Wednesday, February 1, 2023
HomeAutomobileTata Punch की बादशाहत खत्म करने आ रही है Hyundai की Mini SUV,...

Tata Punch की बादशाहत खत्म करने आ रही है Hyundai की Mini SUV, धासु फीचर्स और शानदार डिजाइन से की Alto की बोलती बंद

Hyundai Micro Mini SUV: Tata Punch की बादशाहत खत्म करने आ रही है Hyundai की Mini SUV, धासु फीचर्स और शानदार डिजाइन से की Alto की बोलती बंद, हुंडई ने हाल ही में पुष्टि की है कि वर्तमान में वह भारतीय बाजार के लिए एक नई माइक्रो एसयूवी को पेश करने की योजना पर कार्य कर रही है। इसे जल्द ही बाजार में सबसे सस्ती हुंडई कारों में से एक के रूप में पेश किया जाएगा। लिहाजा हम यहाँ आपको इस कार के बारे में उन 5 चीजों को बता रहे हैं, जिसे आपको जानना चाहिए।

यह भी पढ़े- Mahindra Bolero नया 7 सीटर Variant हुआ लांच, शानदार फीचर्स से बजाएगी Innova की बैंड, एक बार फिर मार्केट से सबकी छुट्टी

Hyundai Micro SUV का डिजाइन (Design of Hyundai Micro SUV)

Hyundai Casper 2

हुंडई ने फिलहाल इसे इंटरनल रूप से Ai3 का कोडनेम दिया है और इस नई माइक्रो एसयूवी में हुंडई कैस्पर जैसा डिज़ाइन देखने को मिलेगा। हालाँकि अभी तक पूरा विवरण ज्ञात होना बाकी है, लेकिन इस नई माइक्रो एसयूवी में गोल हेडलैंप, मशीन-कट अलॉय व्हील, एलईडी टेललाइट्स और हाई-माउंटेड डीआरएल सेटअप मिलने की संभावना है।

यह भी पढ़े- Mahindra ने लांच की दमदार Electric कार XUV 400, अट्रेक्टिव फीचर्स के साथ 456 Km की रेंज ने मचायी Auto Sector में खलबली

Hyundai Micro SUV अपने मैकेनिकल हार्डवेयर भी करेगी साझा (Hyundai Micro SUV will also share its mechanical hardware)

GeneralNews 1

हुंडई Ai3 माइक्रो एसयूवी को ग्रैंड आई10 निओस वाले K1 प्लेटफॉर्म पर विकसित किया जाएगा और यह अपने मैकेनिकल हार्डवेयर भी साझा करेगी। यह कैस्पर के वैश्विक वर्जन से थोड़ा बड़ी होगी और आरामदायक सस्पेंशन सेटअप के साथ आएगी। हालांकि अभी इसके बारे में भी ज्यादा जानकारी सामने आना बाकी है।

Hyundai Micro SUV के शानदार फीचर्स (Amazing Features of Hyundai Micro SUV)

hyundai ai3 casper 1

फीचर्स के रूप में इस नई माइक्रो एसयूवी में एंड्राइड ऑटो और ऐप्पल कारप्ले, ऑटोमेटिक क्लाइमेट कंट्रोल, सेमी-डिजिटल इंस्ट्रूमेंट कंसोल, वायरलेस चार्जिंग पैड, कूल्ड स्टोरेज कंसोल, पुश-बटन स्टार्ट, एक बड़ा इंफोटेनमेंट सिस्टम और इलेक्ट्रिकली ओआरवीएम मिलने की संभावना है। इसके अलावा इसमें स्टैंडर्ड हिस्से के रूप में सेफ्टी सुविधाओं की एक लंबी सूची भी शामिल होगी।

Hyundai Micro SUV का दमदार इंजन (Powerful engine of Hyundai Micro SUV)

hyundai casper

रिपोर्ट्स की मानें तो यह नई माइक्रो एसयूवी ग्रैंड i10 निओस के साथ अपने इंजन विकल्पों को साझा करेगी, जिसमें एक 1.2 लीटर, नैचुरली एस्पिरेटेड पेट्रोल इंजन शामिल है। यह इंजन 82 बीएचपी की पावर और 114 एनएम का टॉर्क विकिसित करता है। इसके साथ ही यह 1.0 लीटर टर्बो पेट्रोल और 1.2 लीटर सीएनजी इंजन के साथ भी आ सकती है।

Hyundai Micro SUV की कीमत (Hyundai Micro SUV Price)

हुंडई अपनी माइक्रो एसयूवी Ai3 को 2023 के अंत में या 2024 के मध्य तक लॉन्च कर सकती है। रिपोर्ट की मानें तो इस आगामी हुंडई माइक्रो एसयूवी की कीमत लगभग 6-7 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) होगी और यह देश की सबसे सस्ती हुंडई कारों में से एक होगी। भारत में इसका मुकाबला टाटा पंच के साथ-साथ रेनो काइगर और निसान मैग्नाइट जैसी कारों से भी होगा।

RELATED ARTICLES

Most Popular