Wednesday, February 8, 2023
HomeAutomobileTATA ने जीता देश की जनता का दिल, 315km रेंज के साथ...

TATA ने जीता देश की जनता का दिल, 315km रेंज के साथ उतारी देश की सबसे सस्ती इलेक्ट्रिक कार, शानदार फीचर्स देख लोग हुए दीवाने

Tata Tigor EV : TATA ने जीता देश की जनता का दिल, 315km रेंज के साथ उतारी देश की सबसे सस्ती इलेक्ट्रिक कार, शानदार फीचर्स देख लोग हुए दीवाने Tata Tigor EV के पहले से ज्यादा रेंज वाले मॉडल को पेश कर दिया गया है। यह एक अपडेटेड मॉडल के रूप में आएगी जिसमें बढ़ी हुई रेंज के साथ ही कई नए फीचर्स को शामिल किया गया है।

पहले दिन ही Tata Tigor EV 10,000 से ज्यादा यूनिट्स की बुकिंग हो गई (Tata Tigor EV receives over 10,000 bookings on Day 1)

2022 tigor

वाहन निर्माता कंपनी टाटा ने अपने पहले से मौजूद टिगोर ईवी के एक अपडेटेड मॉडल को भारत में लॉन्च कर दिया है। यह एक जबरदस्त रेंज वाला टिगोर मॉडल है, जिसमें नए फीचर्स के एक पूरे पैक को शामिल किया गया है। इसके अलावा, एक नए बाहरी रंग को भी इसमें जोड़ा गया है।बता दें कि भारत में पहले से ही टिगोर ईवी को खूब पसंद किया जाता रहा है। इसके मौजूदा मॉडल की बुकिंग शुरू होने के पहले दिन में ही इसकी 10,000 से ज्यादा यूनिट्स की बुकिंग हो गई थी। इसी कारण कंपनी ने इसके एक हाई रेंज मॉडल को लॉन्च किया है।

यह भी पढ़े- 5.95 लाख वाली इस धासु कार को लेने के लिए शोरूम में उमड़ी भीड़, WagonR से Baleno तक सब हुई फेल, हाथों-हाथ बुक हो रही..

Tata Tigor EV एक बार चार्ज करने पर करेगी 250km का रास्ता तय (Tata Tigor EV will travel 250 km on a single charge)

20221123112607 Tigor EV update

बाजार में पहले से मौजूद टाटा टिगोर ईवी में 19.2kWh बैटरी पैक और 26KWh बैटरी पैक विकल्प दिया गया है, जो एक बार चार्ज करने पर 250km की रेंज देने में सक्षम है।वहीं, नये मॉडल में भी आपको वही 26kWh का बैटरी पैक देखने को मिलता है, लेकिन इसके रेंज को बढ़ा दिया गया है। दावा किया गया है कि इसकी सर्टिफाइड रेंज बढ़कर 315km हो गई है। वहीं, इसका आउटपुट पहले की तरह 74bhp की पावर और 170Nm के टार्क के साथ आएगा।

यह भी पढ़े- Mahindra Thar के 7 सीटर मॉडल ने मारी जबरदस्त एंट्री, लक्ज़री लुक और तगड़े इंजन के साथ Thunder को देगी टक्कर, देखे कीमत और फीचर्स

और भी शानदार फीचर्स के साथ हुई लांच (Launched with more great features)

Tata Tiago Electric Dashboard

फीचर्स की बात करें तो 2022 टाटा टिगोर ईवी में बहुत से नए फीचर्स देखने को मिल रहे हैं। इसमें लैदरेट अपहोल्स्ट्री, लैदर रैप्ड स्टीयरिंग व्हील, ऑटो हेडलैम्प्स और रेन-सेंसिंग वाइपर्स को जोड़ा गया है।सेफ्टी फीचर्स के लिए इलेक्ट्रिक कार में टाटा की ‘ZConnect’ कनेक्टेड कार तकनीक, क्रूज़ कंट्रोल, टायर प्रेशर मॉनिटरिंग सिस्टम और टायर पंचर रिपेयर किट को रखा गया है।

Tata Tigor EV की कीमत (Tata Tigor EV Price)

कीमत की बात करें तो नई टिगोर ईवी को 12.49 लाख रुपये में लॉन्च किया गया है। यह कीमत इसके XE वेरिएंट के लिए है। वहीं, XT वेरिएंट की कीमत 12.99 लाख रुपये और XZ+ वेरिएंट की कीमत 13.49 लाख रुपये रखी गई है। टिगोर ईवी के टॉप XZ+ Lux को खरीदने के लिए 13.75 लाख रुपये देने पड़ेंगे।

RELATED ARTICLES

Most Popular