Wednesday, February 8, 2023
HomeAutomobileTata ने लांच किया Sumo का Next Gen. 9-सीटर वेरिएंट, धांसू फीचर्स...

Tata ने लांच किया Sumo का Next Gen. 9-सीटर वेरिएंट, धांसू फीचर्स और मजबूत सस्पेंशन से करेगी Bolero की सिटी पित्ती गुल, देखे कीमत

Tata Sumo Next Generation Model: Tata ने लांच किया Sumo का Next Gen. 9-सीटर वेरिएंट, धांसू फीचर्स और मजबूत सस्पेंशन से करेगी Bolero की सिटी पित्ती गुल, देखे कीमत। टाटा द्वारा पिछले साल टाटा सिएरा को लॉन्च करने की बात कही गई थी। इसके प्रोटोटाइप मॉडल को भी पेश किया गया था। अब कंपनी जल्द ही नई टाटा सुमो लांच करेगी। इसे 9 सीटर कैपेबिलिटी के साथ लांच किया जाएगा। इसका सीधा मुकाबला पहले की तरह महिंद्रा बोलेरो से ही होने वाला है। टाटा ने हाल ही में अपने बयान में तीन नए एसयूवी को पेश करने की बात कही थी जिसमें टाटा सिएरा, टाटा सफारी और टाटा सुमो शामिल है।

ये भी पढ़े- Maruti ने चुपके से लांच किया WagonR का CNG मॉडल, इसके लुक और फीचर्स के सामने Tata Tiago भी फ़ैल, कीमत मात्र 5.25 लाख रुपए

जानिए कैसे दिखेगी Tata की न्यू Sumo 9 सीटर

Know how Tata’s new Sumo 9 seater will look

maxresdefault 2022 12 02T181315.549

इसे टाटा मोटर्स द्वारा डिजाइन किया जाएगा। इस नई टाटा सुमो में हैरियर और नेक्सॉन की कुछ झलक देखने को मिलेगी। टाटा सुमो के अपेक्षित डिजाइन के साथ इस बात पर भी बहुत अधिक संभावना है कि कंपनी 2.0 डिजाइन का उपयोग कर सकते हैं।

जबरदस्त मजबूती के साथ ऑफ रोडिंग के लिए तैयार किया जा रहा है Tata की न्यू Sumo 9 seater को

Tata’s new Sumo 9 seater is being prepared for off-roading with tremendous strength

maxresdefault 2022 12 02T181309.505

टाटा सूमो को X2 प्लेटफार्म पर बनाया गया था। इसी प्लेटफार्म का प्रयोग टाटा सिएरा और टाटा स्टेट में किया गया था। इस कार को एक अच्छा ग्राउंड क्लीयरेंस के साथ जबरदस्त मजबूती भी दी थी।

ये भी पढ़े- Maruti की Swift Sport ने की मार्केट में सबकी छुट्टी, 40 kmpl के माइलेज के साथ धांसू स्पोर्टी लुक, कम कीमत में खर्चा आधा फीचर्स ज्यादा

जानिए पुरानी Sumo के मजबूत सस्पेंशन के बारे में

Know about the firmer suspension of the old Sumo

maxresdefault 2022 12 02T181959.261

अपने इसी मजबूती के कारण टाटा सुमो खराब से खराब रस्ते पर भी बड़ी आसानी से चलती थी। पुरानी टाटा सुमो रियर व्हील ड्राइव कार थी। इसके सस्पेंशन को ट्रक की तरह बनाया गया था। इसके पीछे की तरफ से स्किन सस्पेंशन सस्पेंशन था।

Tata Sumo देगी महिंद्रा Bolero को देगी कड़ी टक्कर

Tata Sumo will give tough competition to Mahindra Bolero

maxresdefault 2022 10 14T005025.276 1024x576 1 1

टाटा सुमो आने वाली महिंद्रा बोलेरो को टक्कर देगी। पहले भी बोलेरो वर्षों में कंपटीशन देखने को मिलता था। सभी लोग बोलेरो और सुमो के फीचर्स और कीमत की तुलना करते थे। अब जब फिर से सुमो के लांच होने की बात सामने आई है तो ग्राहक काफी खुश है। दोनों एसयूवी में 9 सीटर सेटिंग स्पेस मिल जाता है। अब देखना होगा कि आने वाले समय में किसका मार्केट शेर सबसे ज्यादा होता है।

Tata Sierra को जल्द ही इलेक्ट्रिक वेरिएंट में पेश करेगा

Tata will soon introduce the Sierra in an electric variant

maxresdefault 2022 12 02T182011.843

टाटा ने अपनी आने वाली पुरानी एसयूवी सियारा के इलेक्ट्रिक को ऑटो एक्सपो में पेश किया था। कंपनी का प्लान है कि टाटा सिएरा के इलेक्ट्रिक को ही बाजार में लॉन्च किया जाए इसीलिए संभावनाएं जताई जा रही है कि टाटा सुमो को भी इलेक्ट्रिक वैरीअंट ही लांच किया जाएगा।

जल्द ही सड़को पर दौड़ती नजर आएगी Tata Sumo

Tata Sumo will soon be seen running on the roads

फिलहाल इस पर कोई भी जानकारी कंपनी द्वारा नहीं दी गई है इसलिए फिलहाल इस पर कुछ कहना जल्दबाजी होगी। लेकिन यह तय है कि टाटा सुमो जल्द ही सड़कों पर दौड़ते हुए दिखेगी।

RELATED ARTICLES

Most Popular