Saturday, February 4, 2023
HomeTech newsबिना किसी बिजली के 4 घंटे तक जलेगा यह चमत्कारी LED Bulb,...

बिना किसी बिजली के 4 घंटे तक जलेगा यह चमत्कारी LED Bulb, कर देगा आपका घर रौशन, कीमत मात्र 250 रुपये

Rechargeable LED Bulb: बिना किसी बिजली के 4 घंटे तक जलेगा यह चमत्कारी LED Bulb, कर देगा आपका घर रौशन, कीमत मात्र 395 रुपये। भारत में रह रहे सभी लोग बिजली कटौती से परेशान रहते हैं। आए दिन कभी कम तो कभी ज्यादा समय के लिए बिजली अक्सर जाती रहती है। ऐसे मौकों पर ये Rechargeable LED Bulb काफी काम आएंगे।

ये भी पढ़े- मात्र 8,999 रुपये में मिलेगा Samsung का सबसे सस्ता फोन, कमाल के फीचर्स से करेगा Oppo-Vivo की छुट्टी, देखे इसका कूल लुक

जानिए बिना बिजली के घंटो जलने वाले Rechargeable LED Bulb के बारे में

Know about the Rechargeable LED Bulb that burns for hours without electricity

maxresdefault 2022 12 05T130340.053

भारत में रह रहे सभी लोग बिजली कटौती से परेशान रहते हैं। आए दिन कभी कम तो कभी ज्यादा समय के लिए बिजली अक्सर जाती रहती है। ऐसे मौकों पर यूजर्स या तो जनरेटर का इस्तेमाल करते हैं या फिर इनवर्टर का उपयोग करते हैं। हालांकि यह दोनों विकल्प यूजर्स के लिए काफी महंगे हो सकते हैं। लेकिन अगर आपको सस्ती कीमत में इस चीज का विकल्प मिल जाए तो इससे बढ़िया कुछ नहीं हो सकता है। इसी समस्या को देखते हुए बिजली कटने पर आपको Rechargeable LED Bulb काफी काम आएंगे। इन LED Bulb की मदद से आपको 4 घंटे तक का बैकअप मिल सकता है। यानी कि यह बल्ब बिजली जाने पर भी घर में रोशनी बनाए रखेंगे। आइए, आगे आप को इनके बारे में डिटेल बताते हैं।

iMee कंपनी का बल्ब आपके लिए हो सकता है बेस्ट ऑप्शन इसके 4 पैक की कीमत 1,973 रुपये है

iMee company’s bulb can be the best option for you, its 4 pack costs Rs 1,973

maxresdefault 2022 12 05T130000.451

ये भी पढ़े- मात्र 2699 रुपये में 10 हजार की कीमत वाला OnePlus Buds Pro, Buy 1 स्मार्टफोन Get 1 ब्लूटूथ फ्री ऑफर, जल्दी कीजिये

iMee बल्बों की एक और बेहतरीन कंपनी है, जिसे 1945 में स्थापित किया गया था। अगर आप Rechargeable Emergency bulb की तलाश में हैं, तो यह भी एक विकल्प हो सकता है। कंपनी का यह रिचार्जेबल बल्ब बिजली कटने के बाद भी आपकी मदद करेगा। इसकी अच्छी बात यह है कि बल्ब नियमित सॉकेट में आसानी से फिट जाता है। इसे चार्ज होने में लगभग 8 से 10 घंटे का समय लगेगा। पावर कट के बाद इसकी बैटरी तकरीबन 4 घंटे तक चलती है यानी पावर कट होने पर भी आप बिना किसी रुकावट के अपना काम कर सकते हैं। बल्ब 80 प्रतिशत अधिक एनर्जी इफिशियंट है। फ्लिपकार्ट पर बल्ब के 4 पैक की कीमत 1,973 रुपये है। कंपनी इस बल्ब पर 2 साल की वारंटी देती है।

Syska LED Bulb के मामले में भरोसेमन्द ब्रांड है

Syska is a trusted brand in LED Bulbs

maxresdefault 2022 12 05T130404.713

Syska एक भरोसेमंद ब्रांड है। कंपनी का यह इनवर्टर एलईडी बल्ब सामान्य बल्ब की तरह ही दिखता है। अच्छी बात यह है कि नियमित सॉकेट में आसानी से फिट हो जाता है। बल्ब अपने करेंट मोड में होने पर ऑटोमैटिक रूप से चार्ज हो जाता है। अगर कोई पावरकट होता है, तो बल्ब करीब 3.5 घंटे तक चलेगा यानी लाइट कटने के बाद भी बल्ब 3 घंटे से अधिक समय तक रोशनी करती रहेगी। इसमें 2000 mAh की बैटरी दी गई है। बल्ब में खास बीम कोण होता है, जिससे आपका पूरा कमरा इसकी चमक से जगमगा उठता है। बल्ब पूरी तरह से इमर्जेंसी उपयोग के लिए बनाया गया है, जो सामान्य बल्ब के रूप में भी काम कर सकता है। आप इसे घर और ऑफिस में भी इस्तेमाल कर सकते हैं या फिर कैंपिंग में अपने साथ ले जा सकते हैं। इसका चार्जिंग टाइम भी 8 से 10 घंटे का है। अमेजन पर इस बल्ब के 6 पैक की कीमत 2,780 रुपये है। कंपनी इस पर 6 महीने की वारंटी देती है।

Murphy Inverter LED bulb

maxresdefault 2022 12 05T130000.451 1

अगर आप इनवर्टर एलईडी बल्ब की तलाश कर रहे हैं, तो Murphy Inverter LED bulb भी एक विकल्प हो सकता है। मर्फी का यह एनर्जी इफिशियंट वाला बल्ब है, जो उपयोग करते समय 85 प्रतिशत तक ऊर्जा बचाता है। बल्ब का स्टैंडर्ड चार्जिंग समय तकरीबन 8 से 10 घंटे है और यह आपको 4 घंटे का बैटरी बैकअप भी देता है। यानी बिजली कटने के बाद भी चार घंटे तक बल्ब जलती रहेगी। इस बल्ब के लिए b22 सॉकेट की जरूरत पड़ती है। इसे आप अमेजन से भी ऑनलाइन खरीद सकते हैं। इस रिचार्जेबल बल्ब की कीमत 250 रुपये है। कंपनी इस प्रोडक्ट पर 1 साल की वारंटी भी दे रही है।

RELATED ARTICLES

Most Popular