Tuesday, February 7, 2023
HomeAutomobileनेताओ की पहली पसंद बनी Toyota की यह धांसू SUV, लक्ज़री फीचर्स...

नेताओ की पहली पसंद बनी Toyota की यह धांसू SUV, लक्ज़री फीचर्स के साथ शानदार माइलेज, देखे इसका अट्रैक्टिव लुक

Toyota Innova Hycross Launch Details: नेताओ की पहली पसंद बनी Toyota की यह धांसू SUV, लक्ज़री फीचर्स के साथ शानदार माइलेज, देखे इसका अट्रैक्टिव लुक। टोयोटा अपनी मशहूर एमपीवी Innova को बिल्कुल नए अवतार में लाने की तैयारी कर रही है. कंपनी हाल ही में अपनी नई Innova Zenix के कुछ टीज़र जारी किए हैं, जिससे इस कार से जुड़ी तमाम जानकारियां सामने आई हैं.

ये भी पढ़े- Kia जल्द लांच करेगी Sonet का न्यू X-Line मॉडल, लक्ज़री फीचर्स में देगी Creta और Blackbird को टक्कर, कम कीमत में VIP वाली फील

Innova Crysta को नए नाम से इंडियन मार्केट में किया जायेगा पेश (Innova Crysta will be introduced in the Indian market with a new name)

maxresdefault 2022 11 07T164321.285 e1667819686377

भारतीय बाजार में इसे Innova Hycross के नाम से पेश किया जा सकता है. कंपनी ने आज एक और टीज़र जारी किया है, जिससे ये कन्फर्म हो गया है कि, कंपनी नई इनोवा को पैनोरमिक सनरूफ के साथ लॉन्च करेगी। रिपोर्ट के अनुसार इस कार को आगामी 21 नवंबर को पहले इंडोनेशियाई बाजार में पेश किया जाएगा, उसके बाद इसे 25 नवंबर को इंडियन मार्केट में उतारा जाएगा।

Toyota की Innova Crysta में स्टैंडर्ड साइज सनरूफ दिया था (Toyota’s Innova Crysta had a standard size sunroof)

टोयोटा इंडोनेशिया के आधिकारिक ट्वीटर हैंडल से इस टीजर को जारी किया गया है, जिसमें कार में बड़े साइज का पैनोरमिक सनरूफ देखने को मिल रहा है. ऐसा पहली बार है जब टोयोटा इनोवा में इतना बड़ा सनरूफ दिया जा रहा है. इससे पहले कंपनी ने Innova Crysta में स्टैंडर्ड साइज सनरूफ दिया था, वहीं फर्स्ट जेनरेशन मॉडल में सनरूफ को शामिल ही नहीं किया गया था.

maxresdefault 2022 11 09T190351.155

नए नाम के साथ जल्द होने वाला है इसका अपडेटेड मॉडल (Its updated model is going to happen soon with a new name)

जैसे-जैसे इस कार के लॉन्च की तारीख नजदीक आ रही है, इससे जुड़ी जानकारियां कंपनी द्वारा साझा की जा रही हैं. इस कार में कंपनी पैनोरमिक सनरूफ के अलावा तीसरी पंक्ति में बैठे यात्रियों के लिए एक डेडिकेटेड AC वेंट भी दिया जा रहा है, जिससे कार के भीतर का केबिन भीषण गर्मी में भी बेहतर कूलिंग प्रदान करेगा। कार के इंटीरियर को और लग्ज़री बनाने के लिए इसमें एम्बीएंट लाइटिंग भी दिया जाएगा.

ये भी पढ़े- Citroen लांच करेगी सबसे सस्ती सनरूफ वाली Mini SUV, करेगी Maruti और Tata का पत्ता साफ़, लक्ज़री लुक के साथ कीमत 6 लाख से…

Innova Hycross में मिलेगा धांसू इंजन पावर (Dhansu engine power will be available in Innova Hycross)

maxresdefault 2022 12 16T193631.720

कंपनी ने इस बात की भी पुष्टी की है कि नई Innova को हाइब्रिड पावरट्रेन के साथ भी पेश किया जाएगा. उम्मीद की जा रही है कि कंपनी 2.0 लीटर नेचुरल एस्पायर्ड पेट्रोल इंजन को हाइब्रिड तकनीक के साथ पेश करेगी. टोयोटा ने इसके एक्सटीरियर की भी एक तस्वीर साझा की थी, जिसे देखकर ये अंदाजा लगाया जा रहा है कि कंपनी ने इसे थोड़ा स्पोर्टी लुक देते हुए SUV का भी फील दिया है.

इनोवा क्रिस्टा से ज्यादा कई सारे किये गए है इसमें बदलाव (More changes have been made to the Innova Crysta)

नई इनोवा हाईक्रॉस में कई बड़े बदलाव देखने को मिलेंगे, जो कि इसे मौजूदा इनोवा क्रिस्टा से बिल्कुल अलग बनाते हैं. इसमें वी-शेप में चौड़ा बोनट दिया गया है, और निचले हिस्से में क्रोम एक्सेंट, हाई माउंटेड हेडलैंप जैसे फीचर्स इसके लुक को और भी आकर्षक बनाते हैं. फ्रंट में फॉगलैंप और सिंगल यूनिट एयरडैम दिया गया है. मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार नई इनोवा साइज़ में बड़ी होगी, इसकी लंबाई 4.7 मीटर और इसमें 2,850mm का व्हीलबेस दिया जा रहा है, जो कि इसे इनोवा क्रिस्टा से बड़ा बनाता है.

Innova Hycross में मिलेंगे कई सारे लक्ज़री फीचर्स जिसे देख आप भी कहेगे क्या बात है (Many luxury features will be available in Innova Hycross, seeing which you will also say what is the matter)

maxresdefault 2022 12 16T193711.869

हाल ही में नई Innova Hycross के इंटीरियर की कुछ तस्वीरें इंटरनेट पर वायरल हुई थीं, जिसके अनुसार बताया जा रहा है कि इस कार में मल्टी-लेयर्ड डैशबोर्ड और नए डिज़ाइन के सेंटर कंसोल और स्टीयरिंग व्हील को शामिल किया जाएगा. ये नए बदलाव संभवत: कंपनी के लेटेस्ट जेनरेशन Voxy एमपीवी से प्रेरित होकर किए जा सकते हैं. इसके अलावा बड़ा ट्चस्क्रीन इंफोटेंमेंट सिस्टम, क्लाइमेट कंट्रोल, ट्च-सेंसटिव HVAC कंट्रोल, 360-डिग्री कैमरा और दूसरी पंक्ति में कैप्टन सीट्स इत्यादि दिए जा सकते हैं।

जानिए कब होगा मार्केट में लांच और कितनी रहेगी इसकी कीमत (Know when it will be launched in the market and how much it will cost)

जैसा कि हमने पूर्व में आपको बताया कि, इसे आगामी 25 नंवबर को इंडियन मार्केट में पेश किया जा सकता है. यह भी ख़बर है कि, कंपनी आगामी ऑटो एक्सपो 2023 के दौरान इसकी कीमत की घोषणा करेगी. जहां तक कीमत की बात है तो इसके बारे में कुछ भी कह पाना मुश्किल है, लेकिन जाहिर है कि नए अपडेट्स और बदलाव के चलते इसकी कीमत मौजूदा मॉडल से ज्यादा हो सकती है. खैर इसके लिए कार की लॉन्चिंग का इंतजार करना होगा. मौजूदा Toyota Innova Crysta की कीमत 18.09 लाख रुपये से शुरू होकर 23.83 लाख रुपये तक जाती है।

RELATED ARTICLES

Most Popular