Wednesday, February 8, 2023
HomeAutomobileTata ने लांच की Sunroof वाली न्यू Blackbird है Creta का बाप,...

Tata ने लांच की Sunroof वाली न्यू Blackbird है Creta का बाप, नेक्सॉन से भी धांसू होंगे फीचर्स, कम पैसो में फुल मजा

Tata New Blackbird Launched Soon: Tata ने लांच की Sunroof वाली न्यू Blackbird है Creta का बाप, नेक्सॉन से भी धांसू होंगे फीचर्स, कम पैसो में फुल मजा। देश की दिग्गज कार निर्माता ऑटोमोबाइल कंपनी टाटा मोटर्स देश में अपनी कारों के बेड़े में बढ़ोतरी में जुटी हुई है. रिपोर्ट्स हैं कि कंपनी जल्दी ही बाजार में अपनी नई SUV Tata Blackbird लॉन्च करने की योजना बना रही है.

ये भी पढ़े- Renault की सिंगल हैंड Triber कार मात्र 3 लाख रूपये, 20 kmpl के शानदार माइलेज के साथ आज ही खरीदे

टाटा की New Blackbird में मिलेगा 1.5 लीटर की क्षमता वाला पेट्रोल-डीजल दोनों वेरिएंट में

Tata’s New Blackbird will be available in both petrol and diesel variants with 1.5 liter capacity

maxresdefault 2022 11 30T115744.016

अभी तक कंपनी ने अपनी इस SUV को लेकर किसी भी तरह की आधिकारिक जानकारी शेयर नहीं की है, लेकिन ख़बरों के अनुसार ये नई एसयूवी भी टाटा नेक्सॉन के तैयार किए गए X1 प्लेटफॉर्म पर बेस्ड हो सकती है. इस एसयूवी में कंपनी 1.5 लीटर की क्षमता वाला दमदार पेट्रोल-डीजल इंजन का इस्तेमाल कर सकती है.

Tata ने लांच की न्यू Blackbird है Creta का बाप, नेक्सॉन से भी धांसू होंगे फीचर्स, पसंदीदा लोगो ने दिया नया नाम ‘काली चिड़िया’

ये भी पढ़े- Maruti की नई Brezza ने उड़ाए सबके छक्के पंजे, सुन्दर लुक और फीचर्स में Creta को छोड़ा पीछे, जानिए कीमत और माइलेज

जानिए Tata Blackbird के डिज़ाइन और शानदार इंटीरियर के बारे में

Know about the design and luxurious interiors of Tata Blackbird

maxresdefault 2022 11 30T115448.986

साथ ही इस एसयूवी में आपको कनेक्टेड कार टेक्नोलॉजी, स्ट्रॉन्ग बॉडी ऑर्किटेक्ट, कूपे-स्टाइल बॉडी डिज़ाइन और शानदार इंटीरियर जैसे कई बेहतरीन फीचर्स भी देखने को मिल सकते हैं. इसकी लंबाई करीब 4.3 मीटर होने की उम्मीद है. इस कार को खास बनाने वाली चीज इसकी कूपे-स्टाइल रूफ और इसका 50mm लंबा व्हीलबेस है, जो केबिन के अंदर एक अच्छा स्पेस प्रदान कर सकता है. टाटा ब्लैकबर्ड लॉन्च होने के बाद हुंडई क्रेटा जैसी कारों पर भारी पड़ सकती है.

लगेजस्पेस और फास्टबैक डिज़ाइन को बेहतर बनाने के लिए इस कार में किया गए है कई शानदार बदलाव

Many cool changes have been made to this car to improve the luggage space and fastback design.

maxresdefault 2022 11 30T115439.526

ऐसा अनुमान है कि टाटा नेक्सॉन के पिछले ओवरहैंग में बदलाव कर उसे आगे बढ़ाने के साथ ही इसके व्हीलबेस की लम्बाई में 50 mm तक की बढ़ोतरी की जा सकती है, ताकि कार के अंदर के स्पेस को और बढ़ाया जा सके. साथ ही साथ कार के बाहरी मॉडल में भी अच्छा-खासा बदलाव देखने को मिल सकता है. वहीं लगेजस्पेस और फास्टबैक डिज़ाइन को बेहतर बनाने के साथ-साथ लंबे रियर ओवरहैंग के ज़रिये पीछे के यात्रियों के लेगरूम को भी बेहतर बनाने की कोशिश की जा सकती है.

Tata ने लांच की न्यू Blackbird है Creta का बाप, नेक्सॉन से भी धांसू होंगे फीचर्स, पसंदीदा लोगो ने दिया नया नाम ‘काली चिड़िया’

जानिए Tata Blackbird में जोड़े गए खास फीचर्स के बारे में

Know about the special features added in Tata Blackbird

hqdefault 19 1

ऐसा अनुमान लगाया जा रहा है कि इस SUV में डुअल फ्रंट एयरबैग, इलेक्ट्रॉनिक ब्रेकफोर्स डिस्ट्रिब्यूशन के साथ एंटी-लॉक ब्रेकिंग-सिस्टम, ब्रेक एसिस्ट, इमरजेंसी स्टॉप सिग्नल, व्हीकल स्टैबिलिटी मैनेजमेंट, इलेक्ट्रॉनिक स्टैबिलिटी कंट्रोल जैसे फीचर्स देखने को मिल सकते हैं. वहीं कीमत की बात करें तो इसके दाम हैरियर (TATA Harrier) से कम रख कर हुंडई क्रेटा (Hyundai Creta) को टक्कर दी जा सकती है.

Tata ने लांच की न्यू Blackbird है Creta का बाप, नेक्सॉन से भी धांसू होंगे फीचर्स, पसंदीदा लोगो ने दिया नया नाम ‘काली चिड़िया’

जानिए Tata Blackbird के पावरफुल इंजन के बारे में

Know about the powerful engine of Tata Blackbird

hqdefault 18 1

ऐसी उम्मीद की जा रही है कि इस कार में 1.5-लीटर फोर-सिलेंडर का पेट्रोल-इंजन हो सकता है, जो 160 hp की अधिकतम पावर का आउटपुट दे सकता है. साथ ही इसे मैनुअल और ऑटोमेटिक दोनों ट्रांसमिशन गियरबॉक्स के साथ भी पेश किया जा सकता है. इस समय टाटा के पोर्टफोलियो में Tata Nexon बेस्ट सेलिंग एसयूवी कार है, जिसे 5 स्टार सेफ़्टी रेटिंग के साथ सबसे सुरक्षित कारों में से एक माना जाता है.

RELATED ARTICLES

Most Popular