Tuesday, September 27, 2022
HomeShare Marketइस 1 महीने में 57% से ज्यादा बड़ा राकेश झुनझुनवाला का यह...

इस 1 महीने में 57% से ज्यादा बड़ा राकेश झुनझुनवाला का यह शेयर, एक्सपर्ट बोले- आएगी और भी तेजी

This share of Rakesh Jhunjhunwala: राकेश झुनझुनवाला (Rakesh Jhunjhunwala) के एक शेयर ने जबर्दस्त परफॉर्मेंस दिखाया है। इस शेयर ने ताबड़तोड़ रिटर्न दिया है। यह शेयर स्टार हेल्थ एंड एलाइड इंश्योरेंस कंपनी का है। स्टार हेल्थ के शेयरों में पिछले 1 महीने में 57 पर्सेंट से ज्यादा का उछाल आया है। शेयर बाजार के एक्सपर्ट्स का कहना है कि स्टार हेल्थ के शेयरों में और तेजी देखने को मिल सकती है। जून 2022 तिमाही के नतीजों के बाद ब्रोकरेज हाउसेज ने स्टार हेल्थ के शेयरों को बाय रेटिंग दी है।   

बाय रेटिंग के साथ 850 रुपये का टारगेट प्राइस

ब्रोकरेज हाउस मोतीलाल ओसवाल ने स्टार हेल्थ के शेयरों को बाय रेटिंग दी है। ब्रोकरेज हाउस ने स्टार हेल्थ के शेयरों के लिए 850 रुपये का टारगेट प्राइस दिया है। इस साल अब तक स्टार हेल्थ के शेयरों में करीब 5 पर्सेंट की गिरावट आई है। मोतीलाल ओसवाल का कहना है कि रिटेल हेल्थ में मजबूत ग्रोथ और दमदार अर्निंग ग्रोथ को देखते हुए हम स्टार हेल्थ के ओवरऑल प्रॉस्पेक्ट्स को लेकर आशान्वित हैं।

ICICI सिक्योरिटीज ने दी कंपनी के शेयरों को खरीदने की सलाह

घरेलू ब्रोकरेज हाउस और रिसर्च फर्म ICICI सिक्योरिटीज ने भी स्टार हेल्थ के शेयरों को बाय रेटिंग दी है। ब्रोकरेज हाउस ने कंपनी के शेयरों के लिए 860 रुपये का टारगेट प्राइस दिया है। ब्रोकरेज हाउस का कहना है कि सस्टेनबल लॉन्ग टर्म ग्रोथ ऑर्प्च्युनिटीज के साथ स्टार हेल्थ रिटेल हेल्थ सेगमेंट में अपनी लीडरशिप पोजिशन बनाए रखेगी। स्टार हेल्थ को जून 2022 तिमाही में 213 करोड़ रुपये का मुनाफा हुआ है। जबकि पिछले साल की समान अवधि में स्टार हेल्थ को 209.8 करोड़ रुपये का घाटा हुआ था।  

दिग्गज निवेशक की कंपनी में इतनी हिस्सेदारी

बॉम्बे स्टॉक एक्सचेंज (BSE) में लेटेस्ट शेयरहोल्डिंग पैटर्न के मुताबिक, स्टार हेल्थ में दिग्गज निवेशक राकेश झुनझुनवाला और उनकी पत्नी रेखा झुनझुनवाला की क्रमशः 14.39 पर्सेंट और 3.10 पर्सेंट हिस्सेदारी है। पिछले 6 महीने में स्टार हेल्थ के शेयरों में करीब 6 पर्सेंट की गिरावट आई है।