Saturday, February 4, 2023
HomeAutomobileAlto 800 के नए वेरिएंट ने मारी जबरदस्त एंट्री, डैशिंग लुक के...

Alto 800 के नए वेरिएंट ने मारी जबरदस्त एंट्री, डैशिंग लुक के साथ मिलेगा 40kmpl का शानदार माइलेज, मात्र 3 लाख में आज ही ख़रीदे

Alto 800 के नए वेरिएंट ने मारी जबरदस्त एंट्री, डैशिंग लुक के साथ मिलेगा 40kmpl का शानदार माइलेज, मात्र 3 लाख में आज ही ख़रीदे। देश की सबसे बड़ी वाहन निर्माता कंपनी Maruti Suzuki की बेहद लोकप्रिय रही एंट्री लेवल हैचबैक कार Maruti Alto 800 के न्यू जेनरेशन मॉडल की बिना ढंकी हुई और साफ तस्वीरें पहली बार ऑनलाइन सामने आई हैं।

ये भी पढ़े- Maruti की कमर तोड़ने आयी Tata की Mini SUV, लुक और फीचर्स में देगी WagonR को टक्कर, देखे कीमत और फीचर्स

देश की पहली पसंद के साथ साथ सबसे ज्यादा बिकने वाली कार है Maruti Alto (Maruti Alto is the country’s first choice as well as best selling car)

WhatsApp Image 2022 11 11 at 11.10.27 AM

पहली बार साल 2000 में लॉन्च हुई मारुति सुजुकी ऑल्टो देश में सबसे ज्यादा बिकने वाले मॉडलों में से एक रही है। यह कार लंबे समय से पहली बार कार खरीदने वालों की पहली पसंद रही है। जैसे-जैसे खरीदारों की प्राथमिकता एसयूवी की ओर बढ़ रही है, पिछले कुछ वर्षों में ऑल्टो की बिक्री में काफी गिरावट आई है। हालांकि, मारुति सुजुकी का अब भी मानना है कि भारतीय बाजार में हैचबैक या छोटी कारें प्रासंगिक बनी रहेंगी। इसकी बिक्री में सुधार के लिए, कंपनी जल्द ही देश में नई-जेनरेशन मारुति ऑल्टो 2022 लॉन्च करेगी।

देखे नई Maruti Alto का डैशिंग लुक (See the dashing look of the new Maruti Alto)

नई मारुति ऑल्टो 2022 मॉडल के इस साल दिवाली से पहले लॉन्च होने की उम्मीद है। पहली बार एंट्री-लेवल मॉडल की स्पाय तस्वीरें सामने आई है। हैचबैक को इसके आधिकारिक टीवी कमर्शियल शूट के दौरान स्पॉट किया गया था। लेटेस्ट तस्वीरों में नई ऑल्टो के टॉप व्यू के साथ रियर और साइड प्रोफाइल नजर आ रहे हैं। 

maxresdefault 25

जानिए नई Maruti Alto के डायमेंशन के बारे में (Know about the dimensions of the new Maruti Alto)

ये भी पढ़े- Maruti की इस छुटकी कार ने ऑटो सेक्टर में मचाया धमाल, लगातार बढ़ रही है इसकी मांग, जानें इसकी कीमत और लाजवाब फीचर्स

पिछली रिपोर्टों से पता चलता है कि सुजुकी के गुरुग्राम स्थित प्रॉडक्शन प्लांट में नई ऑल्टो की टेस्टिंग उत्पादन पहले ही शुरू हो चुकी है। नई स्पाय तस्वीरें इसकी पुष्टि करती हैं कि नई मारुति ऑल्टो 2022 मॉडल आउटगोइंग मॉडल की तुलना में लंबा और ऊंचा होगा। नया मॉडल Celerio हैचबैक की स्टाइलिंग एलिमेंट्स को साझा करता है। 

देखे नई Maruti Alto का शानदार डिज़ाइन और ग्रिल (Check out the new Maruti Alto’s stunning design and grille)

पिछली स्पाय तस्वीरों से पता चलता है कि नई मारुति ऑल्टो 2022 बिल्कुल नए एक्सटीरियर के साथ आएगी। इसमें बड़े स्वेप्टबैक हेडलैंप, नए बंपर और टेललाइट्स लगे होंगे। फ्रंट फेस में नई सेलेरियो के जैसे डिजाइन के साथ एक नया और बड़ा ग्रिल होगा। हैचबैक पहले से लंबी है और इसमें बॉक्सियर साइड प्रोफाइल है। नए मॉडल में एक फ्लैट रूफलाइल और आकर्षक फेंडर हैं। 

maxresdefault 2022 12 07T191034.341

नई Maruti Alto के लुक में किये गए है कई बदलाव (Many changes have been made in the look of the new Maruti Alto.)

रियर डिजाइन को भी पूरी तरह से बदल दिया गया है। यह रेक्टेंगुलर टेल-लाइट्स, नए बंपर और एक बड़े टेलगेट के साथ आती है। नई ऑल्टो हल्के HEARTECT प्लेटफॉर्म पर आधारित होगी जो नई S-Presso और Celerio में भी इस्तेमाल किया गया है। सिर्फ प्लेटफॉर्म ही नहीं, नई मारुति ऑल्टो 2022 कई फीचर्स और अन्य पार्ट्स एस-प्रेसो के साथ साझा कर सकती है।

409760 maxresdefault 24 1024x576 1

नई Maruti Alto में जोड़े गए है कई सारे नए स्मार्ट और सेफ्टी फीचर्स (Many new smart and safety features have been added to the new Maruti Alto.)

नई मारुति ऑल्टो का साइज पहले से बड़ा होगा इसलिए इसके केबिन के अंदर भी ज्यादा जगह मिलेगी। एक्सटीरियर की तरह ही नई ऑल्टो के केबिन में भी बड़े बदलाव होंगे। इसमें बिल्कुल नया डैशबोर्ड और सेंट्रल कंसोल डिजाइन होगा। हैचबैक में स्मार्टफोन कनेक्टिविटी के साथ टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम, सेमी-डिजिटल इंस्ट्रूमेंट कंसोल, कीलेस एंट्री, इंजन स्टार्ट/स्टॉप बटन और अन्य फीचर्स मिलने की संभावना है। 

जानिए Maruti Alto के धांसू इंजन के बारे में (Know about the cool engine of Maruti Alto)

इसमें मौजूदा 800cc, 3-सिलेंडर पेट्रोल इंजन मिलने की संभावना है। कंपनी 1.0-लीटर 3-सिलेंडर पेट्रोल इंजन भी शामिल कर सकती है, जो पहले ऑल्टो K10 में पेश किया गया था। इस छोटी कार में सीएनजी से चलने वाला मॉडल भी मिलेगा। लेटेस्ट रिपोर्टों का दावा है कि मारुति ऑल्टो K10 नेमप्लेट को फिर से उतारने की योजना बना रही है।

RELATED ARTICLES

Most Popular