Wednesday, February 1, 2023
HomeAutomobileनए स्पोर्ट्स लुक में नजर आयेगी Maruti के ये धांसू कार, पेट्रोल...

नए स्पोर्ट्स लुक में नजर आयेगी Maruti के ये धांसू कार, पेट्रोल पर देगी 40KM का माइलेज, कीमत होगी इतनी

Maruti New Gen Swift: नए स्पोर्ट्स लुक में नजर आयेगी Maruti के ये धांसू कार, पेट्रोल पर देगी 40KM का माइलेज, कीमत होगी इतनी। भारतीय बाजार में मारुति सुजुकी (Maruti Suzuki) का एंट्री लेवल हैचबैक सेगमेंट में 90 पर्सेंट मार्केट शेयर है. भारतीय बाजार में एसयूवी कारों की डिमांड लगातार बढ़ रही है लेकिनन इसके बावजूद कंपनी एंट्री लेवल सेगमेंट पर खासा ध्यान देती है क्योंकि भारतीय बाजार में इन एंट्री लेवल कारों के लिए बहुत बड़ा कस्टमर बेस है.

नए अवतार में नजर आएगी मारुती की New Gen Swift (Maruti’s New Gen Swift will be seen in a new avatar)

19

Maruti New Gen Swift

ये भी पढ़े- नए अवतार में आ रही है Maruti की 7 सीटर EECO, पेट्रोल इंजन पर देगी 30kmpl का शानदार माइलेज, कीमत होगी बस इतनी

कंपनी ने इस साल न्यू-जेनरेशन सेलेरियो और ऑल्टो K10 को पेश किया था. 2024 में, मारुति सुजुकी न्यू जेन स्विफ्ट (New Gen Swift) हैचबैक और डिज़ायर कॉम्पैक्ट सेडान (Maruti Dzire) पेश करेगी. इस बार, कंपनी मजबूत हाइब्रिड तकनीक और माइलेज पर ज्यादा फोकस करेगी.

जानिये Maruti New Gen Swift के धांसू इंजन के बारे में (Know about the cool engine of Maruti New Gen Swift)

maxresdefault 2022 11 23T103614.589

2024 मारुति स्विफ्ट और डिज़ायर को नए 1.2L, 3-सिलेंडर पेट्रोल इंजन के साथ टोयोटा की स्ट्रॉन्ग हाइब्रिड तकनीक के साथ लॉन्च करने की खबर है. जैसा कि आप जानते हैं, मारुति ग्रैंड विटारा मजबूत हाइब्रिड तकनीक पेश करने वाला ब्रांड का पहला मॉडल है. एक मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, नई स्विफ्ट और डिजायर 35-40 किमी/लीटर का ARI-प्रमाणित माइलेज देगी. इस अपडेट के साथ, नई स्विफ्ट और डिज़ायर आगामी CAFÉ II मानकों को पूरा करेंगी.

ये भी पढ़े- Ertiga की पगड़ी उतारने आ रही है Toyota की ये 7-सीटर कार, स्टैण्डर्ड फीचर्स में Kia Carens को देगी टक्कर, जानिए इसके फीचर्स

कितना देगी माइलेज देखे (see how much mileage will it give)

Osaka Auto Messe 2018 162 Suzuki SWIFT Sport AUTO MESSE VERSION

वर्तमान में, मारुति स्विफ्ट और डिज़ायर 1.2L, 4-सिलेंडर K12N डुअलजेट पेट्रोल इंजन के साथ उपलब्ध हैं. मोटर 90bhp की पीक पावर और 113Nm का टार्क पैदा करता है. यह 5-स्पीड मैनुअल या एएमटी गियरबॉक्स के साथ हो सकता है. मैन्युअल संस्करण 23.30kmpl का ARAI आंकड़ा प्रदान करता है और ऑटोमेटिक वेरियंट 21.12kmpl का दावा करता है.

RELATED ARTICLES

Most Popular