Saturday, February 4, 2023
HomeAutomobileमाइलेज का जनक है Toyota की ये 5-Star कार, फीचर्स के मामले...

माइलेज का जनक है Toyota की ये 5-Star कार, फीचर्स के मामले में करेगी Ertiga की बोलती बंद, जानिए इसकी कीमत

माइलेज का जनक है Toyota की ये 5 Star कार, फीचर्स के मामले में करेगी Ertiga की बोलती बंद, जानिए इसकी कीमत। टोयोटा किर्लोस्कर मोटर इंडिया जल्द ही किफायती 7 सीटर एमपीवी सेगमेंट में एक नया प्रोडक्ट लॉन्च कर सकती है टोयोटा अवंज़ा, जो चुनौती देगी टोयोटा किर्लोस्कर मोटर इंडिया अपने सेगमेंट में सबसे ज्यादा बिकने वाली मारुति सुजुकी एर्टिगा और किआ कारें और साथ ही सबसे सस्ती 7 सीटर रेनो ट्राइबर। आप Toyota Avanza के लुक और फीचर्स सहित सभी डिटेल्स भी देख सकते हैं।

टोयोटा किर्लोस्कर मोटर इंडिया ने लांच की 7 सीटर कार Toyota Avanza (Toyota Kirloskar Motor India launches 7 seater Toyota Avanza)

maxresdefault 2022 11 09T165007.896

भारत में 7 सीटर कार सेगमेंट में टोयोटा किर्लोस्कर मोटर इंडिया भी आने वाले समय में अपने नए उत्पाद अवंज़ा को पेश करने की तैयारी कर रही है। 7 सीटर MPV सेगमेंट में वर्तमान में Maruti Suzuki Ertiga का दबदबा है और इसके बाद Kia Carens, Mahindra Marazzo और Renault Triber सहित अन्य MPV हैं। अब इस सेगमेंट में टोयोटा अवांजा ​​लाने की तैयारी कर रही है, जिसके बारे में कहा जा रहा है कि यह किफायती दाम में अच्छे फीचर्स से लैस होगी।

ये भी पढ़े- Tata की ये लग्जरी कार करेगी Fortuner की बत्ती गुल, किलर लुक के साथ मिलेंगे बेहतरीन फीचर्स, जानिए इसकी कीमत

Ertiga को देगी कड़ी टक्कर (Ertiga will give tough competition)

maxresdefault 2022 11 09T164855.693

यह काफी हद तक Maruti Suzuki Ertiga से मिलती-जुलती होगी और माना जा रहा है कि इसे Suzuki और Toyota की पार्टनरशिप के तहत पेश किया जा सकता है। आइए हम आपको Toyota Avanza के लुक और फीचर्स समेत तमाम जरूरी जानकारियां देते हैं।

जानिए Toyota Avanza के धांसू इंजन के बारे में (Know about the engine of Toyota Avanza)

maxresdefault 2022 11 09T164847.354

Toyota Avanza के बारे में जो भी जानकारी आई है, उसके मुताबिक इसमें 1.3 लीटर नैचुरली एस्पिरेटेड DOHC 4 सिलेंडर पेट्रोल इंजन होगा, जो 98 PS तक की पावर और 121 Nm का टार्क जनरेट करने में सक्षम होगा। यह MPV 1.5-लीटर पेट्रोल इंजन के साथ भी आ सकती है, जो 106 PS तक की पावर और 137 Nm का टार्क जनरेट करने में सक्षम होगी। Toyota Avanza को 5-स्पीड मैन्युअल और CVT ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन विकल्पों के साथ पेश किया जा सकता है। इस एमपीवी को फ्रंट व्हील ड्राइव सिस्टम के साथ पेश किया जा सकता है

ये भी पढ़े- एक्टिवा स्कूटी की कीमत में ख़रीदे Alto 800, 31kmpl के दमदार माइलेज के साथ आज ही खरीदे, जानिए कीमत और फीचर्स के बारे में

Toyota Avanza के डायमेंशन के बारे में जानिए (Know the dimensions of Toyota Avanza)

maxresdefault 2022 11 09T165627.808

Toyota Avanza के लुक और फीचर्स की बात करें तो ग्रामीण मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक यह 5 मीटर लंबी होगी और इसे DNGA प्लेटफॉर्म पर डेवलप किया गया है. एमपीवी में ट्विन स्लैट ग्रिल, स्लीक एलईडी हेडलैंप, एंगुलर फॉग लैंप और स्लिम टेललाइट्स मिलेंगे।

Toyota Avanza में मिलेंगे फाडू स्मार्ट फीचर्स (Fadu Smart Features will be available in Toyota Avanza)

hqdefault 38

Avanza एक बड़े टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम, डिजिटल रूप से नियंत्रित एयर कंडीशनर, 4.2-इंच पूर्ण TFT MID के साथ-साथ 6 एयरबैग, ब्लाइंड स्पॉट मॉनिटरिंग, हिल स्टार्ट असिस्ट, EBD के साथ ABS और वाहन स्थिरता नियंत्रण जैसी मानक सुविधाओं के साथ आएगी। टक्कर की चेतावनी और ब्रेकिंग के साथ, टोयोटा अवांजा ​​में लेन प्रस्थान चेतावनी, फ्रंट प्रस्थान अलर्ट जैसी स्वायत्त विशेषताएं भी होंगी, रिपोर्टें आ रही हैं।

RELATED ARTICLES

Most Popular