Wednesday, February 1, 2023
HomeAutomobileTata की Blackbird ने छिना Bolero से No.1 का ताज, लांच से...

Tata की Blackbird ने छिना Bolero से No.1 का ताज, लांच से पहले हो रही ताबड़तोड़ बुकिंग, देखे इसका Stylish लुक और फीचर्स

Upcoming Tata Blackbird SUV Car: Tata की Blackbird ने छिना Bolero से No.1 का ताज, लांच से पहले हो रही ताबड़तोड़ बुकिंग, देखे इसका Stylish लुक और फीचर्स। टाटा की आने वाली नई एसयूवी मौजूदा नेक्सन पर ही आधारित होगी, लेकिन इसकी लंबाई नेक्सन से अधिक करीब 4.3 मीटर होगी. कंपनी इस नई गाड़ी का नाम Blackbird रख सकती है.

ये भी पढ़े- Toyota ला रहा है Fortuner का 3 डोर वेरिएंट, शॉर्ट व्हीलबेस के साथ 4×4 का मजा, देखे इसका लुक और शानदार फीचर्स

Hyundai Creta की नींद उड़ाने आ रही है Tata की न्यू Blackbird

Tata’s new Blackbird is coming to blow away Hyundai Creta

maxresdefault 2022 12 13T130921.893

देश में मिड साइज एसयूवी सेगमेंट में कारों की बहुत बिक्री होती है. इस सेगमेंट हुंडई क्रेटा का दबदबा काफी लंबे समय से बरकरार है. इसी सेगमेंट में दूसरी सबसे ज्यादा बिकने वाली कार किआ सेल्टोस है. बाकी मिड साइज एसयूवी सेगमेंट में अन्य कोई दमदार विकल्प नहीं है. लेकिन जल्द ही टाटा मोटर्स भी इसमें कदम रखने वाली है. अभी टाटा के पास सब 4 मीटर और 4.6 मीटर में क्रमशः नेक्सन और हैरियर मौजूद हैं. लेकिन आने वाली नई एसयूवी इन दोनों के बीच की होगी. यानि, क्रेटा और सेल्टोस को जल्द ही टाटा की कार से कड़ी टक्कर मिलने वाली है.  

जानिए Tata Blackbird के डाइमेंशन्स के बारे में

Know about the dimensions of Tata Blackbird

maxresdefault 2022 12 13T130915.741

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, आने वाली नई एसयूवी मौजूदा नेक्सन पर ही आधारित होगी, लेकिन इसकी लंबाई नेक्सन से अधिक करीब 4.3 मीटर होगी. कंपनी इस नई गाड़ी का नाम Blackbird रख सकती है. लेकिन यह नाम अभी फाइनल नहीं है और इसमें परिवर्तन संभव है. 

ये भी पढ़े- BYD ने लांच की पहली इलेक्ट्रिक Luxury SUV, 5-स्टार सेफ्टी रेटिंग के साथ 521km की रेंज, Hyundai Kona को देगी कड़ी टक्कर

Upcoming Tata Blackbird सबसे ज्यादा बिकने वाली कार Nexon के एक्स1 प्लेटफॉर्म पर बनाई जाएगी

Upcoming Tata Blackbird will be built on the best-selling car Nexon’s X1 platform

maxresdefault 2022 12 13T131111.587 1

अपकमिंग ब्लैकबर्ड एसयूवी कंपनी की सबसे ज्यादा बिकने वाली कार Nexon के एक्स1 प्लेटफॉर्म पर बनाई जा सकती है. लेकिन इसका साइज बड़ा होगा और इस कारण इसमें ज्यादा बड़ी जगह और अधिक बूटस्पेस देखने को मिलेगा. इसका डिजाइन नया हो सकता है और इसका फ्रंट और बैक लुक अलग डिजाइन में मिलने की संभावना है. 

जानिए Blackbird के धांसू इंजन के बारे में

Know about the cool engine of Blackbird

इस कार में एक नए 1.5-लीटर पेट्रोल इंजन का इस्तेमाल किया जा सकता है. जो कि नेक्सन में मिलने वाले 1.2-लीटर रेवोट्रॉन इंजन से ज्यादा बड़ा और पावरफुल होगा. यह इंजन 160 hp की पॉवर प्रोड्यूस करेगा. साथ ही इसमें मैनुअल और ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन का विकल्प मिल सकता है. इस कार की शुरुआती एक्स शोरूम कीमत करीब 11 लाख रुपये होने की संभावना है.

maxresdefault 2022 12 13T131218.608

Hyundai Creta से होगा कड़ा मुकाबला

Hyundai Creta will be tough competition

अपकमिंग ब्लैकबर्ड की भारतीय बाजार में Hyundai Creta से टक्कर होगी. यह कार तीन इंजन विकल्पों में उपलब्ध है. जिसमें 1.5-लीटर MPI पेट्रोल इंजन, 1.5-लीटर U2 CRDi डीजल इंजन और 1.4-लीटर कप्पा टर्बो जीडीआई पेट्रोल शामिल हैं, जो क्रमशः 113bhp और 143.8Nm, 113bhp और  250 Nm और 138 बीएचपी का आउटपुट जेनरेट करते हैं. यह कार मैनुअल और ऑटोमैटिक दोनों ट्रांसमिशन ऑप्शन में उपलब्ध है.

RELATED ARTICLES

Most Popular