Wednesday, February 1, 2023
HomeAutomobileTata की Upcoming सबसे खतरनाक SUV होगी लांच, बोक्सी डिज़ाइन लुक के...

Tata की Upcoming सबसे खतरनाक SUV होगी लांच, बोक्सी डिज़ाइन लुक के साथ देगी Innova को टक्कर, देखे खास फीचर्स

Tata की Upcoming सबसे खतरनाक SUV होगी लांच, बोक्सी डिज़ाइन लुक के साथ देगी Innova को टक्कर, देखे खास फीचर्स। यदि आप Tata Motors का अनुसरण कर रहे हैं, तो आपको सिएरा कॉन्सेप्ट याद होगा जिसे निर्माता ने 2020 Auto Expo में पवेलियन में प्रदर्शित किया था। इसके अलावा उनके पास HBX कॉन्सेप्ट और Gravitas थे, जिन्हें अब हम Punch और Safari के नाम से जानते हैं।

Tata Sierra SUV

सभी मॉडलों में से सिएरा कॉन्सेप्ट ने काफी भीड़ खींची। प्रतिष्ठित नेमप्लेट के कारण उनमें से कई लोग इस अवधारणा से आकर्षित हुए। सिएरा निर्माता की एक कॉम्पैक्ट एसयूवी थी जो अपने समय से बहुत आगे थी। Tata द्वारा अवधारणा प्रदर्शित करने के बाद, हमने कई कलाकारों को डिजिटल रेंडर बनाते हुए देखना शुरू किया है ताकि हमें यह दिखाया जा सके कि Sierra का प्रोडक्शन संस्करण कैसा दिख सकता है।

maxresdefault 2022 11 30T195225.802

ये भी पढ़े- भारत में धूम मचाने आ रही है Maruti की ये धांसू 7 सीटर कार, अपडेटेड इंजन और फीचर्स के साथ आज ही ख़रीदे, कीमत मात्र 5.10 लाख रुपये

देखे वास्तव में Tata Sierro का शानदार 5-door SUV (Real life Tata Sierro’s stunning 5-door SUV)

maxresdefault 2022 11 30T195234.463

रेंडर को नीले रंग के शेड में फ़िनिश किया गया है जो SUV पर अच्छा लगता है। अगर आपको याद हो तो Tata द्वारा शोकेस किया गया कॉन्सेप्ट व्हाइट कलर में फिनिश किया गया था। Tata हैरियर, Safari और अन्य Tata मॉडल के विपरीत, यह एक बहुत ही अलग दिखने वाला फ्रंट-एंड प्राप्त करता है। कलाकार ने वास्तव में मूल सिएरा डिज़ाइन से प्रेरणा ली। बीच में Tata लोगो के साथ ब्लैक आउट फ्रंट ग्रिल है। हेडलैम्प्स ग्रिल का ही विस्तार हैं और इनमें एकीकृत LED DRLs और प्रोजेक्टर हेडलैंप हैं।

देखिये Tata Sierra SUV का बोक्सी डिज़ाइन वाला लुक (See the boxy design look of the Tata Sierra SUV)

maxresdefault 2022 11 30T195514.136

इस रेंडर का फ्रंट बम्पर कॉन्सेप्ट पर देखे गए बम्पर का संशोधित संस्करण है। बंपर पर स्किड प्लेट और LED फॉग लैंप है। बम्पर और ग्रिल मिलकर SUV को बेहद रफ एंड टफ लुक देते हैं। साइड प्रोफाइल की बात करें तो ओरिजिनल सिएरा की तरह रेंडर में भी बॉक्सी डिजाइन है। इसमें काले अलॉय व्हील्स के साथ स्क्वायर आउट व्हील आर्च हैं। अलॉय व्हील्स का डिजाइन सिएरा कॉन्सेप्ट जैसा है। भारत में ओरिजिनल सिएरा के काम न करने का एक कारण इसके तीन दरवाजों वाला डिज़ाइन था। इस रेंडर में, कलाकार ने सही किया है कि सिएरा अब एक उचित 5-door SUV है। रियर विंडो और क्वार्टर पैनल का डिज़ाइन अभी भी ओरिजिनल सिएरा से प्रेरित है।

ये भी पढ़े- Maruti ने लांच किया Baleno का फेसलिफ्ट वर्जन, 6 एयरबैग और AMT जैसे सेफ्टी फीचर्स के साथ देखे इसका स्टाइलिश लुक

Tata Motors वर्तमान में भारत में इलेक्ट्रिक कार में सबसे आगे है (Tata Motors is currently the leader in electric cars in India)

maxresdefault 2022 11 30T195552.102

रेंडर एसयूवी के पीछे के तीन-चौथाई हिस्से को नहीं दिखाता है, लेकिन ऐसा लगता है कि कलाकार ने अवधारणा से डिजाइन की नकल की है। जब Tata ने 2020 Auto Expo में सिएरा कॉन्सेप्ट का अनावरण किया, तो उसने उल्लेख किया था कि निर्माता के पास वर्तमान में इसका उत्पादन संस्करण लाने की कोई योजना नहीं है। उन्होंने उल्लेख किया कि, यदि लोगों में पर्याप्त रुचि है, तो वे इसके बारे में सोच सकते हैं। यह ध्यान दिया जाना चाहिए कि सिएरा कॉन्सेप्ट को ईवी के रूप में प्रदर्शित किया गया था और Tata Motors वर्तमान में भारत में इलेक्ट्रिक कार सेगमेंट में अग्रणी है।

जानिए कब होगी इंडिया में लांच (Know when it will be launched in India)

maxresdefault 2022 11 30T195757.617

उनके पास Tata Nexon EV, Tigor EV है और वे बाजार में Tiago EV लॉन्च करेंगे। उन्होंने हाल के दिनों में विभिन्न प्रकार के इलेक्ट्रिक वाहन अवधारणाओं को भी प्रदर्शित किया है। हम उम्मीद करते हैं कि Tata 2023 Auto Expo में लोगों को इनमें से कुछ कॉन्सेप्ट पेश करेगी और अगर Tata Motors अपनी अगली इलेक्ट्रिक SUV Sierra का नाम तय करती है तो हमें वास्तव में आश्चर्य नहीं होगा।

RELATED ARTICLES

Most Popular