Thursday, September 29, 2022
HomeAutomobileTata Altroz EV जल्द होगी नए लुक के साथ लांच, जानिए इसकी...

Tata Altroz EV जल्द होगी नए लुक के साथ लांच, जानिए इसकी रेंज और कीमत के बारे में

Automobile News: Tata Altroz EV जल्द होगी नए लुक के साथ लांच, जानिए इसकी रेंज और कीमत के बारे में, टाटा मोटर की Tata Altroz EV भारत में सबसे शानदार कारों में से एक है। यह टाटा अल्टरोज आईसीई संस्करण का एक इलेक्ट्रिक संस्करण है। इसके अलावा आने वाली Tata EV को हैचबैक के लिए सर्वश्रेष्ठ प्रीमियम सुविधाओं से पैक करने के लिए कहा जाता है, और जहां तक इलेक्ट्रिक कारों का संबंध है यह एक भारी कीमत टैग से दूर नहीं हो सकता। इस पोस्ट में हम आपको आने वाली अल्टरोज ईवी लॉन्च तारीख कीमत व फीचर्स के बारे में बताएंगे।

देखे इसकी रेंज

Tata Altroz ​​EV के सिंगल चार्ज पर 250 से 300 किलोमीटर की रेंज होने का दावा किया गया है जो Nexon EV की तरह ही है। यह भी कहा जा रहा है कि अल्ट्रोज़ ईवी बाकी पावरट्रेन को अधिक कीमत वाली नेक्सॉन ईवी के साथ साझा करेगी। यह कार 245 एनएम टॉर्क और 129 हॉर्स पावर के साथ आती है, अल्ट्रोज़ ईवी टाटा की सिग्नेचर बैटरी तकनीक का उपयोग करेगी जिसे जीपट्रॉन कहा जाता है, जिसमें प्रति चार्ज लंबी दूरी को कवर करने के लिए लिक्विड कूलिंग शामिल है।

बैटरी के बारे में जाने

बैटरी पावर की बात करें तो, अल्ट्रोज़ ईवी में 302 kWh लिथियम आयन पैक बैटरी देने की उम्मीद है। कार के साथ आने वाले बॉक्स वॉल चार्जर का उपयोग करके लगभग 8 से 9 घंटे में बैटरी पैक को 0 से 100 प्रतिशत तक चार्ज किया जा सकता है। इसमें फास्ट चार्जर का भी विकल्प दिया गया है, जिससे बैटरी को 1 घंटे में 80 प्रतिशत तक चार्ज किया जा सकता है।

लुक और डिज़ाइन

टाटा के लाइन-अप में अन्य ईवी की तरह, अल्ट्रोज़ ईवी को भी ब्लू बॉडी पेंट तक एक विशेष मिलता है। फ्रंट हेयर डैम पर हिडन ग्रिल और स्टार पैटर्न के साथ क्रोम के बजाय नीले रंग का रंग मिलता है। रियर प्रावरणी एलईडी टेललाइट्स के समान दिखती है। अपने पेट्रोल समकक्ष की तरह अल्टरोज ईवी के केबिन भी एक समान रहने की उम्मीद है। हालांकि मैकेनिकल गियर बॉक्स ट्रांसमिशन की अनुपस्थिति से सेंटर कंसोल में काफी जगह खुल जाएगी। स्टीयरिंग व्हील सहित बाकी का डैशबोर्ड भी समान दिखता है।

कीमत और लांच डेट देखे

टाटा अल्टरोज ईवी की अनुमानित कीमत 13 से 14 लाख रुपए हो सकती है। टाटा अल्टरोज ईवी की अनुमानित लॉन्च डेट अगस्त 2022 बताई जा रही है। इसमें ऑटोमेटिक क्लाइमेट कंट्रोल, एक इन्फोटेनमेंट सिस्टम शामिल है जो एप्पल कारप्ले और एंड्राइड ऑटो दोनों का समर्थन करता है डेस बोर्ड व दरवाजे पर एंबिएंट लाइट व्यवस्था, सुरक्षा की दृष्टि से अल्टरोज ईवी को ड्राइवर और यात्री दोनों के लिए 2 मानक एयर बैग, सेंट्रल लॉकिंग के साथ एबीएस, एक एंटी थेफ्ट अलार्म ,चाइल्ड डोर लॉक, रीयर कैमरा व सीट बेल्ट प्रिटेंशनर के साथ आयेगी। यह एक 5 सीटर कार है।

रेंज के बारे में जाने

टाटा अल्टरोज ईवी को एक बार चार्ज करने पर 250 से 300 किलोमीटर की रेंज का दावा किया गया है जो नेक्सन ईवी के समान है।