Wednesday, October 5, 2022
HomeAutomobileTata की Blackbird के सामने Hyundai की Creta भी पड़ेगी फीकी, कम...

Tata की Blackbird के सामने Hyundai की Creta भी पड़ेगी फीकी, कम कीमत में देगी क्रेटा को टक्कर

Automobile News: Tata की Blackbird के सामने Hyundai की Creta भी पड़ेगी फीकी, कम कीमत में देगी क्रेटा को टक्कर,  Tata Motors आने वाले कुछ महीनों में मिडसाइज एसयूवी सेगमेंट में अपना दबदबा बढ़ाने के लिए एक नई दमदार एसयूवी लॉन्च कर सकती है, जो कि नेक्सॉन पर बेस्ड होगी और कूपे स्टाइल में होगी। अगर संभावित नाम की बात करें तो इसका नाम टाटा ब्लैकबर्ड बताया जा रहा है। स्वदेशी कंपनी टाटा अगले वित्तीय वर्ष यानी साल 2023 की पहली तिमाही में नेक्सॉन पर बेस्ड इस मिड साइज एसयूवी से पर्दा उठा सकती है।

ये भी पढ़िए – प्रियंका चोपड़ा का प्राइवेट वीडियो हुआ वायरल, जोरो से देख रहे लोग इस वीडियो को

ये भी पढ़िए – बॉलीवुड की इस एक्ट्रेस ने पैसो के लिए कई मर्दो से बनाये सम्बन्ध, खुद ने खोला बॉलीवुड का काला चिटठा

फिलहाल टाटा हैरियर के साथ बाजार में अपनी मौजूदगी दर्ज करा चुकी टाटा मोटर्स आने वाले समय में नेक्सॉन पर आधारित हुंडई क्रेटा, किआ सेल्टोस समेत अन्य लोकप्रिय एसयूवी से मुकाबला करेगी। जानकारी के लिए बता दें कि टाटा ब्लैकबर्ड को अगले साल के शुरुआती महीनों में लॉन्च किया जा सकता है। वही, मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक Tata की अपकमिंग मिडसाइज SUV को Auto Expo 2023 में शोकेस किया जा सकता है. हालांकि, कंपनी ने इस बारे में कोई आधिकारिक बयान नहीं दिया है.

उम्मीद की जा रही है कि आने वाली टाटा नेक्सॉन आधारित मिडसाइज कूपे एसयूवी का इलेक्ट्रिक वेरिएंट भी आ सकता है, क्योंकि टाटा मोटर्स अब इलेक्ट्रिक मोबिलिटी पर भी ध्यान दे रही है। फिलहाल टाटा ब्लैकबर्ड की बात करें तो इस एसयूवी की लंबाई 4.3 मीटर होगी और इसे एक्स1 प्लेटफॉर्म पर विकसित किया जाएगा, जिस पर टाटा नेक्सॉन भी आधारित है। फीचर्स की बात करें तो इसमें Nexon SUV की तरह A-पिलर, विंडस्क्रीन और फ्रंट डोर देखने को मिलेगा.

यह बड़े पहियों, लंबे दरवाजों और बड़े ओवरहैंग्स के साथ अधिक ताज़ा रियर लुक प्राप्त करेगा। टाटा की आने वाली एसयूवी को पेट्रोल और डीजल दोनों इंजन विकल्पों के साथ पेश किया जाना तय है। इसमें यात्रियों के लिए बड़ी सीट, ज्यादा लेगरूम और बूट स्पेस होगा। वहीं, इस एसयूवी के इलेक्ट्रिक वेरिएंट में 40kWh का बैटरी पैक मिलेगा, जिसकी बैटरी रेंज 400 किमी तक हो सकती है। अपकमिंग टाटा ब्लैकबर्ड में शानदार लुक और दमदार इंजन के साथ-साथ लेटेस्ट फीचर्स भी होंगे।