Wednesday, February 1, 2023
HomeAutomobileTata की इस धांसू कार ने उड़ाई XUV 700 की नींद, आ...

Tata की इस धांसू कार ने उड़ाई XUV 700 की नींद, आ रही है नए मिजाज में, देखे शानदार फीचर्स और अट्रैक्टिव लुक

Tata New Sumo: Tata की इस धांसू कार ने उड़ाई XUV 700 की नींद, आ रही है नए मिजाज में, देखे शानदार फीचर्स और अट्रैक्टिव लुक। टाटा ने सोच समझकर इसे मैदान में उतरने का फैसला किया है क्युकी पहले के ज़माने में इसकी जैसी कोई कार ही नहीं बनी थी। इसको ध्यान में रखते हुए उन्होंने इसे 2.0 के वर्जन में लांच करने का फैसला किया है। टाटा उन 3 एसयूवी के बारे में बात कर रही है जिन्हें वे भारतीय बाजार में पेश करना चाहते हैं। इनमें टाटा सिएरा, टाटा सफारी और टाटा सूमो शामिल हैं। इनमें से टाटा सिएरा एक इलेक्ट्रिक अवतार में आएगी और सफारी टाटा हेक्सा सफारी संस्करण के रूप में अपनी आत्मा को बरकरार रखेगी। लेकिन टाटा सूमो के बारे में अभी कोई खबर नहीं आई है।

टाटा मोटर्स की नई Tata Sumo की एक झलक है इंटरनेट पर ध्यान खींच रही है (A glimpse of Tata Motors’ new Tata Sumo is grabbing the internet)

maxresdefault 2022 11 24T150637.593

यह डिज़ाइन टाटा मोटर्स द्वारा विकसित नहीं किया गया है और यह सुझाव नहीं देता है कि हमारे रास्ते में आने वाली कार इस तरह दिखेगी। अभी भी यहाँ उस डिज़ाइन की एक झलक है जो इंटरनेट पर ध्यान खींच रहा है। हम देख सकते हैं कि ग्रेविटास और टाटा हैरियर से कई संकेत लिए गए हैं। टाटा सूमो (New Sumo) के अपेक्षित डिज़ाइन के साथ, इस बात की बहुत अधिक संभावना है कि कंपनी प्रभाव 2.0 डिज़ाइन का उपयोग कर सकती है।

ये भी पढ़े- सरकार दे रही है TATA की इस EV कार पर तगड़ा डिस्काउंट, 17 लाख की कार मात्र 4.9 लाख की पड़ेगी, जानिए कितना मिलेगा डिस्काउंट

शानदार डिज़ाइन स्ट्रक्चर दिया गया है नयी Tata Sumo को (The new Tata Sumo gets a sleek design structure)

maxresdefault 2022 11 24T150830.468

Auto Expo में शोकेस की गई Tata Sierra EV में भी यही देखा गया है। सूमो का डिज़ाइन हमेशा एक बहुत ही बुनियादी शारीरिक संरचना रहा है, यहां तक ​​कि पिछली पीढ़ी के सूमो गोल्ड को भी टोन्ड किया गया था लेकिन बॉक्सी प्रकृति अभी भी बनी हुई है।

ये भी पढ़े- हुंडई Creta को मात देंगी Toyota की यह लक्सरी कार, फीचर्स और माइलेज में है सभी SUV का बाप, देखे इसकी कीमत

ऑफ रोडिंग के लिए है No.1 SUV (No.1 SUV for off roading)

maxresdefault 2022 11 24T150848.137

टाटा सूमो (New Sumo) X2 प्लेटफॉर्म पर आधारित थी। टाटा सिएरा और टाटा एस्टेट में इसी प्लेटफॉर्म का इस्तेमाल किया गया था। कहरब सड़क पर भी रफ़्तार से दौड़ेगी ये कार। ऑफ रोअडिंग के लिए इसमें कई नए फीचर्स जोड़े गए है। प्लेटफॉर्म फ्रेम प्लेटफॉर्म पर बॉडी था। इसने कार को एक अच्छा ग्राउंड क्लीयरेंस दिया और इसे खराब सड़क की स्थिति के लिए उपयुक्त बना दिया। टाटा सूमो एक रियर-व्हील-ड्राइव वाहन था और इसमें ट्रक की तरह सस्पेंशन थे। पीछे की तरफ लीफ स्प्रिंग सस्पेंशन था।

ग्राफ़िक डिज़ाइन की मदद से किये गए कई बदलाव (Various changes made with the help of graphic design)

maxresdefault 2022 11 24T150922.654

ग्राफ़िक डिज़ाइन से इसमें दिए गए नए डिज़ाइन जिससे यह और भी ज्यादा आकर्षित नजर आ रही है। कंपनी की ओर से सूमो के लॉन्च की कोई खबर नहीं आई है। उनके कार पर काम करने के बारे में भी कोई लीक की खबर नहीं है। यदि आप रेंडर किए गए डिज़ाइन के बारे में सोच रहे हैं तो इसे अच्छे ग्राफ़िक डिज़ाइन ज्ञान की मदद से किया जा सकता है।

जानिए कब होगी लांच (Know when will be launched)

इनमें से टाटा सिएरा एक इलेक्ट्रिक अवतार में आएगी और सफारी टाटा हेक्सा सफारी संस्करण के रूप में अपनी आत्मा को बरकरार रखेगी। लेकिन टाटा सूमो के बारे में अभी कोई खबर नहीं आई है। लेकिन किसी ने टाटा सूमो की एक छवि प्रस्तुत की है और इसने जो एकमात्र सवाल उठाया है, वह यह है कि ‘क्या 2022 में टाटा सूमो भारत में आएगी?’


RELATED ARTICLES

Most Popular