Thursday, January 26, 2023
HomeAutomobileMaruti की बत्ती बुझाने आ रही है Citroen की ये VIP कार,...

Maruti की बत्ती बुझाने आ रही है Citroen की ये VIP कार, लुक देख हो जाओगे दीवाने, देखे कीमत और फीचर्स

Upcoming Citroen C3 Car: Maruti की बत्ती बुझाने आ रही है Citroen की ये VIP कार, लुक देख हो जाओगे दीवाने, देखे कीमत और फीचर्स। Citroen C3 Plus की हेडलाइट्स, टेललाइट्स और लोगो को C3 के जैसा ही रखा जा सकता है. इसमें 17 इंच के अलॉय व्हील्स देखने को मिल सकते हैं. कार की लंबाई 4 मीटर से अधिक होने की संभावना है.

ये भी पढ़े- पावरफुल इंजन के साथ लॉन्च हुई Maruti की न्यू 7 सीटर EECO वैन, देगी 27.05kmpl का शानदार माइलेज, जानें कीमत और फीचर्स

फ्रांसीसी निर्माता कंपनी ने भारत में Citroen C3 की तैयारी कर रही है

The French manufacturer is preparing the Citroen C3 in India

WhatsApp Image 2022 12 07 at 10.33.23 AM

फ्रांसीसी कार निर्माता कंपनी सिट्रोएन (Citroen) भारत में अपने विस्तार को लगातार बढ़ाती जा रही है. कंपनी ने पिछले साल सिट्रोएन सी 5 एयरक्रॉस (C5 Aircross) एसयूवी के साथ देश में अपना कदम रखा था. उसके बाद इस साल आई Citroen C3 देश में कंपनी की दूसरी कार थी. अभी हाल ही में कंपनी ने अपनी C5 Aircross एसयूवी का फेसलिफ्ट वर्जन लॉन्च किया है और अब खबर आ रही है कि कंपनी जल्द ही देश में अपनी एक नई 7-सीटर एसयूवी को भी लॉन्च करने वाली है.

Kia Carens और Maruti Ertiga को देगा कड़ी टक्कर

Will give tough competition to Kia Carens and Maruti Ertiga

maxresdefault 2022 12 07T103302.409

यह कार C3 का ही 7-सीटर वर्जन हो सकता है, जिसे कंपनी सिट्रोएन सी 3 प्लस (Citroen C3 Plus) के नाम से बाजार में उतार सकती है. कुछ दिनों पहले यह गाड़ी टेस्टिंग के दौरान स्पॉट हुई थी. भारतीय बाजार में इस कार का मुक़ाबला किआ कैरेंस (Kia Carens) और मारुति अर्टिगा (Maruti Ertiga) से होगा. 

ये भी पढ़े- Tata की इस धांसू कार के आगे सब हुए फ़ैल, शानदार फीचर्स और किलर लुक देखती रह गयी Mahindra, सिर्फ 8 लाख में 4×4 के मजे

Citroen C3 के लुक को काफी अच्छा बनाने के लिए इंटिरियर का इस्तेमाल किया है

The interiors have been used to make the Citroen C3 look quite good

maxresdefault 2022 12 07T102646.333

यह कार कुछ दिन पहले देखा गया था, जिसको देखकर यह यह अंदाजा लगाया जा रहा है कि यह एक 7-सीटर कार होगी. हालांकि इसका फ्रंट और रियर लुक C3 के जैसा ही हो सकता है. Citroen इस कार को किफायती बनाने के लिए इसके व्हीलबेस को C3 के बराबर ही रख सकती है. 

Citroen C3 में आपको मिलेंगे नए हेडलाइट और 17 इंच के अलॉय व्हील

You will get new headlights and 17-inch alloy wheels in the Citroen C3

maxresdefault 2022 12 07T103920.887

इस नई कार के हेडलाइट्स, टेललाइट्स और लोगो को C3 के जैसा ही रखा जा सकता है. इसके रियर में एक डिफॉगर के मिलने की उम्मीद है. साथ ही इसमें 17 इंच के अलॉय व्हील्स देखने को मिल सकते हैं. इस कार की लंबाई 4 मीटर से अधिक होने की संभावना है.  

जानिए Citroen C3 के इंजन, फीचर्स और कीमत के बारे में

Know about the engine, features and price of Citroen C3

sddefault 12

इस नई कार में एक 1.2 लीटर टर्बो पेट्रोल इंजन देखने को मिल सकता है. इसमें C3 के समान ही डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर दिया जा सकता है. फीचर्स कर तौर पर इस 7 सीटर कार में कंपनी फीचर्स के तौर पर वायरलेस Apple CarPlay और Android Auto का सपोर्ट, स्टीयरिंग माउंटेड कंट्रोल, एक 10 इंच का टचस्क्रीन डिस्प्ले और फ्लैट बॉटम स्टीयरिंग व्हील दे सकती है. यह गाड़ी साल 2023 में बाजार में उतारी जाएगी.

RELATED ARTICLES

Most Popular