Tata की किफायती Nano इलेक्ट्रिक अवतार में आ रही वापस, 315 किमी की रेज से करेंगी राज

Written by Suraj

Published on:

Tata की किफायती Nano इलेक्ट्रिक अवतार में रही वापस, 315 किमी की रेज से करेंगी राज. इन दिनों हमारे मार्केट में इलेक्ट्रिक करी को डिमांड बहुत ही ज्यादा तेजी से बढ़ती रही है। इस लिए मशहूर टाटा ने अनी Tata Nano इलेट्रिक अंदाज़ इसे पेश करने की उम्मीद है. और उम्मीद की जा रही है की यह कार आम आदमी के बजट में भी होंगी। हालांकि इसकी कोई आधिकारिक जानकारी अनहि सामने नहीं आई है तो हम इसकी पुस्टि नहीं करते है. तो आइये जानते है इसके बारे में..

यह भी पढ़े- Baleno का सिस्टम खत्म कर देंगी Hyundai की दमदार कार तगड़े फीचर्स के साथ माइलेज भी है फाडू

Tata Nano Electric का लुक

Tata Nano Electric कार में झक्कास तुक देखने को मिल सकते है। Tata Nano Bectric कार में ग्राउंड की परेश बढ़ाकर बड़े साइज के अलॉय व्हील दिए जा सकते हैं। Tata Nano Bectric में स्पोर्टी तुक देखने को मिल सकता है। उसके साथ ही इस टाटा नैनो में आपको एक अलग डिजाइन और लुक भी देखने को मिल सकता है। Tata Nano में अपडेटेड फीचर्स मिलने की उम्मीद भी बताई जा रही है।

Tata Nano Electric के फीचर्स

Tata Nano Electric कार के बेसिक फीचर्स की बात करें तो टाल कंपनी की इस Nano Electric गाड़ी में एंड्रॉइड ऑटो और एप्पल कनेक्टिविटी के साथ 7 इंच का टच स्क्रीन, इंटरनेट कनेक्टिविटी 6 स्पीकर साउंड सिस्टम, पावर स्टेरिंग, पावर विंडो, एंटी ब्रेकिंग लॉकिंग सिस्टम इलेक्ट्रिक पावर स्टीयरिंग, एसी, और रिमोट लॉकिंग जैसे कमाल के फीचर्स देखने को मिलेंगे।

Tata Nano Electric की बैटरी और संभावित रेंज

यह भी पढ़े- Creta का सूपड़ा साफ कर देंगी Maruti की दमदार SUV, 27 के सॉलिड माइलेज के साथ फीचर्स भी है झन्नाट

Tata Nano Electric car में पावरफुल बेटरी की बात करें तो Tata Nano Electric कार में लिथियम आयन बेटरी देखने को भी मिल सकती है। Tata Nano EV में दो बेटरी पेक विकल्प भी प्राप्त किया जा रहा है। जिसके पहली 19 kWh की बैटरी दी जा सकती है। जिसमें 250 किलोमीटर की रेंज मिलेगी। टाटा नैनो इलेक्ट्रिक कार में दूसरा बेटरी पैक 24 kWh का है, जो 315 किमी की रेज प्रदान कर सकता है. इसमें फ़ास्ट चर्जिंग भी देखने को मिल सकती है.

Tata Nano Electric की कीमत

Tata Nano इलेक्ट्रिक कार की लॉन्चिंग से जुडी अभी कोई जानकारी नहीं दी गयी है। लेकिन जानकारी के मुताबिक इसकी कीमत 3 लाख रु 5 लाख रुपये एक्स शोरूम तक की कीमत हो सकती है. आपको बतादे की टाटा कंपनी ने अभी तक उसकी रेंज और लांच होने को लेकर आधिकारिक पुष्टि नहीं की है।

Leave a Comment