Thursday, February 2, 2023
HomeTrendingरातो रात चमकी इस गांव की किस्मत, 165 लोगों की लगी 1200...

रातो रात चमकी इस गांव की किस्मत, 165 लोगों की लगी 1200 करोड़ की लॉटरी, गुल्लक में पैसे इकट्ठा कर खरीदी थी टिकट

रातो रात चमकी इस गांव की किस्मत, 165 लोगों की लगी 1200 करोड़ की लॉटरी, गुल्लक में पैसे इकट्ठा कर खरीदी थी टिकट। पिछले दिनों केरल के एक ऑटो चालक को लगी 25 करोड़ रुपये की लॉटरी की चर्चा पूरी दुनिया में हुई थी. इसी तरह हाल ही में तमिलनाडु के रहने वाले एक शख्स ने दुबई में 70 करोड़ रुपये की लॉटरी जीती है. लेकिन आपको जानकार हैरानी होगी कि एक गांव के 165 लोगों की सामूहिक लॉटरी लगी है और वह भी एक-दो लाख या करोड़ नहीं बल्कि पूरे 12 अरब रुपये की.

ये भी पढ़े- भोपाल का सबसे सस्ता मार्केट जहाँ मात्र 100 रूपये में मिलेंगे गर्म कपड़े और जीन्स, नवंबर से जनवरी तक रहता है यह मार्केट

रातो रात चमकी इस गांव की किस्मत, 165 लोगों की लगी 1200 करोड़ की लॉटरी, गुल्लक में पैसे इकट्ठा कर खरीदी थी टिकट

मीडिया की रिपोर्ट के मुताबिक यूरोप के बेल्जियम के एक छोटे से एक गांव की चमक गयी किस्मत

According to media reports, the fortunes of a small village in Belgium in Europe have brightened.

मीडिया की रिपोर्ट के मुताबिक यूरोप के बेल्जियम के एक छोटे से गांव ओल्मेन के लोगों की किश्मत खुली है. गांव के 165 लोगों को 150 मिलियन डॉलर यानी करीब 12 अरब रुपये की लॉटरी लगी है. यह बेल्जियम से इतिहास में किसी ग्रुप की सबसे बड़ी लॉटरी जीत है. इस एक व्यक्ति को नौ लाख यूरो यानी करीब आठ करोड़ रुपये मिलेंगे. वो भी इन सभी को ये पैसे टैक्स फ्री मिलेंगे. यानी इसमें से कुछ भी नहीं कटेगा.

lotteryticket11 1624780378

ये भी पढ़े- राशन कार्ड धारकों के लिए बुरी खबर, अब इन लोगो को नहीं मिलेगा फ्री राशन, जानिए पूरी खबर

बेल्जियम के इतिहास किसी ने इतनी बड़ी लॉटरी आज तक नहीं जीती है

No one has won such a big lottery in the history of Belgium.

लॉटरी कंपनी यूरोमिलियंस की प्रवक्ता जोक वेरमोरे ने रायटर्स से कहा कि बेल्जियम के इतिहास में किसी ग्रुप द्वारा जीती गई यह सबसे बड़ी लॉटरी है. उन्होंने कहा कि लॉटरी जीत की ये कहानी बेहद खूबसूरत है.

रातो रात चमकी इस गांव की किस्मत, 165 लोगों की लगी 1200 करोड़ की लॉटरी, गुल्लक में पैसे इकट्ठा कर खरीदी थी टिकट

बहुत ही ज्यादा रोचक है यह कहानी

this story is very interesting

lotteryticket1 1670162286

इस लॉटरी में भाग लेने वाले लोगों की कहानी भी बेहद रोचक है. ये सभी लोग एक स्थानीय दुकान में रखे गए गुल्लक में 15 यूरो की रकम इकट्ठा करते थे. फिर दुकानदार इन्हीं पैसों से लॉटरी इवेंट का आयोजन करता था. इस आयोजन में ये लोग अक्सर कुछ रकम जीत लेते थे लेकिन इतनी बड़ी रकम जीतने के बारे में किसी ने सोचा भी नहीं था.

लॉटरी जितने के बाद ग्रामीणों को भरोसा ही नहीं हो रहा था

After winning the lottery, the villagers could not believe

प्रवक्ता ने कहा कि लॉटरी जीतने वाले अधिकतर ग्रामिणों को भरोसा ही नहीं हो रहा था कि यह बात सच है. इस बड़ी जीत के बाद बड़ी संख्या में नए लोग लॉटरी खरीदने के लिए आ रहे हैं. ओल्मन गांव की कुल आबादी 3785 है. लॉटरी जीतने वाले हर वर्ग से हैं. लॉटरी जीतने वाली एक युवा लड़की ने कहा कि वह इस पैसे से अपने और अपनी डॉगी के लिए एक घर खरीदेगी.

RELATED ARTICLES

Most Popular