के साथ दूसरा काम भी कर सकता हैं। ….

Swiggy : खाद्य वितरण कंपनी स्विगी ने बुधवार को नई कार्य नीति की घोषणा की। इस नीति के तहत कर्मचारी बाहरी परियोजनाओं पर काम कर सकते हैं। यानी कर्मचारी वीकेंड पर या ऑफिस के बाद कोई दूसरा काम कर सकता है। हालांकि, इससे उनकी पूर्णकालिक नौकरी की उत्पादकता प्रभावित नहीं होनी चाहिए। व्यवसाय के साथ हितों का टकराव नहीं होना चाहिए। इसे इंडस्ट्री की पहली ‘मूनलाइटिंग पॉलिसी’ बताया जा रहा है।

स्विगी ने कहा कि कोविड-19 के कारण लगाए गए लॉकडाउन के दौरान देश में कई लोगों ने अपनी नई रुचि और प्रतिभा को खोजा। ऐसे में अतिरिक्त गतिविधियां परिवारों के लिए आमदनी का नया जरिया साबित हो सकती हैं। पिछले हफ्ते स्विगी ने वर्क फ्रॉम एवरीवेयर की भी घोषणा की थी। यह ज्यादातर भूमिकाओं के लिए है। टीम की जरूरत और कई प्रबंधकों की प्रतिक्रिया के बाद इसकी घोषणा की गई।

नीति का उद्देश्य – जोश को आगे बढ़ाना
स्विगी के मानव संसाधन विभाग के प्रमुख गिरीश मेनन ने कहा, “मूनलाइटिंग नीति के साथ, हमारा उद्देश्य कर्मचारियों को उनके पूर्णकालिक रोजगार के साथ उन जुनून को आगे बढ़ाने के लिए प्रोत्साहित करना है। यह विश्व स्तरीय ‘पीपल फर्स्ट’ संगठन बनाने की दिशा में हमारी यात्रा का एक और कदम है। कर्मचारियों को मूनलाइटिंग पॉलिसी में दिए गए दिशा-निर्देशों का भी पालन करना होगा।

व्यावसायिक और व्यक्तिगत विकास
स्विगी ने मूनलाइटिंग नीति के संबंध में कहा, चाहे वह किसी एनजीओ के साथ स्वयंसेवा करना हो, नृत्य प्रशिक्षक के रूप में काम करना हो या सोशल मीडिया के लिए सामग्री बनाना हो, स्विगी को विश्वास है कि पूर्णकालिक रोजगार के अलावा, कोई व्यक्ति बाहर ऐसी परियोजनाओं पर काम कर सकता है। एक व्यक्ति के पेशेवर और व्यक्तिगत विकास दोनों में महत्वपूर्ण योगदान देता है।