Wednesday, February 1, 2023
HomeAutomobileMaruti की ये गजब 7 सीटर कार देगी Innova को टक्कर, 9...

Maruti की ये गजब 7 सीटर कार देगी Innova को टक्कर, 9 इंच टचस्क्रीन और 360 डिग्री कैमरा जैसे स्मार्ट फीचर्स, देखे इसका नया लुक

New Suzuki Ertiga 2023: Maruti की ये गजब 7 सीटर कार देगी Innova को टक्कर, 9″ टचस्क्रीन और 360 डिग्री कैमरा जैसे स्मार्ट फीचर्स, देखे इसका नया लुक। Suzuki Ertiga 7-इंच की टचस्क्रीन यूनिट के बजाय 9-इंच की टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम के साथ आएगी. इसमें सुजुकी की स्मार्टप्ले प्रो तकनीक है, जो वॉयस कमांड और कनेक्टेड कार टेक्नोलॉजी को सपोर्ट करती है।

मारुती सुजुकी Ertiga के हाइब्रिड मॉडल के बारे में जानकारी (Details about the hybrid model of Maruti Suzuki Ertiga)

maxresdefault 2022 11 24T191916.342

जापानी वाहन निर्माता सुजुकी ने 2022 फिलीपीन इंटरनेशनल मोटर शो (PIMS) में Suzuki Ertiga को आधिकारिक तौर अनवील कर दिया है. अपडेटेड मॉडल में इसके मूल डिजाइन को बरकरार रखा गया है. हालांकि, सुजुकी ने कुछ डिजाइन के साथ-साथ इंटीरियर में भी बदलाव किया है. इसे माइल्ड हाइब्रिड सिस्टम वाले पेट्रोल इंजन के साथ पेश किया जाएगा. सुजुकी अर्टिगा नए ग्रिल, रिवाइज्ड फ्रंट बम्पर और नए अलॉय व्हील्स के साथ आएगी. केबिन के अंदर, एमपीवी के डैशबोर्ड और सीटों पर नया मेटैलिक टीक फॉक्स वुड ट्रिम मिलेगा.

ये भी पढ़े- Maruti की नई SUV का लांच से पहले उठा पर्दा, शानदार लुक और जबरदस्त फीचर्स के साथ जल्द आएगी नजर, जानिए इसकी कीमत

Suzuki Ertiga में मिलेगा 7 इंच की जगह 9 इंच का टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम और भी कई नए फीचर्स (Suzuki Ertiga will get 9 inch touchscreen infotainment system instead of 7 inch and many more new features)

sddefault 2 1

Suzuki Ertiga 7-इंच की टचस्क्रीन यूनिट के बजाय 9-इंच की टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम के साथ आएगी. इसमें सुजुकी की स्मार्टप्ले प्रो तकनीक है, जो वॉयस कमांड और कनेक्टेड कार टेक्नोलॉजी को सपोर्ट करती है। कनेक्टेड कार फीचर्स में चोरी होने के नोटिफिकेशन और ट्रैकिंग, टो अवे अलर्ट और ट्रैकिंग, जियो-फेंसिंग, ड्राइवर बिहेवियर, ओवर-स्पीडिंग अलर्ट और रिमोट फंक्शन शामिल हैं। अपडेटेड अर्टिगा 360-डिग्री सराउंड व्यू कैमरा के साथ आएगी. उम्मीद की जा रही है कि भारत में भी जब अर्टिगा को फेसलिफ्ट मिलेगा, तो उसमें भी 360-डिग्री सराउंड व्यू कैमरा मिल सकता है।

इंटरनेशनल मार्केट में इसके अपडेटेड मॉडल को पेश किया है (Its updated model has been introduced in the international market)

maxresdefault 2022 11 24T191522.459

अपडेटेड अर्टिगा को अगले साल भारतीय बाजार में भी लॉन्च किए जाने की उम्मीद है और इसी तरह के फीचर्स को इंडिया-स्पेक मॉडल में भी जोड़ा जा सकता है. हालांकि, इसे लेकर कंपनी की ओर से कोई आधिकारिक बयान नहीं आया है लेकिन क्योंकि सुजुकी ने इंटरनेशनल बाजार में अर्टिगा का अपडेटेड मॉडल पेश कर दिया है, तो उम्मीद है कि भारत में भी इसे जल्द ही अपडेट मिल सकता है.

ये भी पढ़े- सरकार दे रही है TATA की इस EV कार पर तगड़ा डिस्काउंट, 17 लाख की कार मात्र 4.9 लाख की पड़ेगी, जानिए कितना मिलेगा डिस्काउंट

जानिए इसके नए वैरिएंट्स और कीमत के बारे में (Know about its new variants and price)

maxresdefault 2022 11 24T191937.468

7 सीटर मारुति सुजुकी अर्टिगा की शुरुआती कीमत 8.41 लाख रुपये है, जो इसके टॉप मॉडल के लिए 12.79 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) तक जाती है. वहीं, अगर अर्टिगा सीएनजी की बात करें तो इसकी कीमतें 10.50 लाख रुपये से 11.60 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) के बीच है. यह चार ट्रिम लेवल- एलएक्सआई, वीएक्सआई, जेडएक्सआई और जेडएक्सआई प्लस में उपलब्ध है. इसके दो वेरिएंट- वीएक्सआई और जेडएक्सआई में सीएनजी किट का ऑप्शन मिलता है.

जानिए Suzuki Ertiga के धांसू इंजन के बारे में (Know about the cool engine of Suzuki Ertiga)

maxresdefault 2022 11 24T192054.917

गौरतलब है कि Suzuki Ertiga में Suzuki के स्मार्ट हाइब्रिड टेक के साथ 1.5-लीटर 4-सिलेंडर नैचुरली-एस्पिरेटेड पेट्रोल इंजन है. यह लिथियम-आयन बैटरी और इंटीग्रेटेड स्टार्टर जनरेटर (ISG) के साथ आता है।

जानिए इसके माइलेज के बारे में (Know about its mileage)

मारुति अर्टिगा के माइलेज की बात करें तो कंपनी का दावा है कि पेट्रोल (मैनुअल) वेरिएंट- 20.51 किलोमीटर प्रति लीटर, पेट्रोल (ऑटोमैटिक) वेरिएंट- 20.3 किलोमीटर प्रति लीटर और सीएनजी (वेरिएंट)- 26.11 किलोमीटर प्रति किलोग्राम का माइलेज दे सकता है.

RELATED ARTICLES

Most Popular