Saturday, February 4, 2023
HomeAutomobileTesla ने लांच की 681KM रेंज वाली इलेक्ट्रिक कार, बिंदास लुक और...

Tesla ने लांच की 681KM रेंज वाली इलेक्ट्रिक कार, बिंदास लुक और स्मार्ट फीचर्स के साथ चौका देने वाली कीमत

Tesla New Electric Car: Tesla ने लांच की 681KM रेंज वाली इलेक्ट्रिक कार, बिंदास लुक और स्मार्ट फीचर्स के साथ चौका देने वाली कीमत, दोस्तों टेस्ला के बारे में आप सभी जानते ही होंगे जो कि अपनी जबरदस्त और यूनिक इलेक्ट्रिक कार के निर्माण के लिए फेमस है। टेस्ला ऑटोमोबाइल्स के क्षेत्रों में बहुत ही आगे का सोचती है। टेस्ला द्वारा हाल ही में थाईलैंड में दो नई इलेक्ट्रिक कार को लांच किया गया है।इन दोनों मॉडल का नाम है Model 3 और Model Y. इन दोनों कार के बुकिंग भी शुरू किया जा चुका है। इस कार की सबसे खास बात इसकी रेंज होने वाली है. बाकी सभी इलेक्ट्रिक कारों की तुलना में ये दोनों की जबरदस्त रेंज और बेहतर स्पीड के साथ किया गया है।

यह भी – ड्यूल ABS के साथ इस शानदार स्पोर्ट बाइक ने मार्केट में उड़ाया गर्दा, 150 की स्पीड में भी नहीं बिगड़ती चाल, जानिए कीमत

Tesla Model 3 के स्पेसिफिकेशंस और रेंज (Tesla Model 3 specifications and range)

2021 Tesla Model 3 front 11.10.21

दोस्तों बात करते हैं इस कार कि स्पेसिफिकेशन के बारे में। तो इस मॉडल में अधिकतम स्पीड 261 kmph के टॉप स्पीड दी गई है। इसे एक बार चार्ज करने के बाद आप आसानी से लगभग 681 किलोमीटर की दूरी को तय कर पाएंगे।ये सिर्फ 3.3 सेकेंड के अंदर में 0 से 100 किलोमीटर पर आवर की स्पीड आसानी से पकड़ लेती है। वही इसकी सेफ्टी के बारे में बात किया जाए बहुत ही जबरदस्त होने वाली है। सेफ्टी के मामले में NHTSA द्वारा इसे 5 स्टार की रेटिंग दी गई है। टेस्ला की इस इलेक्ट्रिक कार में शानदार इंटीरियर और एंटरटेनमेंट फीचर्स भी दिया गया है।

यह भी पड़े- Renault की इस शानदार SUV के आगे Brezza भी है फैल, अमेजिंग लुक और दमदार फीचर्स के साथ लूट रही महफिल

Tesla Model Y के स्पेसिफिकेशंस और रेंज (Tesla Model Y specifications and range)

1200px 2020 Tesla Model Y front 8.1.20

दोस्तों अब इस मॉडल के स्पेसिफिकेशन के बारे में बात किया जाए तो यह एक इलेक्ट्रिक एसयूवी है। जिसमें 250 km/hr के टॉप स्पीड प्रदान की गई है। वहीं इसकी रेंज की बात की जाए तो सिंगल चार्ज में ये लगभग 623 किलोमीटर की दूरी को आसानी से तय कर पाएगा।साथ ही यह सिर्फ 3.7 सेकेंड के अंदर में 0 से 100 किलोमीटर की स्पीड आसानी से पकड़ लेती है। वही इस मॉडल की सेफ्टी को सभी कैटेगरी और सबकैटेगरी के लिए NHTSA द्वारा 5-स्टार सेफ्टी रेटिंग्स प्रदान की गई है।

Tesla Model Y और Tesla Model 3 की कीमत (Tesla Model Y and Tesla Model 3 Price)

हम बात करते हैं इन दोनों मॉडल की कीमत के बारे में तो सबसे पहले मॉडल टेस्ला Model 3 की कीमत $50115 होने वाली है। वही टेस्ला Model Y की कीमत की बात की जाए तो इसे आप $55810 में आसानी से खरीद सकते हैं। कंपनी ने वादा किया है कि अगले वर्ष 2023 के शुरुआती महीनों में ही इसकी डिलीवरी शुरू कर दी जाएगी।

RELATED ARTICLES

Most Popular