Saturday, February 4, 2023
HomeAutomobileCreta को टक्कर देने आ रही TATA की New Blackbird, कूपे स्टाइल लुक...

Creta को टक्कर देने आ रही TATA की New Blackbird, कूपे स्टाइल लुक और कई एडवांस फीचर्स, चलती है मक्खन जैसी

Tata New Blackbird SUV Car: Creta को टक्कर देने आ रही TATA की New Blackbird, कूपे स्टाइल लुक और कई एडवांस फीचर्स, चलती है मक्खन जैसी। Creta को टक्कर देने आ रही TATA की इस SUV में कूपे स्टाइल लुक के साथ ही कई एडवांस फीचर्स भी देखने को मिल सकते हैं। देश की दिग्गज कार निर्माता ऑटोमोबाइल कंपनी टाटा मोटर्स देश में अपनी कारों के बेड़े में बढ़ोतरी में जुटी हुई है। रिपोर्ट्स हैं कि कंपनी जल्दी ही बाजार में अपनी नई SUV Tata Blackbird लॉन्च करने की योजना बना रही है।

Tata Blackbird के फ्यूल टैंक की क्षमता के बारे में

About Tata Blackbird’s fuel tank capacity

maxresdefault 2022 11 27T105123.668

अभी तक कंपनी ने अपनी इस SUV को लेकर किसी भी तरह की आधिकारिक जानकारी शेयर नहीं की है, लेकिन ख़बरों के अनुसार ये नई एसयूवी भी टाटा नेक्सॉन के तैयार किए गए X1 प्लेटफॉर्म पर बेस्ड हो सकती है। इस एसयूवी में कंपनी 1.5 लीटर की क्षमता वाला दमदार पेट्रोल-डीजल इंजन का इस्तेमाल कर सकती है।

ये भी पढ़े- Maruti की यह सस्ती कार मिडिल क्लास फैमिली के लिए बेस्ट ऑप्शन, 35KM के धांसू माइलेज के साथ आज ही घर ले आये, देखे कीमत

जानिए Tata Blackbird के शानदार डिज़ाइन और इंटीरियर के बारे में

Know about the stunning design and interiors of Tata Blackbird

maxresdefault 2022 11 27T105353.028

साथ ही इस एसयूवी में आपको कनेक्टेड कार टेक्नोलॉजी, स्ट्रॉन्ग बॉडी ऑर्किटेक्ट, कूपे-स्टाइल बॉडी डिज़ाइन और शानदार इंटीरियर जैसे कई बेहतरीन फीचर्स भी देखने को मिल सकते हैं। इसकी लंबाई करीब 4.3 मीटर होने की उम्मीद है। इस कार को खास बनाने वाली चीज इसकी कूपे-स्टाइल रूफ और इसका 50mm लंबा व्हीलबेस है, जो केबिन के अंदर एक अच्छा स्पेस प्रदान कर सकता है. टाटा ब्लैकबर्ड लॉन्च होने के बाद हुंडई क्रेटा जैसी कारों पर भारी पड़ सकती है।

ये भी पढ़े- वो काका Hyundai की नई Creta का डैशिंग लुक देखा क्या, मात्र 2 लाख रूपये में ख़रीदे Night Edition कार, देखे खूबियाँ और कीमत

Tata Blackbird में मिलेगा दूसरी गाड़ियों से ज्यादा स्पेस

Tata Blackbird will get more space than other vehicles

maxresdefault 2022 11 27T105032.464

ऐसा अनुमान है कि टाटा नेक्सॉन के पिछले ओवरहैंग में बदलाव कर उसे आगे बढ़ाने के साथ ही इसके व्हीलबेस की लम्बाई में 50 mm तक की बढ़ोतरी की जा सकती है, ताकि कार के अंदर के स्पेस को और बढ़ाया जा सके। साथ ही साथ कार के बाहरी मॉडल में भी अच्छा-खासा बदलाव देखने को मिल सकता है। वहीं लगेजस्पेस और फास्टबैक डिज़ाइन को बेहतर बनाने के साथ-साथ लंबे रियर ओवरहैंग के ज़रिये पीछे के यात्रियों के लेगरूम को भी बेहतर बनाने की कोशिश की जा सकती है।

जानिए Tata Blackbird के स्मार्ट फीचर्स के बारे में

Know about the smart features of Tata Blackbird

maxresdefault 2022 11 27T105327.529

ऐसा अनुमान लगाया जा रहा है कि इस SUV में डुअल फ्रंट एयरबैग, इलेक्ट्रॉनिक ब्रेकफोर्स डिस्ट्रिब्यूशन के साथ एंटी-लॉक ब्रेकिंग-सिस्टम, ब्रेक एसिस्ट, इमरजेंसी स्टॉप सिग्नल, व्हीकल स्टैबिलिटी मैनेजमेंट, इलेक्ट्रॉनिक स्टैबिलिटी कंट्रोल जैसे फीचर्स देखने को मिल सकते हैं. वहीं कीमत की बात करें तो इसके दाम हैरियर (TATA Harrier) से कम रख कर हुंडई क्रेटा (Hyundai Creta) को टक्कर दी जा सकती है.

जानिए Tata Blackbird के धाकड़ इंजन के बारे में

Know about the powerful engine of Tata Blackbird

ऐसी उम्मीद की जा रही है कि इस कार में 1.5-लीटर फोर-सिलेंडर का पेट्रोल-इंजन हो सकता है, जो 160 hp की अधिकतम पावर का आउटपुट दे सकता है. साथ ही इसे मैनुअल और ऑटोमेटिक दोनों ट्रांसमिशन गियरबॉक्स के साथ भी पेश किया जा सकता है. इस समय टाटा के पोर्टफोलियो में Tata Nexon बेस्ट सेलिंग एसयूवी कार है, जिसे 5 स्टार सेफ़्टी रेटिंग के साथ सबसे सुरक्षित कारों में से एक माना जाता है.

RELATED ARTICLES

Most Popular