Thursday, January 26, 2023
HomeTech newsइंसान के मोशन पर काम करेगा ये LED Bulb, इतने कम खर्चे...

इंसान के मोशन पर काम करेगा ये LED Bulb, इतने कम खर्चे पर है उपलब्ध है यहाँ पर

What is the specialty of the bulb: इस बल्ब के आ जाने से बेवजह जल रहे बल्ब की समस्या से छुटकारा मिलेगा और बिजली की बचत होगी। बाजार में कई बल्ब कंपनियों ने एक ऐसा एलईडी बल्ब उतारा है, जो किसी भी व्यक्ति के मोशन को समझकर ऑन और ऑफ हो जाता है।

इस प्रकार काम करेगा बल्ब (This is how the bulb will work)

Color Filament Packaging 470x263 1

बल्ब व्यक्ति के मोशन पर इस तरह काम करता है। जैसे मान लीजिए कोई व्यक्ति कमरे में प्रवेश करेगा तो बल्ब अपने आप जलने लगेगा और जैसे ही वह कमरे से बाहर निकलेगा उसके 1 मिनट बाद ही बल्ब खुद से बंद हो जाएगा।

इस बल्ब को कहां से खरीदे (where to buy this bulb)

फिलिप्स जैसी बड़ी कंपनियां इन बल्बों को बनाकर बेच रही हैं। फिलिप्स कंपनी के आलावा भी कई कंपनियों के बल्ब बाजार में आ चुके हैं। ये बल्बऑनलाइन के अलावा ऑफलाइन मार्केट से भी खरीद सकते हैं।

क्या है LED Bulb की कीमत ? (What is the cost of LED Bulb?)

feit electric led light bulbs t80 2600 3k led hdrp 64 600

यह मोशन सेंसर LED Bulb काफी किफायती कीमत में उपलब्ध है इसे ऑनलाइन खरीदा जा सकता है। फिलिप्स का मोशन सेंसर एलईडी बल्ब सिर्फ 489 रुपये की कीमत में मिल जाएगा। वहीं दो एक साथ लेने पर कीमत सिर्फ 868 रुपये चुकानी होगी। ऐसे ही हेलोनिक्स का 10W क्षमता वाला मोशन सेंसर एलईडी बल्ब मात्र 344 रुपये में मिल जाएगा।

यह भी पढ़े: नोकिया लॉन्च कर रहा 5G Smartphones का ‘बादशाह’ 200MP के कैमरे के साथ ये दमदार फीचर्स होंगे

यह एलईडी बल्ब काफी काम का साबित हो सकता है। क्योंकि अक्सर देखा जाता है कि लोग घरों में बल्ब ऑन करते हैं और काम खत्म होते ही या वहां से जाने पर बल्ब बंद करना भूल जाते हैं। इससे बल्ब बेवजह जलता रहता है और बिजली का बिल भी बढ़ता है। ऐसे में मोशन सेंसर एलईडी बल्ब बड़ा काम आता है।

RELATED ARTICLES

Most Popular