Tata और Hyundai को सीधी चुनौती देंगी Kia की दमदार SUV, एक से एक शानदार फीचर्स भी मिलेंगे

Written by Suraj

Published on:

Tata और Hyundai को सीधी चुनौती देंगी Kia की दमदार SUV, एक से एक शानदार फीचर्स भी मिलेंगे। किआ मोटर्स बहुत ही जल्द भारतीय बाजार में अपनी एक नई माइक्रो एसयूवी को लॉन्च करने वाली है। यह एक फाइव सीटर कार होगी जो टाटा पंच सेगमेंट में आने वाली है। वहीं यह हुंडई एक्स्ट्र से भी सीधा मुकाबला करेगी। इस 5 सीटर एसयूवी को Kia 2024 के अंत तक लांच कर सकती है। मीडिया रिपोर्ट में दावा किया गया है कि इस एसयूवी का नाम Kia Clavis होने वाला है।

यह भी पढ़े- Iphone की धज्जीया मचा देंगा OnePlus का दमदार फ़ोन, बेहतरीन कैमरे के साथ इतनी है कीमत

New Kia SUV car 2023 model 

कंपनी के डिजाइन को कंप्लीट कर लिया और बहुत ही जल्दी यह प्रोडक्शन में भी जाने वाला है। लेकिन भारत में इसके लॉन्च किए जाने की पुष्टि फिलहाल नहीं की गई है। आपको बता दे की किया क्लेविस दिखने में काफी हद तक सेल्टॉस जैसी होने वाली है।

लेकिन इसका प्लेटफार्म काफी अलग होगा। इसमें 1.2 लीटर का पेट्रोल इंजन मिलेगा जो काफी पावरफुल हो सकता है। इसमें कंपनी माइलेज का भी पूरा ध्यान रखेगी। माइक्रो एसयूवी की कीमत काफी कम होती है इसलिए लोग इससे माइलेज की अपेक्षा भी रखते हैं।

Kia Clavis के फीचर्स

अभी तक मिली जानकारी की माने तो इसमें लगा इंजन आपको 17 से 18 किलोमीटर प्रति लीटर तक का माइलेज दे सकता है। इसमें 55 लीटर का फ्यूल टैंक पर मिलेगा। इस हिसाब से देखा जाए तो आप इसे लंबा सफर आसानी से कर सकते हैं।

Kia Clavis की कीमत

फिलहाल कंपनी इस पर पूरे तरीके से कम कर रही है। इसमें ऑटोमेटिक क्लाइमेट कंट्रोल, पैनोरमिक सनरूफ, वेंटिलेटेड सीट्स, 10 इंच के टच स्क्रीन डिस्प्ले, मोबाइल कनेक्टिविटी जैसे सभी फीचर्स ऑफर किए जाएंगे। भारतीय बाजार में यह कार लॉन्च होती है तो इसकी कीमत तकरीबन 9 लाख रुपए से शुरू होगी और 13 लाख रुपए तक जाएगी। डाइमेंशन में यह पंच से ज्यादा बड़ी होने वाली है। इसलिए आप इसमें आराम से सफर कर सकते हैं।

यह भी पढ़े- Vivo जल्द 5G की दुनिया में फेकेंगा अपना तुरुप का इक्का, 200MP फोटू क़्वालिटी देख हसीनाएं खिचेंगी दनादन सेल्फ़िया

2024 कारों के लिए काफी अच्छा होने वाला है। इस साल हमें कई बेहतरीन कारें देखने को मिलने वाली है। आप चाहे तो थोड़ा और इंतजार कर कई और विकल्पों को तलाश सकते हैं। कई नई कंपनियां भी अगले साल भारत में आने वाली है जिनकी कारों का इंतजार सभी को है।

Leave a Comment