Tuesday, February 7, 2023
HomeAutomobileTATA की यह Dark Edition SUV कार देगी Maruti Brezza को टक्कर,...

TATA की यह Dark Edition SUV कार देगी Maruti Brezza को टक्कर, बिक्री में तोड़ेगी सारे रिकॉर्ड, जानिए फीचर्स और कीमत के बारे में

New TATA Nexon: TATA की यह Dark Edition SUV कार देगी Maruti Brezza को टक्कर, बिक्री में तोड़ेगी सारे रिकॉर्ड, जानिए फीचर्स और कीमत के बारे में। आज के दौर में कार आम बात हो गयी है हर कोई कार की सवारी करना चाहता है महंगाई के दौर में इंसान के जीवन का हिस्सा बन चुकी है कार के साथ हाल ही में Tata Motors के लिए Nexon ने बेस्ट सेलिंग SUV के तौर पर जगह बनाई है। कुछ महीनों के लिए यह भारत की सबसे ज्यादा बिकने वाली SUV रही है। भारतीय बाजार में इसका मुकाबला Maruti Brezza से है, जिसे हाल में नए अपडेट के साथ लॉन्च किया गया है।

TATA Nexon का न्यू जनरेशन होगा जल्द लांच (New generation of TATA Nexon to be launched soon)

maxresdefault 2022 11 09T113412.649 1

इसके बाद दोनों SUVs नों के बीच कंपटीशन बढ़ गया है। इसे देखते हुए टाटा मोटर्स Tata Nexon का न्यू जनरेशन मॉडल लाने की तैयारी कर रही है। एक रिपोर्ट के मुताबिक कंपनी अपनी पॉपुलर Tata Nexon कॉम्पैक्ट SUV को जनरेशन चेंज देने की प्लानिंग कर रही है। हालांकि इसकी लॉन्च टाइमलाइन का खुलासा होना बाकी है।

TATA Nexon न्यू जनरेशन कार का पूरा EMI प्लान (Complete EMI Plan for TATA Nexon New Generation Car)

maxresdefault 2022 11 09T113424.364 1

टाटा नेक्सॉन को XE, XM, XM (S), XM+ (S), XZ+, XZ+ (HS), XZ+ (L) और XZ+ (P) के साथ ही Dark Edition जैसे ट्रिम लेवल के कुल 67 वेरिएंट्स हैं, जिनकी कीमतें 7.60 लाख रुपये से लेकर 14.08 लाख रुपये तक है। इस एसयूवी को डीजल और पेट्रोल, दोनों इंजन ऑप्शन के साथ पेश किया गया है, जो कि 1499 cc तक का है। मैनुअल के साथ ही ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन ऑप्शन में भी पेश इस कॉम्पैक्ट एसयूवी की माइलेज 22.07 तक की है। इस कार को आप 3 लाख या उससे कम डाउनपेमेंट पर खरीद सकते है इस कार के लिए न्यूनतम डाउन पेमेंट 1 लाख रूपये है आप इस कार को आसान किस्तों पर खरीद सकते है।

ये भी पढ़े- Tata की न्यू Blackbird ने महिंद्रा Bolero से छिना No.1 का ताज, लोगो की No.1 पसंद बनी Blackbird, जानिए धांसू फीचर्स और कीमत

TATA Nexon में मिलेंगे जबरदस्त चौकाने वाले फीचर्स (Amazing features to be found in TATA Nexon)

maxresdefault 2022 11 09T113155.051

TATA Motors का तगड़ा प्लान लेके आ रहा New TATA Nexon,लुक और फीचर्स चौकाने वाले रिपोर्ट के अनुसार New-Gen Nexon मौजूदा प्लेटफॉर्म की बजाय लाइट एंड फ्लेक्सिबल आर्किटेक्चर (ALFA)प्लेटफॉर्म पर बनाई जाएगी। यह वही प्लेटफॉर्म है जिस पर Tata Altroz प्रीमियम हैचबैक और Tata Punch मिनी SUV को बनाया गया है। नई Tata Nexon के एक्सटीरियर और इंटीरियर में कई खास बदलाव किए जाने की उम्मीद है। नई Nexon में मौजूदा मॉडल की तरह 1.2 लीटर पेट्रो ल और 1.5 लीटर टर्बो डीजल इंजन दिए जाने की उम्मीद है। हालांकि ये दोनों मोटर्स अपने मौजूदा मॉडल्स की तुलना में अधिक पावर आउटपुट जनरेट कर सकते हैं।

ये भी पढ़े- Maruti Suzuki की इस कार ने तोड़े बिक्री के सारे रिकॉर्ड, इंडिया में बिक्री में बनी No.1, माइलेज का बादशाह है ये कार, जानिए इसकी कीमत

माइलेज बढ़ाने के लिए TATA Nexon को माइल्ड हाइब्रिड टेक्नोलॉजी के साथ करेगी लांच (To increase mileage, Tata Nexon to launch with mild hybrid technology)

maxresdefault 2022 11 09T113134.236

इसके अलावा माइलेज बढ़ाने के लिए, कंपनी इसे माइल्ड हाइब्रिड टेक्नोलॉजी के साथ भी पेश कर सकती है। इस अपडेट के साथ, नई टाटा नेक्सॉन अपकमिंग CAFE रूल्स और अपडेटेड BS6 उत्सर्जन स्टैंडर्ड को पूरा करेगी। इस बार, कंपनी बेहतर ऑटोमैटिक गियरबॉक्स का ऑप्शन भी पेश कर सकती है। इसमें अल्ट्रो ज हैचबैक की तरह नया DCT ऑटोमैटिक गियरबॉक्स मिलने की उम्मीद है।

TATA Nexon के इंजन के बारे में जानकारी (About TATA Nexon Engine)

फिलहाल इसका पेट्रोल इंजन 5,500rpm पर 120bhp की पावर और 1,750rpm पर 170Nm का टॉर्क जनरेट करता है। वहीं इसका डीजल इंजन 4,000rpm पर 110bhp की पावर और 1,500rpm पर 260Nm का पीक टॉर्क जनरेट करता है। दोनों इंजनों के साथ 6-स्पीड मैनुअल और 6-स्पीड AMT गियरबॉक्स का ऑप्शन मिलता है।

hqdefault 36

TATA Nexon की कीमत (TATA Nexon Price)

हाल में, कंपनी ने 6 वेरिएंट को बंद करके सबकॉम्पैक्ट एसयूवी के वेरिएंट लाइनअप में फेरबदल किया है। इसमें XZ, XZA, XZ+ (O), XZA+ (O), XZ+ (O) डार्क और XZA+ (O) डार्क शामिल हैं। हालांकि खरीदारों के पास अभी भी चुनने के लिए नेक्सॉन के 60 से अधिक वेरिएंट हैं। इस गाड़ी और इसकी कीमतों में कोई बदलाव नहीं किया गया है। मौजूदा समय में, इसकी कीमत 7.60 लाख रुपये से 14.08 लाख रुपये (सभी, एक्स-शोरूम) के बीच है।

RELATED ARTICLES

Most Popular