Wednesday, February 1, 2023
HomeAutomobileTata कर रही है बड़ी तैयारी, जल्द करेगी Tata Punch का EV...

Tata कर रही है बड़ी तैयारी, जल्द करेगी Tata Punch का EV मॉडल लांच, 450KM की रेंज के साथ 10 मिनट में होगी फुल चार्ज, कीमत मात्र 6 लाख

Tata Punch EV Launched Soon: Tata कर रही है बड़ी तैयारी, जल्द करेगी Tata Punch का EV मॉडल लांच, 450KM की रेंज के साथ 10 मिनट में होगी फुल चार्ज, कीमत मात्र 6 लाख। Tata Motors की अपकमिंग Tata Punch EV को लेकर सामने आ रहीं सभी रिपोर्ट्स पर विराम लगाते हुए कंपनी ने इसे ग्रीन सिग्नल दे दिया है। माना जा रहा है कि यह इंडिया की पहली इलेक्ट्रिक माइक्रो-एसयूवी कार होगी। वहीं, टाटा पंच ईवी प्रोजेक्ट को लेकर Tata Passenger and Electric Mobility के टॉप एग्जिक्यूटिव Vivek Srivatsa ने कन्फर्म किया है कि वह जल्द ही पंच ईवी को लॉन्च कर सकती है।

ये भी पढ़े- Mahindra ने लांच किया Bolero का Golden लुक, लक्ज़री फीचर्स से करेगा Sumo और Innova की छुट्टी, बिक्री में तोड़ेगी सारे रिकॉर्ड

Tata Motors ने अभी तक चार EV models को लांच किया है

Tata Motors has launched four EV models so far

maxresdefault 2022 12 22T164533.820

फिलहाल Tata Motors के पास चार EV models है, जिन्हें लॉन्च किया जा चुका है। इस लिस्ट में Tata Tiago EV, Tata Tigor EV, Tata Nexon EV Prime और Tata Nexon EV MAX शामिल हैं।

इंडिया में जल्द होगा Tata Punch का इलेक्ट्रिक वर्जन लांच

Electric version of Tata Punch will be launched soon in India

जैसा कि हमने बताया कि Tata Motors ने Tata Punch ICE-पावर्ड छोटी SUV पर आधारित Tata Punch EV प्रोजेक्ट को हरी झंडी दे दी है। माना जा रहा है कि इलेक्ट्रिक टाटा पंच भारत की पहली ईवी माइक्रो-एसयूवी बन सकती है और कीमत के मामले में टाटा की टियागो ईवी और टिगोर ईवी के बीच इसे पेश किया जाएगा।

maxresdefault 2022 12 22T164521.761

ये भी पढ़े- Tata की न्यू 13 सीटर वैन का BS-6 मॉडल हुआ लांच, सेफ्टी फीचर्स के साथ ज्यादा स्पेस, मात्र 14 लाख में छोटी बस

2023 के मिड में पेश किया जा सकता है Tata Punch का EV मॉडल

Tata Punch’s EV model can be introduced in mid-2023

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार Vivek का कहना है कि Tata Punch EV ‘pipeline’ में है, जिसे आने वाले समय में पेश किया जा सकता है। हालांकि, अभी कंपनी ने इस प्रोडक्ट के लॉन्च डेट को लेकर कोई जानकारी नहीं दी है। लेकिन, माना जा रहा है कि इस ई-कार को अगले साल 2023 के मिड में पेश किया जा सकता है।

maxresdefault 2022 12 22T165124.725

Tata Punch का ALFA प्लेटफार्म पर होगी आधारित

Tata Punch will be based on ALFA platform

बता दें कि Tata Punch Tata के ALFA प्लेटफॉर्म पर आधारित होगी, जो कि एक इलेक्ट्रिक पावरट्रेन को एकोमोडेट कर सकता है। Tata Punch EV में हाई-वोल्टेज Ziptron इलेक्ट्रिक पावरट्रेन का भी उपयोग किया जाएगा जो Tata Tiago, Tata Tigor और Tata Nexon में ड्यूटी करता है।

maxresdefault 2022 12 22T165115.446

Tata Punch EV की कीमत कितनी होगी?

How much will the Tata Punch EV cost?

वहीं, पावरट्रेन ऑप्शन के आधार पर टाटा पंच ईवी की कीमत 10 – 13 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) के आसपास हो सकती है। Tata Motors को Tata Tiago EV और एंट्री-लेवल Tata Nexon EV Prime के बीच पेश किया जा सकता है। साथ ही Tata Punch EV भारत में Citroen eC3 EV माइक्रो-एसयूवी के को चुनौती पेश कर सकती है।

RELATED ARTICLES

Most Popular