Thursday, October 6, 2022
HomeAutomobileTata Tiago का NRG XT वेरिएंट किया लॉन्च, 5.40 लाख रुपये से...

Tata Tiago का NRG XT वेरिएंट किया लॉन्च, 5.40 लाख रुपये से कीमत शुरू, जानें फीचर्स

Tata Tiago NRG XT variant launched: Tata Motors ने देश में नया Tiago NRG XT वेरिएंट लॉन्च कर दिया है। कंपनी ने इसे कार की एंट्री-लेवल हैचबैक कार Tiago NRG XT वेरिएंट को अपडेट करने के मकसद से लॉन्च किया है। इसमें कई नए फीचर पेश किए गए हैं। हैचबैक सेगमेंट में अपनी पकड़ मजबूत करने के प्रयास में मारुति सुजुकी और हुंडई मोटर्स के साथ प्रतिस्पर्धा करने के प्रयास में, टाटा ने टियागो को फीचर अपडेट के साथ पेश किया है।

Tata ने कुछ समय पहले Tiago के XZ और XZA ट्रिम्स को बंद कर दिया था. कंपनी ने कुछ दिन पहले अपनी सबसे ज्यादा बिकने वाली SUV Nexon का XM+ वेरिएंट भी लॉन्च किया था। आइए देखते हैं क्या है इस नई टियागो में खास।

इस कार के नए फीचर्स की बात करें तो अब आपको इस हैचबैक में 14 इंच के हाइपरस्टाइल व्हील्स, बी-पिलर टेप, को-ड्राइवर साइड वैनिटी मिरर, हाइट एडजस्टेबल ड्राइवर सीट और रियर पार्टियल सेल्फ जैसे नए फीचर्स मिलेंगे। इसमें हरमन ऑडियो सिस्टम, 7 इंच का टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम, रियर व्यू कैमरा और 4 ट्वीटर भी मिलेंगे। गौर करने वाली बात है कि कंपनी ने Tiago NR में नए वेरिएंट के तौर पर Tiago NRG XT को जोड़ा है. कार में फ्रंट फॉग लैंप्स, ब्लैक आउट रूफ के साथ रूफ रेल्स, रियर डिफॉगर, चारकोल ब्लैक इंटीरियर्स, रियर वॉशर और वाइपर्स जैसे फीचर्स हैं।

गौर करने वाली बात है कि टाटा टियागो मॉडल को देश में 16 वेरिएंट्स में ट्रिम लेवल जैसे XE, XM, XT(O), XT, XZ और XZ+ में पेश किया गया है, जिसकी कीमत 5.40 लाख रुपये से 7.82 लाख रुपये के बीच है। इस कार का सीएनजी विकल्प भी उपलब्ध है। वहीं, नई Tiago NRG की शुरुआती एक्स-शोरूम कीमत 6.83 लाख रुपये है, जो इसके टॉप-एंड वेरिएंट की 7.38 लाख रुपये तक जाती है. देश के हैचबैक और सेडान सेगमेंट में कंपनी के पास Tigo और Tigor जैसी किफायती कारें हैं। कंपनी के पास माइक्रो एसयूवी सेगमेंट में Nexon, Safari, Harrier और SUV सेगमेंट में Nexon समेत कारों की लंबी रेंज है।