Thursday, January 26, 2023
HomeShare MarketYes Bank के शेयर में 25 फीसदी का आया भारी उछाल, नई...

Yes Bank के शेयर में 25 फीसदी का आया भारी उछाल, नई खबर के बाद क्या होगा अब देखे

Yes Bank Share: Yes Bank के शेयर में 25 फीसदी का आया भारी उछाल, नई खबर के बाद क्या होगा अब देखे। एक्सचेंज को दी जानकारी में Yes Bank ने बताया है कि उसने बैड लोन यानी डूबे कर्ज से जुड़े अकाउंट को Asset Reconstruction Company JC Flowers को ट्रांसफर कर दिया है. इस फैसले के बाद बैंक के NPA में बड़ी गिरावट आएगी. एक्सपर्ट्स का कहना है कि शेयर में तेज उतार-चढ़ाव अगले कुछ दिनों और जारी रह सकता है. ऐसे में नए निवेशकों को थोड़ा इंतजार करना चाहिए.

ये भी पढ़े- आप भी करना चाहते हो Share Market में इन्वेस्ट तो जान ले क्या होता है Demat और Trading Account

Yes Bank के शेयर में एक महीने में 25 फीसदी का आया है उछाल

Yes Bank’s stock has risen by 25% in a month

यस बैंक का शेयर एक हफ्ते में 7 फीसदी चढ़ा है. एक महीने में 25 फीसदी उछला है. एक साल में 55 फीसदी और एक साल में 60 फीसदी की तेजी आई है.

yes bank share 96333722

Yes Bank में एफआईआई की हिस्सेदारी 12 फीसदी हो गई है

FII stake in Yes Bank has gone up to 12 per cent.

पिछली 5 तिमाही में एफआईआई ने शेयर में लगातार खरीदारी की है. उनकी हिस्सेदारी 8 फीसदी से बढ़कर 12 फीसदी हो गई है. घरेलू निवेशकों की हिस्सेदारी में कोई बदलाव नहीं आया है.

ये भी पढ़े- Share Market: शेयर बाज़ार में निफ्टी 17000 के पार, निफ्टी की दौड़ रिकॉर्ड तोड़, जानिए पूरी जानकारी

ब्रोकरेज फर्म का शेयर तेजी से गिरा

The stock of the brokerage firm fell sharply

asset2 1

ब्रोकरेज फर्म Morgan Stanley ने शेयर पर अंडरवेट रेटिंग के साथ लक्ष्य 20.50 रुपये तय किया था. इसके बाद शेयर में तेज गिरावट आई थी. रिपोर्ट में यह भी कहा कि FY24 के लिए को बाजार ने अगले कुछ साल के नतीजों के लिए पचा लिया है. हालांकि मजबूत फंडिंग, ऊंचे मार्जिन और रिटेल एसेट्स के बाद हम इस शेयर पर एक बार फिर विचार कर सकते हैं.

जानिये क्या कहना है एक्सपर्ट्स का

Know what experts have to say

Morgan Stanley को उम्मीद है कि FY25 तक इस शेयर का RoA 1% तक रह सकता है. PPoP मार्जिन और कम क्रेडिट खर्च के दमपर इसमें सुधार देखने को मिल सकता है. एक्सपर्ट्स का कहना है कि इस डील के बाद बैंक के एनपीए 12 फीसदी से गिरकर 2 फीसदी पर आ जाएंगे.

RELATED ARTICLES

Most Popular